Xiaomi के लिए मुसीबत बनकर लॉन्च हुआ Realme का बेहद सस्ता 5G फ़ोन Realme Narzo 30 Pro, जानें इसके सबसे तगड़े फीचर्स

Xiaomi के लिए मुसीबत बनकर लॉन्च हुआ Realme का बेहद सस्ता 5G फ़ोन Realme Narzo 30 Pro, जानें इसके सबसे तगड़े फीचर्स
HIGHLIGHTS

Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A को इंडिया के मार्किट में लॉन्च कर दिया गया है

Realme Narzo 30 Pro 5G फोन की शुरूआती कीमत Rs 16,999 है

Realme Narzo 30 Pro 5G अब इंडिया में बेहद सस्ते 5G फोन की श्रेणी में शामिल हो गया है

Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A मोबाइल फोंस को इंडिया में Realme के दो नए मोबाइल फोंस के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता देते हैं कि Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन को Realme Q2 के ही रीब्रांडेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया है। Realme के इस मोबाइल फोन को पिछले साल अक्टूबर के महीने में लॉन्च किया गया था। Phone को MediaTek Dimensity 800U और 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा अगर हम Realme Narzo 30A मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ 4G सपोर्ट से लैस करके लॉन्च किया गया है। आपको बता देते हैं कि Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A मोबाइल फोंस और Realme Motion Activated Night Light को भी लाया, यह Xiaomi को इंडिया में टक्कर देने के लिए सामने आया है, Xiaomi इसके पहले अपने Mi Motion Activated Night Light 2 को लॉन्च कर चुका है।

क्या Realme के तगड़े और Xiaomi को कड़ी टक्कर देने वाले सस्ते 5G फोन की कीमत 

Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन को इंडिया में 16,999 की शुरूआती कीमत में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके एक अन्य मॉडल को कंपनी की ओर से 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल में 19,999 में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन को आप सोर्ड ब्लैक, ब्लेड सिल्वर कलर ऑप्शन में ले सकते हैं। इसके अलावा अगर हम Realme Narzo 30A मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मॉडल में मात्र Rs 8,999 में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसके 4GB रैम और 64GB  मॉडल को मात्र Rs 9,999 में पेश किया गया गया है, इस मोबाइल फोन को आप लेज़र ब्लैक ऑयर लेज़र ब्लू रंगों में से चुनाव करके खरीदारी कर सकते हैं। 

Realme Narzo 30 Pro 5G कब आने वाला सेल पर?

अगर उपलब्धता आदि की बात की जाए तो आपको बता देते है कि Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन को खरीदने के लिए 4 मार्च को लाया जाने वाला है। हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते है कि Realme Narzo 30A को खरीदारी के लिए 5 मार्च को लाया जाने वाला है। दोनों ही फोंस की अलग अलग दिन सेल तो होगी लेकिन समय एक ही होने वाला है। इन फोंस की सेल दोपहर 12:00PM पर होने वाली है। आपको बता देते है कि यह सेल यानी खरीदारी के लिए Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30A मोबाइल फोंस को Flipkart और Realme.com के माध्यम से लाया जाने वाला है, इसके अलावा दोनों ही फोंस को ऑफलाइन बाजार से भी ख़रीदा जा सकेगा। आपको बता देते है कि Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन की खरीदारी पर आपको ICICI Bank Cards की ओर से 1000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिलने वाला है। हालाँकि यह फोन EMI ऑप्शन में भी उपलब्ध होंगे. यहाँ आपको बता देते है कि REalme Motion Activated Night Light को कंपनी ने Rs 599 की कीमत में लॉन्च किया गया है, और यह सेल के लिए Flipkart और Realme.com पर आएगी।

Realme Narzo 30 Pro 5G के ये हैं सबसे तगड़े स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

आपको बता देते है कि Realme के इस 5G फोन को यानी बेहद सस्ते इस Realme 5G फोन को एंड्राइड 10 पर आधारित Realme UI पर लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.5-इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, फोन में आपको एक होल-पंच डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको एक ओक्टा-कोर मीडियाटेक Dimensity 800U SoC मिल रहा है, इसके अलावा इस सस्ते 5G फोन में आपको 8GB तक की रैम भी मिल रही है। 

Realme Narzo 30 Pro specifications

कैमरा आदि की बात करें तो फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, फोन में इसके साथ ही एक 8MP का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही यह एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस मिल रहा है, इसके साथ ही फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। सेल्फी आदि के लिए इस Realme 5G फोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। 

Realme की ओर से इस मोबाइल फोन में आपको 128GB की UFS 2.1 स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड नकी सहायता से बढ़ा सकते हैं। फोन में आपको 5G, 4G LTE, वाई-फाई 802.11 ac, Bluetooth 5.1 के अलावा अन्य कई कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिल रहे हैं। आपको बता देते है कि फोन में आपपको एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। Realme Narzo 30 Pro 5G मोबाइल फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, जो 30W की डार्ट फ़ास्ट चार्ज सपोर्ट से लैस है। 

Realme Narzo 30A के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

अगर हम इस कम कीमत में वाले 4G Realme फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एंड्राइड 10 की सपोर्ट के साथ एक 6.5-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा फोन में आपको एक वाटरड्राप नौच भी मिल रही है। आपको बता देते है कि फोन में आपको ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ G85 प्रोसेसर मिल रहा है, जो 4G की रैम के सपोर्ट के साथ फोन में दिया गया है। 

Realme Narzo 30A, Narzo 30 Pro price and availability

कैमरा आदि की बात करें तो Realme Narzo 30A मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक मोनोक्रोम पोर्ट्रेट सेंसर भी मिल रहा है, फोन में सेल्फी आदि के लिए आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि Realme Narzo 30A मोबाइल फोन में आपको एक 6000mAh क्षमता की 18W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है। जो आपको रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है।  

Realme Motion Activated Night Light के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

Realme Motion Activated Night Light 2,800K गर्म पीले लैंप के साथ आता है जो एक अंतर्निर्मित अवरक्त (IR) मोशन सेंसर के साथ काम करता है। डोनट के आकार का प्रकाश छह मीटर की सीमा तक आपको लाइट देने में सक्षम है जब कोई इसके पास से गुजरता है तो यह स्वचालित रूप से चालू हो जाता है। यह एक ऑटो-ऑफ कार्यक्षमता के साथ आता है जो बिना किसी मोशन को देखने के बाद 15 सेकंड के बाद अंतर्निहित लैंप को बंद कर देता है।

Realme ने उपयोगकर्ता की वरीयताओं के अनुसार प्रकाश की कोमलता को बदलने के लिए दो ब्राइटनेस मोड की पेशकश की है। इसके अलावा, मोशन एक्टिवेटेड नाइट लाइट तीन मैग्नेट के साथ आती है जिससे आप इसे धातु की सतह पर चिपका सकते हैं। आप प्रकाश को अपने घर के कोनों में भी लटका सकते हैं या रख सकते हैं या इसे चिपकने वाले आधार के साथ अपने गलियारों या हॉल आदि के रास्तों पर रख सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo