Samsung Galaxy Note 9 स्मार्टफोन जुलाई में किया जा सकता है लॉन्च: रिपोर्ट

Samsung Galaxy Note 9 स्मार्टफोन जुलाई में किया जा सकता है लॉन्च: रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Note 9 स्मार्टफोन को इसकी प्रस्तावित तिथि से पहले ही लॉन्च किये जाने के आसार हैं।

ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि सैमसंग गैलेक्सी Note 9 स्मार्टफोन को इसकी प्रस्तावित लॉन्च तिथि से काफी समय पहले ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसी ही कुछ खबरें सैमसंग गैलेक्सी S9 सीरीज के लॉन्च से पहले भी आ रही थीं। हालाँकि कंपनी ने अपने इन स्मार्टफोंस को अपने शेड्यूल के अनुसार ही लॉन्च किया था। हालाँकि अगर अभी इंटरनेट पर चल रही खबर की मानें तो ऐसा सामने आ रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी Note 9 डिवाइस को जुलाई के आसपास ही लॉन्च किया जा सकता है। इस लॉन्च को जल्द से जल्द करने के पीछे एक कारन नजर आ रहा है और वह यह लगता है कि सैमसंग गैलेक्सी S9 Duo की सेल अच्छी नहीं है। 

अगर हम The Investor की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो ऐसा कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किये गए सैमसंग गैलेक्सी Note 8 से काफी पहले लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन में एक OLED पैनल होने वाला है। पिछले साल सैमसंग गैलेक्सी Note 8 स्मार्टफोन को अगस्त में लॉन्च किया गया था, हालाँकि अघर परंपरा को देखें तो आपको बता देते हैं कि इस कंपनी ने Note डिवाइस इसी महीने के आसपास लॉन्च करती है। 

Paytm मॉल इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है छूट और कैशबैक ऑफर्स

यूँ तो सैमसंग गैलेक्सी Note 9 को लेकर अभी तक काफी लीक और रुमर्स सामने आ चुके हैं। लेकिन अगर हम हाल ही में आये एक लीक पर गौर करें तो इसके अनुसार, इस डिवाइस के बेंचमार्क स्कोर सैमसंग गैलेक्सी S9 से काफी कम हैं। 

अगर हम स्लैशलीक की एक रिपोर्ट पर ध्यान दें तो आपको बता देते हैं कि इसके अनुसार यह डिवाइस गीकबेंच पर देखा गया है। इस डिवाइस को इस लिस्टिंग में मॉडल नंबर SM-N960U से देखा गया है। इसके अलावा इसमें क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट होने के भी आसार हैं। फोन में एक 6GB की रैम भी हो सकती है। स्मार्टफोन एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इस लिस्टिंग में स्मार्टफोन को सिंगल कोर में 2190 और मल्टी-कोर में 8806 स्कोर्स मिले हैं। अगर हम इसकी तुलना स्नेपड्रैगन 845 के साथ ही लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी S9+ स्मार्टफोन के स्कोर्स से करें तो इसे सिंगल कोर में 2390 और मल्टी-कोर में 8420 स्कोर मिले हैं। हालाँकि एक्सीनोस प्रोसेसर के साथ लॉन्च किये गए सैमसंग गैलेक्सी S9 के स्कोर चौंकाने वाले हैं। इस स्मार्टफोन को सिंगल कोर में 3648 और मल्टी-कोर में 8894 स्कोर मिले हैं।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

इसके पहले सामने आये कुछ लीक्स और रुमर्स की मानें तो स्मार्टफोन में एक इनफिनिटी डिस्प्ले 2.0 हो सकती है। यह डिस्प्ले सैमसंग गैलेक्सी S9 Duo में भी देखी गई थी। इसके अलावा इसकी ही पीढ़ी के पिछले स्मार्टफोंस की तरह ही इसमें भी आपको 6.3-इंच की S-AMOLED डिस्प्ले 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ मिल सकती है। साथ ही इसमें आपको एक्सीनोस 9810 और स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाले अलग अलग वैरिएंट मिल सकते हैं।

नोट: इस लेख में इस्तेमाल की गई तसवीरें सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 की हैं!

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo