गूगल इस साल अपने दो स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है

गूगल इस साल अपने दो स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है
HIGHLIGHTS

गूगल इस साल अपने दो नए नेक्सस स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर सकता है, हुवावे नेक्सस फैबलेट और एलजी नेक्सस स्मार्टफ़ोन.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मद्देनज़र कहा जा सकता है कि गूगल इस साल अपने दो नेक्सस स्मार्टफोंस लॉन्च करने की योजना बना रहा है. इनमें से एक हुवावे का 5.7-इंच फैबलेट हो सकता है और दूसरा एलजी नेक्सस 5.2-इंच हो सकता है. इन डिवाइसेस के बारे में ज्यादा जानकारी गूगल द्वारा कुछ ही दिनों में होने वाली अपनी आई/ओ डेवेलपर कांफ्रेंस 2015 में कर सकता है.

इन दोनों स्मार्टफोंस के बारे में बहुत अधिक अफवाहें भी उड़ रही हैं जिनके माध्यम से यह पहले से ही चर्चा में आ गए है. पिछले कुछ रिपोर्ट्स की माने तो गूगल एक टेबलेट बनाने की योजना बना रहा था. और इस साल वह एक स्मार्टफ़ोन और एक टेबलेट लॉन्च कर सकता था. हालाँकि एक नई रिपोर्ट कहती है कि इस साल गूगल दो नए स्मार्टफोंस लॉन्च करेगा. एक हुवावे की ओर से और दूसरा एलजी की ओर से. एंड्राइड पुलिस का कहना है कि गूगल इस साल नेक्सस टेबलेट लॉन्च नहीं करेगाऔर नेक्सस 9 कंपनी द्वारा आगे अभी लॉन्च किया जाएगा. कुछ रिपोर्ट्स के माध्यम से. हुवावे द्वारा बनाया गया नेक्सस स्मार्टफ़ोन जिसका कोडनेम बुलहेड है यह मोटोरोला नेक्सस 6 की पीढ़ी का ही नया स्मार्टफ़ोन होगा. इस स्मार्टफ़ोन में 5.7-इंच डिस्प्ले है, इसके साथ ही इसमें क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 810  प्रोसेसर है और इसके साथ ही इसमें 3500mAh क्षमता वाली बैटरी भी है. कहा जा रहा है कि यह 2015 का नेक्सस 6 है. कुछ अफवाहें यह भी कह रही थी कि हुवावे का बुलहेड नेक्सस स्मार्टफोन हुवावे के किरिन 930 ओक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करेगा. इस प्रोसेसर को हुवावे के मीडियापैड M2 टेबलेट में भी देखा गया था.

एलजी जिसने पहले ही नेक्सस 4 और 5 बनाया है, वह अपना तीसरा नेक्सस स्मार्टफ़ोन तैयार कर रही है. इस स्मार्टफ़ोन में 5.2-इंच की डिस्प्ले के साथ हेक्सा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 808 प्रोसेसर है, यह प्रोसेसर एलजी के फ्लैगशिप G4 में भी था, इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 2700mAh की बैटरी भी है. इस स्मार्टफ़ोन को 2015 का नेक्सस 5 कहा जा रहा है. यह स्मार्टफ़ोन कंपनी की परंपरा के हिसाब से अक्टूबर में लॉन्च हो सकता है. इसके बारे में अधिक जानकारी गूगल की चंद दिनों में होने वालो आई/ओ कांफ्रेंस 2015 में मिलेगी, या गूगल द्वारा दी जायेगी. इसके साथ साथ गूगल अपने अगले एंड्राइड एंड्राइड M की घोषणा भी कर सकता है. इसके साथ ही रिपोर्ट्स कह रही है कि इन सभी नेक्सस डिवाइसेस में एंड्राइड M ही होने वाला है.

सोर्स: एंड्राइड पुलिस

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo