Samsung Galaxy S10e हुआ लॉन्च, iPhone XR को देने वाला है कड़ी टक्कर

Samsung Galaxy S10e हुआ लॉन्च, iPhone XR को देने वाला है कड़ी टक्कर
HIGHLIGHTS

सैमसंग की ओर से उसके सैन फ्रांसिस्को में हुए सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2019 में अपनी Samsung Galaxy S10 सीरीज के तीन नए स्मार्टफोंस के साथ अन्य कई डिवाइस भी लॉन्च किये गए हैं.

सैमसंग की ओर से उसके सैन फ्रांसिस्को में हुए सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2019 में अपनी Samsung Galaxy S10 सीरीज के तीन नए स्मार्टफोंस के साथ अन्य कई डिवाइस भी लॉन्च किये गए हैं. कंपनी की ओर से उसके Samsung Galaxy S10, Galaxy S10 Plus और Galaxy S10e मोबाइल फोंस के साथ एक फोल्डेबल फोन भी लॉन्च कर दिया गया है. हालाँकि यह डिवाइस किसी भी तरह से फोल्डेबल नहीं कहा जा सकता है.

सैमसंग की ओर से उसके अफोर्डेबल मोबाइल फोन यानी सैमसंग गैलेक्सी S1e को भी लॉन्च कर दिया है, यह मोबाइल फोन एक 5.8-इंच की Flat AMOLED डिस्प्ले से लैस है. इसके अलावा इसमें भी आपको Dynamic AMOLED ब्रांडिंग मिल रही है. इसके अलावा इसमें भी आपको HDR10+ मिल रहा है. अगर हम इस मोबाइल फोन की स्क्रीन रेजोल्यूशन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक FHD+ रेजोल्यूशन वाली एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले दी गई है. इसके अलावा अगर हम इस मोबाइल फ़ोन के बैक पर चले जाएँ तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है. 

इन कैमरा में एक कैमरा 12MP का वाइड-एंगल सेंसर है, जो 77-डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू के साथ आता है इसके अलावा एक अन्य 16MP का अल्ट्रा-वाइड फिक्स्ड फोकस सेंसर है, जो 123- डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू के साथ आता है. इसके अलावा अगर हम फोन के फ्रंट पर चले जाएँ तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 10MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. 

इसके साथ ही फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है. साथ ही अगर फोन के हार्डवेयर आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको सैमसंग का Exynos 9820 चिपसेट मिल रहा है. हालाँकि US में इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 के साथ लॉन्च किया गया है. इसके साथ ही बता देते हैं कि फोन को आप 6GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ ले सकते हैं. इसके अलावा आप अगर स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो ऐसा भी आप कर सकते हैं. सैमसंग गैलेक्सी S10e मोबाइल फोन में भी आपको वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है, इसके साथ ही इसमें आपको एक 3.5mm हेडफोन जैक भी मिल रहा है. साथ ही फोन में एक 3100mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है. 

सैमसंग गैलेक्सी S10 और Samsung Galaxy S10+ की कीमत और उपलब्धता 

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और सैमसंग गैलेक्सी S10 5G कहीं न कहीं शोस्टॉपर कहे जा सकते हैं. लेकिन अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10 की चर्चा करें तो यह भी कुछ कम नहीं है. सैमसंग गैलेक्सी S10 और Samsung Galaxy S10+ मोबाइल फोंस के साथ Samsung Galaxy S10e मोबाइल फोन को 21 फरवरी यानी आज से प्री-आर्डर किया जा सकता है. इसके अलावा फोंस को US में 8 मार्च से सेल के लिए लाया जाने वाला है. 

अगर हम कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10 मोबाइल फोन की कीमत 899 डॉलर यानी लगभग Rs 63,900 से शुरू होती है, इसके अलावा अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10+ मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत की बात करें तो यह लगभग 999 डॉलर यानी लगभग Rs 71,000 से शुरू होती है. इसके साथ ही अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10e मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसकी कीमत लगभग 749.99 डॉलर यानी लगभग Rs 53,300 से शुरू होती है. हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज की भारतीय कीमत से अभी तक पर्दा नहीं उठा है.

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo