Realme XT VS Redmi Note 8 Pro: प्राइस इन इंडिया स्पेसिफिकेशन और फीचर्स Compare

Realme XT VS Redmi Note 8 Pro: प्राइस इन इंडिया स्पेसिफिकेशन और फीचर्स Compare
HIGHLIGHTS

Realme XT को Rs 15,999 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया

Realme XT में एक 64MP का प्राइमरी कैमरा मौजूद है

हालाँकि Redmi Note 8 Pro में भी एक 64MP का ही कैमरा मौजूद है

Realme 5 सीरीज के तहत लॉन्च किये जाएँ वाले Realme XT मोबाइल फोन को लेकर काफी समय से टीज़र और रुमर्स सामने आ रहे थे। आख़िरकार भारत में Realme XT को काफी लम्बे समय के बाद लॉन्च कर ही दिया गया है। इस मोबाइल फोन यानी Realme XT की सबसे बड़ी खासियत इसका 64MP कैमरा से लैस होना है। आपको बता देते हैं कि इसके पहले भी एक 64MP कैमरा वाला मोबाइल फोन Xiaomi Redmi Note 8 Pro के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

हालाँकि Realme XT भारत का ऐसा पहला मोबाइल फोन है, जिसे 64MP कैमरा के साथ लॉन्च गया है। इसका मतलब है कि यह भारत का 64MP रियर कैमरा वाला पहला मोबाइल फोन है। हालाँकि Redmi Note 8 Pro को भी ऐसा ही कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है, आइये अब जानते हैं कि आखिर दोनों ही स्मार्टफोंस में यानी Realme XT और Redmi Note 8 Pro में कीमत और स्पेक्स को लेकर क्या बड़े अंतर हैं। तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं। 

Realme XT VS Redmi Note 8 Pro प्राइस

Realme XT स्मार्टफोन की भारत में शुरूआती कीमत Rs 15,999 है, यह कीमत इस मोबाइल फोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की है। इसके अलावा Realme XT के 6GB RAM + 64GB मॉडल को लगभग RS 16,999 में लिया जा सकता है, इसके अलावा फोन के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वैरिएंट को आप लगभग Rs 18,999की कीमत ले सकते हैं।

इसके अलावा Redmi Note 8 Pro मोबाइल फोन की बात करें तो इसके 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल को आप RMB 1,399 यानी लगभग Rs 14,000 की कीमत में ले सकते हैं। इसके अलावा इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को आप लगभग RMB 1,599 यानी लगभग Rs 16,000 की कीमत में ले सकते हैं। हालाँकि अगर आप इसका 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट लेना चाहते हैं तो आप इसे RMB 1,799 यानी लगभग Rs 18,000 की कीमत में ले सकते हैं। इसका मतलब है कीमत को देखते हुए यह दोनों ही स्मार्टफोंस एक दूसरे से मेल खाते हैं।

Realme XT VS Redmi Note 8 Pro डिस्प्ले

अगर हम Redmi Note 8 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 6.53-इंच की स्क्रीन मिल रही है। स्याह एक 3D कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। हालाँकि अगर हम Realme  XT स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें आपको एक 6.4-इंच की full-HD+ Super AMOLED स्क्रीन मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको एक वाटरड्राप नौच भी मिल रहा है।

Realme XT VS Redmi Note 8 Pro प्रोसेसर

Redmi Note 8 Pro मोबाइल फोन में आपको मीडियाटेक G90T गेमिंग चिपसेट मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम Realme XT मोबाइल फोन की चर्चा करें तो फोन में Qualcomm Snapdragon 712 AIE यह एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है, जो 10nm प्रोसेस पर निर्मित किया गया है।

Realme XT VS Redmi Note 8 Pro रैम और स्टोरेज 

इन दोनों ही फोंस को अलग अलग तीन रैम और तीन स्टोरेज वैरिएंट में अलग अलग कीमत में पेश किया गया है, अभी तक एक डिवाइस को मात्र चीन के बाजार में ही उपलब्ध कराया गया है, इसके अलावा एक स्मार्टफोन को अभी आज ही भारतीय बाजार में पेश किया गया है। इन दोनों ही मोबाइल फोंस में आपको 4GB रैम, 6GB रैम और 8GB रैम वाले वैरिएंट मिलने वाले हैं। इसके अलावा अगर हम स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो 4GB और 6GB रैम के साथ आपको 64GB की स्टोरेज Realme XT में मिल रही है, इसके अलावा 128GB की स्टोरेज इसके 8GB रैम के साथ आपको मिल रही है। इसके अलावा Redmi Note 8 Pro में आपको 64GB और 128GB के दो ऑप्शन मिल रहे हैं।

Realme XT VS Redmi Note 8 Pro कैमरा और बैटरी

Redmi Note 8 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 64MP का कैमरा मिल रहा है, यह आपको f/1.7 अपर्चर के साथ मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 20MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। साथ ही इस मोबाइल फोन यानी Redmi Note 8 Pro में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। हालाँकि Realme XT में आपको ऐसा ही कैमरा मिल रहा है, लेकिन इस फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है। 

अगर कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Realme XT कंपनी की ओर से ऐसा पहला मोबाइल फोन है जिसे 64MP कैमरा के साथ लॉन्च किया जा रहा है, हालाँकि यह भारत का भी इस कैमरा के साथ लॉन्च होने वाला पहला मोबाइल फोन है, इसके पहले चीन के बाजार में Redmi Note 8 Pro को भी 64MP कैमरा के साथ लॉन्च किया जा चुका है। मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि Realme 5 में भी क्वाड-रियर कैमरा सेटअप देखने को मिला था। 

Realme XT में आपको एक 64MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, जो सैमसंग की ओर से निर्मित किया गया है, इसके अलावा फोन में एक 8MP का वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है, हालाँकि फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो-लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन के फ्रंट पैनल पर आपको एक 16MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है। Realme XT मोबाइल फोन में आपको USB Type C पोर्ट मिल रहा है, इसके अलावा आपको इसमें एक 3.5mm का हेडफोन जैक भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में एक 4000mAh क्षमता की VOOC 3.0 चार्ज सपोर्ट भी मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo