नए नाम के साथ भारत में जल्द वापसी करेगा PUBG Mobile

नए नाम के साथ भारत में जल्द वापसी करेगा PUBG Mobile
HIGHLIGHTS

पबजी मोबाइल जल्द दोबारा लेगा भारत में एंट्री

पिछले साल भारत में बैन किया गया था पबजी मोबाइल

उम्मीद है कि जल्द भारत में एंट्री लेगा PUBG Mobile

साउथ कोरिया की कंपनी Krafton Inc की तरफ से बैटल रॉयल गेम्स PUBG Mobile की दोबारा से भारत में एंट्री हो सकती है। हालांकि इस बार गेम को एक नए नाम के साथ उतारा जाएय। अब पबजी मोबाइल भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से आ सकता है।

दरअसल, कंपनी ने PUBG Mobile का नया पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर को फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया गया है जहां गेम का नया नाम भी देखा जा सकता है। ऐसे में गेम को नए नाम के साथ जल्द भारत में रीलॉन्च करने की खबरें सामने आ रही हैं। पहले खबरें आई थीं कि गेम को भारत में PUBG Mobile India नाम से उतारा जाएगा।

Live Mint की रिपोर्ट के मुताबिक PUBG Mobile को नए नाम से लॉन्च के के सवाल पर Krafton Inc की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। गौरतलब है कंपनी लंबे समय से भारत में PUBG Mobile की वापसी की कोशिश कर रही है। क्राफ्टन की ओर से पिछले कुछ माह में LinkedIn पर कई जॉब पोस्ट की गई हैं। इसमें से हाल ही में एक जॉब पोस्ट गवर्नमेंट रिलेशनशिप मैनेजर की है। 

पिछले साल भारत में बैन हुआ था PUBG Mobile

PUBG Mobile ऐप को पिछले साल बैन किए गए 200 चीनी ऐप्स के साथ बैन किया गया था। ऐसा गलवान घाटी की झड़प के बाद किया गया था। इसके बाद क्राफ्टन कंपनी ने चीन की Tencent Games से लाइसेन्स ले लिया था। हालांकि, इसके बाद भी सरकार की ओर से दोबारा गेम को वापसी की इजाज़त नहीं मिली है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo