ग्लोबल लॉन्च से पहले लीक हुआ Realme GT 5G, इस दमदार प्रॉसेसर से लैस होगा नया स्मार्टफोन

ग्लोबल लॉन्च से पहले लीक हुआ Realme GT 5G, इस दमदार प्रॉसेसर से लैस होगा नया स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

जल्द भारत में लॉन्च होगा Realme GT 5G

3 जून को लॉन्च होगा Realme GT 5G

इस कीमत में आएगा Realme GT 5G स्मार्टफोन

Realme GT 5G को चीन में मार्च के महीने में लॉन्च किया गया था और अभी इसे इंटरनेशनल बाज़ार में पेश किया जाएगा। फोन को जल्द बाज़ार में पेश किया जाएगा। बाज़ार में डेब्यु करने से पहले एक टिप्सटर ने यूरोपीय बाज़ार में फोन के आने की जानकारी साझा की है। Realme GT 5G को इस महीने यूरोप में लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च से पहले फोन की कीमत, रैम व स्टोरेज और कलर आदि की जानकारी लीक हुई है। रियलमी 3 जून को ग्लोबल 5G समिट को आयोजित करने वाली है जहां नए Realme GT 5G को पेश किया जाएगा।

टिप्स्टर Sudhanshu Ambhore ने ट्विटर पर Realme GT 5G से जुड़ी जानकारी साझा की है। यूरोप में फोन को ब्लू ग्लास और यैलो कलर में पेश किया जाएगा। फोन 8GB रैम व 128GB स्टोरेज के एक विकल्प में आएगा जबकि दूसरे वेरिएंट में 12GB रैम व 256GB स्टोरेज मिलेगा। यूरोपीय बाज़ार में Realme GT 5G के 8GB रैम वेरिएंट की कीमत EUR 400 (करीब Rs 35,700) होगी जबकि 12GB रैम वेरिएंट का दाम EUR 450 (करीब Rs 40,200) होगा। टिप्स्टर का दावा है कि फोन की कीमत EUR 20 (करीब Rs 1,700) कम या अधिक हो सकती है।

याद दिला दें, रियलमी गुरुवार 3 जून को ग्लोबली 5G समिट आयोजित किया जाएगा जो दोपहर 2:30 बजे शुरू होगा। कंपनी Realme GT 5G को यूरोपीय बाज़ार में पेश किया जाएगा। हालांकि फोन को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Realme GT 5G Specs

Realme GT 5G को चीन में लॉन्च किया गया है। फोन में 6.43 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगी जिसकी रिफ्रेश रेट 120Hz होगी। फोन स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित होगा और इसे 12GB रैम व 256GB स्टोरेज के साथ पेयर किया जाएगा।

Realme GT 5G में 4,500mAh की बैटरी दी जाएगी जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 6, USB टाइप-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक दिया जाएगा।

कैमरा की बात करें तो Realme GT 5G में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा जिसमें एक 64MP का Sony IMX682 प्राइमरी सेन्सर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। फोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo