Samsung Galaxy A50 VS Oppo F11 Pro VS Vivo V15 Pro; स्पेक्स की तुलना

Samsung Galaxy A50 VS Oppo F11 Pro VS Vivo V15 Pro; स्पेक्स की तुलना
HIGHLIGHTS

आज हम आपके लिए Samsung Galaxy A50, Vivo V15 Pro और Oppo F11 Pro मोबाइल फोंस के बीच तुलना करके बताने वाले हैं कि आखिर किस डिवाइस में स्पेक्स के आधार पर कितना दम है.

सैमसंग ने अपनी Galaxy A सीरीज को कुछ अन्य डिवाइस को लाकर पूरी तरह से बदल दिया है, इस सीरीज में अब आपको एकदम अलग और बेहतरीन फोंस मिल रहे हैं. अगर हम Samsung Galaxy A50 मोबाइल फोन की बात करें तो इस डिवाइस को अभी हाल ही में दुनियाभर के बाजारों में लॉन्च किया गया है. इसके बढ़िया स्पेक्स के अलावा इसकी आकर्षित कर देने वाली कीमत को देखते हुए इस मोबाइल फोन को अभी हाल ही में भारत के बाजार में आये Oppo F11 Pro के अलावा Vivo V15 Pro मोबाइल फोंस के सामने रखकर यह देखना होगा कि क्या आखिर स्पेक्स के आधार पर यह इन दोनों ही मोबाइल फोंस से कितना अलग है, और तीनों ही स्मार्टफोंस के बीच कितने बड़े अंतर मौजूद हैं. आइये शुरू करते हैं और जानते हैं.

बनावट और डिजाईन

जैसा कि हम जानते हैं कि इन तीनों ही मोबाइल फोंस यानी सैमसंग गैलेक्सी A50, Vivo V15 Pro और Oppo F11 Pro को अपर-मिड-रेंज मोबाइल फोंस के तौर पर लॉन्च किया गया है, और इन तीनों ही मोबाइल फोंस को इस कीमत में प्लास्टिक बॉडी के साथ लॉन्च किया गया है, हालाँकि इसके बाद यह तीनों ही मोबाइल फोंस ज्यादा आकर्षक नहीं लग रहे हैं. हालाँकि अगर हम Oppo F11 Pro और Vivo V15 Pro मोबाइल फोन में आपको कुछ अलग से मिल रहा है. 

इन दोनों ही फोंस में आपको पॉप-अप कैमरा मिल रहा है, जो इनके डिजाईन को और बेहतर बना देता है, जिसके बाद इनका सक्री-टू-बॉडी रेश्यो बढ़ जाता है. इसमें आपको नौच भी नहीं मिल रहा है, इसके बाद भी आपको एक बड़ी डिस्प्ले मिल रही है. अगर हम इसके अलावा Vivo V15 Pro की बात करें तो इस मोबाइल फोन में आपको नौच नहीं मिल रहा है, और इसका पॉप-अप कैमरा इसे और भी खास बना देता है. इसके अलावा इसमें आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है. जिसके बाद इसका रियर पानले भी क्लीन नजर आता है. इसके अलावा इसके कलर आदि भी काफी अच्छे कहे जा सकते हैं. 

डिस्प्ले 

हालाँकि डिस्प्ले के मामले में Samsung Galaxy A50 और Vivo V15 Pro मोबाइल फोंस की कड़ी टक्कर चल रही है, हालाँकि Oppo F11 Pro में आपको एक बड़ा पैनल मिलता है. Vivo V15 Pro मोबाइल फोन एक Super AMOLED टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो इसे और भी बेहतर बना देता है. 

स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर 

Vivo V15 Pro मोबाइल फोन यहाँ हार्डवेयर के मामले में भी आगे निकल जाता है. आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट मिल रहा है, जो Xiaomi Redmi Note 7 प्रो में भारत में देखा जा सकता है. इसके अलावा Vivo V15 Pro मोबाइल फोन लगभग 8GB तक की रैम  के साथ आता है. हालाँकि इसमें आपको स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड की सपोर्ट भी मिल रही है. 

इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy A50 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे Exynos 9610 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है. साथ ही अगर आप Oppo F11 Pro मोबाइल फोन की ओर से जाने पर विचार कर रहे हैं तो इस मोबाइल फोन को में आपको बताते चलते हैं कि माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट नहीं मिल रहा है. 

कैमरा 

Vivo V15 Pro मोबाइल फोन में इन तीनों ही स्मार्टफोंस के मुकाबले ज्यादा बेहतर कैमरा मिल रहा है. इस मोबाइल फोन में आपको एक बढ़िया ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 48MP का सेंसर मिल रहा है, साथ ही एक सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है. इसके माध्यमस इ आप 4K रेजोल्यूशन वाली विडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें आपको एक 332MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है. सैमसंग गैलेक्सी A50 मोबाइल फोन में इसके अलावा एक 25MP का मेन सेंसर मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है. इसके अलावा Oppo F11 Pro में एक नार्मल कैमरा सेटअप दिया गया है. 

बैटरी

अगर हम बैटरी आदि की बात करें तो Samsung Galaxy A50 और Oppo F11 Pro मोबाइल फोंस में आपको 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसके अलावा अगर हम Vivo V15 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 3700mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है.  

वाया: 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Airtel ने प्रतिदिन 1.5GB डाटा के साथ पेश किया नया Rs 398 वाला प्लान, 70 दिनों की वैधता के साथ

क्या JioPhone 2 को टक्कर दे पायेगा Lava 34 Super फोन?

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo