ट्विटर पर दिखा Realme U-Series का नया डिवाइस

ट्विटर पर दिखा Realme U-Series का नया डिवाइस
HIGHLIGHTS

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही Realme U2 नाम से नया डिवाइस लॉन्च कर सकती है जो Realme U1 का अगला वैरिएंट हो सकता है।

खास बातें:

  • ज़्यादा स्टोरेज कैपेसिटी के साथ रियलमी ने टीज़ किया U-Series डिवाइस
  • Relame U1 का आ सकता है अगला स्टोरेज वैरिएंट
  • Realme U2 हो सकता है अगला रियलमी फ़ोन

 

Realme ने हाल भी में U-Series का एक डिवाइस अपने Twitter हैंडल पर साझा किया है। उम्मीद है की यह अगला रियलमी फ़ोन ज़्यादा स्टोरेज कैपेसिटी के साथ आ सकता है। एक 15 सेकंड के वीडियो में फ़ोन द्वारा मूवी को डाउनलोड करते हुए दिखाया गया है और जब प्रोसेस पूरा होने वाला होता है तब एक मैसेज आता है कि फ़ोन की स्टोरेज फुल हो चुकी है। #bringUmore,के साथ कंपनी ने यह संकेत दिया है कि वह ज़्यादा स्टोरेज के साथ डिवाइस को ला सकती है।

उम्मीद है कि कंपनी Realme U1 का अगला वैरिएंट या Realme U2 लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि Realme U1 U-Series का ऐसा पहला फ़ोन है जिसके ऑप्टिक्स सेक्शन पर फोकस किया गया है। यह स्मार्टफोन अक्टूबर 2018 में लॉन्च MediaTek Helio P70 पर आधारित है। कीमत   की बात करें तो भारत में 3GB RAM/ 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ इसकी कीमत 11,999 रुपए है वहीं इसके 4GB RAM/ 64GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 14,499 रुपए है।

Realme U1 की ये हैं स्पेसिफिकेशन्स

Realme U1 की 6.3 इंच फुलएचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इस स्मार्ट फोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 का इस्तेमाल किया गया है। इस मोबाइल फ़ोन में 90.8% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया गया है।  स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड ग्लास और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ आता है। स्मार्टफोन में 2.1GHz MediaTek Helio P70 SoC प्रोसेसर के साथ ARM G72 GPU दिया गया है। इसके साथ ही यह डिवाइस 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज और 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज वैरिएंट्स में आता है। आपको बता दें कि  दोनों ही वैरिएंट्स में 256 GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

कैमरा सेट-अप की बात करें तो Realme U1 में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल, एफ/2.2 अपर्चर और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल, एफ/2.4 का है। इसके साथ हीइस डिवाइस में एलईडी फ्लैश भी है। मोबाइल फ़ोन के फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर का 25 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। वहीं कंपनी ने सेल्फी कैमरे में बैकलाइट मोड फीचर होने की बात की है। इसके साथ ही AI ब्यूटी+ मोड भी है।इसके खास फीचर 'स्मार्टर ग्रुपी फीचर' की मदद से यूज़र एक तस्वीर में कई सब्जेक्ट पर कस्टमाइज़्ड ब्यूटीफिकेशन का लुत्फ़ उठा सकते हैं। कंपनी के मुताबिक Realme U1 पोर्ट्रेट लाइटनिंग, स्लो मो वीडियो, एआई सीन डिटेक्शन और बोकेह इफेक्ट के साथ आता है। फोन में AI फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Realme U1 की कीमत में हुई कटौती, अब मिलेगा Rs 9,999 में

Realme U1 यूजर्स को भी मिलेगा 'बूटलोडर अनलॉकिंग सपोर्ट'

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo