भारत में जल्द दस्तक देगा Redmi Note 10T मोबाइल फोन, Amazon India पर होगा सेल

भारत में जल्द दस्तक देगा Redmi Note 10T मोबाइल फोन, Amazon India पर होगा सेल
HIGHLIGHTS

Redmi Note 10T मोबाइल फोन को इंडिया में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है

Redmi Note 10T मोबाइल फोन को इंडिया में अमेज़न इंडिया के माध्यम से सेल किया जाने वाला है

Redmi note 10T मोबाइल फोन के स्पेक्स अभी हाल ही में लॉन्च हुए POCO M3 Pro 5G से काफी मेल खाते हैं

Redmi Note 10T स्मार्टफोन को जल्द ही इंडिया में लॉन्च किया जाने वाला है। अभी हाल ही में इंडिया के मार्किट में Redmi Note 10 5G मोबाइल फोन को POCO M3 Pro 5G के तौर पर लॉन्च किया गया है। अब ऐसा सामने आ रहा है कि Redmi Note 10T मॉडल को भी इंडिया में जल्द ही लाया जाने वाला है। आपको बता देते है कि Redmi Note 10T, Redmi Note 10 5G और POCO M3 Pro 5G मोबाइल फोंस के स्पेक्स एक दूसरे से काफी मेल खाते हैं। आपको यह भी बता देते है कि Redmi Note 10T मोबाइल फोन को अभी हाल ही में या ऐसा भी कह सकते है कि रूस के मार्किट में मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था, इसके अलावा फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिल रहा है है, इसके अलावा इसमें आपको एक 5000mAh की बैटरी भी मिल रही है, ऐसा ही कुछ POCO M3 Pro 5G में भी देखा जा चुका है। 

आपको बता देते है कि Xiaomi ने इस बात को टीज़ किया है कि फोन को अमेज़न इंडिया पर लाया जाने वाला है, इसका मतलब है कि सेल के लिए इस मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया पर ही उपलब्ध कराया जाने वाला है। हालाँकि अभी आधिकारिक तौर पर यह सामने नहीं आया है कि आखिर यह फोन कौन सा है, क्योंकि इमेज से इस बारे में जानकारी नहीं मिल रही है। हालाँकि टीज़र से सामने आ रहा है कि फोन काफी फ़ास्ट होने वाला है, इसका मतलब है कि यह 5G क्षमताओं से लैस होने वाला है। हालाँकि इसे इंडिया के मार्किट में जल्द ही लाया जा सकता है लेकिन अभी तक असल लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है। 

अगर हम Redmi Note 10T के रूस के मॉडल की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को यहाँ RUB 19,990 यानी लगभग Rs 20,500 की कीमत में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल में लॉन्च किया गया है, फोन में आपको ब्लू, ग्रीन और ग्रे कलर के अलावा सिल्वर कलर वाला ऑप्शन भी मिल रहा है। 

Redmi Note 10T के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Redmi Note 10T में 6.5 इंच की फुल HD+ LCD डिस्प्ले मिल रही है जिसका रेजोल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है। स्क्रीन की रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। डिस्प्ले अडेप्टिव रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है और इसे स्क्रीन पर दिख रहे कंटैंट के मुताबिक, 30, 50, 60 और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर स्विच कर सकते हैं। डिस्प्ले पर एक पंच-होल डिस्प्ले दी गई है जिसमें फ्रंट कैमरा को जगह दी गई है।

स्मार्टफोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 7nm फैब्रिकेशन प्रोसेस पर तैयार किया गया है। हैंडसेट में ग्राफिक्स के लिए ARM Mali G57 दिया गया है। फोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। स्मार्टफोन एंडरोइड 11 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है।

कैमरा की बात करें तो Redmi Note 10T में रियर पर LED फ्लैश के साथ 48MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। कैमरा सेटअप में 2MP मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेन्सर भी दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

रेडमी नोट 10T में 5000mAh बैटरी मिल रही है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेन्सर, हाई रेजोल्यूशन ऑडियो सर्टिफिकेशन के साथ 3.5mm ऑडियो जैक, IR ब्लास्टर और USB टाइप-C चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, ड्यूल सिम, 2.4/5GHz वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, मल्टीफंक्शनल एनएफसी, जीपीएस-ए/जीपीएस और ग्लोनास दिए गए हैं। हैंडसेट का डायमेन्शन 161.81×75.34×8.92 मिलीमीटर और वज़न 190 ग्राम है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo