Redmi Note 7 और Note 7S के लिए आ रहा है MIUI 12 ग्लोबल स्टेबल अपडेट

Redmi Note 7 और Note 7S के लिए आ रहा है MIUI 12 ग्लोबल स्टेबल अपडेट
HIGHLIGHTS

MIUI 12 ग्लोबल स्टेबल अपडेट हुआ जारी

Redmi Note 7 और Note 7S को मिलेगा नया अपडेट

एंडरोइड 10 पर आधारित है नया MIUI 12 ग्लोबल स्टेबल अपडेट

Xiaomi ने भारत में Redmi Note 7 और Redmi Note 7S के लिए MIUI 12 ग्लोबल स्टेबल अपडेट जारी कर दिया है। यह अब भी एंडरोइड 10 पर आधारित UI अपडेट ही है और यह एंडरोइड 11 नहीं है। पिछले साल भारत में लॉन्च हुए स्मार्टफोन MIUI 10.2 ग्लोबल स्टेबल पर काम करते हैं जो एंडरोइड 9.0 पाई पर काम करता है। जब से दो बे MIUI अपडेट और एक एंडरोइड फार्मवेयर अपग्रेड शामिल है।

Redmi Note 7 और Redmi Note 7S के लिए MIUI 12 ग्लोबल स्टेबल अपडेट की बात करें तो यह फ़र्मवेयर वर्जन MIUI 12.0.1.0.QFGINXM के साथ आता है और साइज़ में इसका वज़न 579MB है। अपडेट को MIUI 12 डिज़ाइन दिया गया है और एनीमेशन में नए फीचर्स जोड़े गए हैं जिसमें सुपर वॉलपेपर, फ्लोटिंग विंडो, न्यू कंट्रोल सेंटर, एनहैन्स्ड प्राइवेसी प्रोटेक्शन आदि शामिल है। FoneArena की रिपोर्ट के मुताबिक, यह अक्तूबर 2020 एंडरोइड सिक्योरिटी पैच के साथ आया है।

Xiaomi ने भारत में Redmi Note 7 Pro के लिए पहले ही MIUI 12 अपडेट जारी कर दिया है। स्टेबल अपडेट सितंबर में रोल आउट करना शुरू कर दिया था।

MIUI 12 को कुछ महीने पहले पेश किया गया था और इसमें शाओमी की ओर से नए बदलाव शामिल किए गए थे। अपडेट में सभी ऐप्स के लिए डार्क मोड के अलावा नए प्राइवेसी फीचर्स को भी शामिल किया गया था। वर्जन एंडरोइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर तैयार किया गया है। हालांकि नया वर्जन इंटरफेस में बदलाव के साथ आया है और कई प्राइवेसी-सेंट्रिक फीचर्स के साथ आया है।

Redmi Note 7 Pro ग्लास बैक और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ 6.3-इंच की LCD डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आता है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक पर Corning Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन दी गयी है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉल स्नैपड्रैगन 675 SoC दिया गया है। प्रोसेसर को 11nm प्रोसेस के साथ बनाया गया है और बेहतर गेमिंग के लिए इसमें Adreno 612 GPU दिया गया है।

इसके साथ ही Redmi Note 7 Pro में 6जीबी LPDDR4X रैम और 128जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 4,000mAh की बैटरी दी है, जो क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 के साथ प्रीलोडेड आता है। स्मार्टफोन की खासियत इसका 48-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो Sony IMX586 इमेज सेंसर के साथ आता है। इसमें 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी शामिल है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo