Realme U1 स्मार्टफोन का 64GB वैरिएंट भारत में लॉन्च, जानिये कीमत

Realme U1 स्मार्टफोन का 64GB वैरिएंट भारत में लॉन्च, जानिये कीमत
HIGHLIGHTS

Realme U1 मोबाइल फोन के इस नए 64GB वैरिएंट को आप मात्र Rs 10,999 में खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि इस मोबाइल फ़ोन को आप 10 अप्रैल से सेल में ले सकते हैं।

अभी कल ही Realme की ओर से एक टीज़र जारी किया गया है, जो Realme की अगली पेशकश को लेकर था। हालाँकि अब इस टीज़र को कंपनी की ओर से आधिकारिक रूप दे दिया गया है। ऐसा माना जा रहा था कि Realme U1 मोबाइल फोन के एक नए वैरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है, और जैसा कहा जा रहा था लगभग वैसा ही हुआ है, कंपनी की ओर से Realme U1 मोबाइल फोन का 64GB वैरिएंट भी भारत में पेश कर दिया गया है। इस मोबाइल फोन को आप Rs 10,999 की कीमत में ले सकते हैं, इसके अलावा इसकी सेल 10 अप्रैल को होने वाली है। 

कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जाकर एक घोषणा की है जिसके माध्यम से हमें इस मोबाइल फोन के नए मॉडल के बारे में पता चला है। आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन के 64GB मॉडल की घोषणा यहीं ट्विटर पर कंपनी की ओर से की गई है। आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फ़ोन को 3GB मॉडल में मात्र Rs 10,999 में लिया जा सकता है, इसके अलावा आपको बता दें कि इस मोबाइल फोन की पहली सेल 10 अप्रैल को दोपहर 12:00 PM प् होने वाली है, इस मोबाइल फोन को आप अमेज़न इंडिया के माध्यम से और रियलमी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी की ओर से ऑफलाइन बाजार में अपनी उपलब्धता की घोषणा की है। आप ऑफलाइन बाजार में लगभग 30 शहरों में Realme के फोंस को 2500 स्टोर्स के माध्यम से ले सकते हैं।

हालाँकि कंपनी के पास इस मोबाइल फोन के अन्य कई वैरिएंट पहले से ही मौजूद हैं, जैसे अगर आप इस मोबाइल फोन के 3GB रैम और 32GB मॉडल को लेना चाहते हैं तो आपको यह मात्र Rs 9,999 में मिल जाने वाला है, इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज को आप मात्र Rs 11,999 में ले सकते हैं। इसका मतलब है कि नए मॉडल को इन दोनों ही मॉडल्स के बीच में लॉन्च किया गया है। 

Realme U1 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

Realme U1 की 6.3 इंच फुलएचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इस स्मार्ट फोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 का इस्तेमाल किया गया है। इस मोबाइल फ़ोन में 90.8% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया गया है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड ग्लास और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ आता है। स्मार्टफोन में 2.1GHz MediaTek Helio P70 SoC प्रोसेसर के साथ ARM G72 GPU दिया गया है। इसके साथ ही यह डिवाइस 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज और 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज वैरिएंट्स में आता है। हालाँकि अब इस मोबाइल फोन को 3GB रैम के अलावा 64GB स्टोरेज में भी उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि  दोनों ही वैरिएंट्स में 256GB  तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

कैमरा सेट-अप की बात करें तो Realme U1 में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल, एफ/2.2 अपर्चर और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल, एफ/2.4 का है। इसके साथ ही इस डिवाइस में एलईडी फ्लैश भी है। मोबाइल फ़ोन के फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर का 25 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। वहीं कंपनी ने सेल्फी कैमरे में बैकलाइट मोड फीचर होने की बात की है। इसके साथ ही AI ब्यूटी+ मोड भी है।

इसके खास फीचर 'स्मार्टर ग्रुपी फीचर' की मदद से यूज़र एक तस्वीर में कई सब्जेक्ट पर कस्टमाइज़्ड ब्यूटीफिकेशन का लुत्फ़ उठा सकते हैं। कंपनी के मुताबिक Realme U1 पोर्ट्रेट लाइटनिंग, स्लो मो वीडियो, एआई सीन डिटेक्शन और बोकेह इफेक्ट के साथ आता है। फोन में AI फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन में यूज़र्स के लिए वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस/ ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, ओटीजी सपोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक मौजूद हैं। रियर पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। एंबियंट लाइट सेंसर, ग्रैविटी सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी फोन का हिस्सा हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Xiaomi Redmi 7 4000mAh की बैटरी के साथ चीन में लॉन्च, शुरुआती कीमत करीब 7000 रूपये

Reliance Jio Vs Airtel: Dish TV के साथ साझेदारी करेगा Airtel Digital TV

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo