11 जून को लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy M40

11 जून को लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy M40
HIGHLIGHTS

Galaxy M40 में मिलेगा ट्रिपल कैमरा

पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन से होगा लैस

11 जून को होगा लॉन्च

इस साल यानी 2019 की शुरुआत में सैमसंग ने अपनी दो नई किफायती सीरीज़ Galaxy M और Galaxy A को लॉन्च किया था। पहली सीरीज़ के तहत कम्पनी ने एंट्री-लेवल तीन स्मार्टफोंस Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 को लॉन्च किया है। अब ख़बरें आ रही हैं कि कम्पनी जल्द भारत में इस सीरीज़ का चौथा डिवाइस Galaxy M40 भी लॉन्च कर सकती है।

Galaxy M सीरीज़ के चौथे फोन के बारे में पहले भी कई अटकलें लगाई जा चुकी हैं और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ समय में यह नया मोबाइल फोन भी भारतीय बाज़ार में एंट्री ले लेगा। स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख के बारे में भी जानकारी मिल चुकी है।

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy M40 को 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा, यूट्यूबर टेक्निकल गुरूजी ने भी स्मार्टफोन के डिज़ाइन और फीचर्स का खुलासा किया है। विडियो में दिखाया गया है कि डिवाइस में इनफिनिटी-O डिस्प्ले देखने को मिलेगी जिसे फ्रंट कैमरा के लिए पंच-होल डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा। यह डिज़ाइन फ्लैगशिप गैलेक्सी S सीरीज़ और गैलेक्सी A सीरीज़ के कुछ स्मार्टफोंस जैसा है।

बात करें रियर पैनल की तो Galaxy M40 के बैक पर ट्रिपल कैमरा मिल सकता है जिस तरह हमने Galaxy M30 में देखा है। इन तीनों कैमरा को वर्टिकली अलाइन किया जाएगा और रियर पैनल पर ही एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा। इसके अलावा, रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि डिवाइस स्नैपड्रैगन 675 SoC से लैस होगा जिसे एड्रेनो 612 GPU के साथ पेयर किया जाएगा। डिवाइस में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलने की संभावना है। यह भी कहा जा रहा है कि डिवाइस एंड्राइड 9 पाई पर आधारित कम्पनी के One UI पर काम करेगा और 5000mAh बैटरी से लैस होगा।

IANS की रिपोर्ट के अनुसार, Galaxy M40 को भारत में Rs 25,000 की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। Galaxy M40 को पहले ही WiFi अलायन्स सर्टिफिकेशन डाटाबेस पर देखा जा चुका है और गीकबेंच लिस्टिंग से भी डिवाइस की कई स्पेसिफिकेशंस का खुलासा होता है। Galaxy M40 को इस महीने की शुरुआत में SM-M405F मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच पर देखा गया था और पता चला था कि डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 मोबाइल प्लेटफार्म पर काम करेगा।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo