BIS पर नजर आया POCO X5 5G स्मार्टफोन, भारत में जल्द हो सकती है लॉन्चिंग

BIS पर नजर आया POCO X5 5G स्मार्टफोन, भारत में जल्द हो सकती है लॉन्चिंग
HIGHLIGHTS

Poco X5 5G को अभी हाल ही में BIS और FCC certification डेटाबेस पर देखा है।

FCC की लिस्टिंग से फोन के कुछ स्पेक्स से पर्दा उठा है।

इस फोन में स्नैपड्रैगन 778G+ प्रोसेसर और एक 5000mAh क्षमता की बैटरी होने वाली है। हालांकि इस फोन में आपको रेकटंगुलर कैमरा सेटअप भी मिलने वाला है।

POCO X4 को लॉन्च हुए अभी ज्यादा लंबा समय नहीं हुआ है। हालांकि कंपनी इस फोन की ही पीढ़ी के नए फोन पर काम करना शुरू कर चुकी है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस पीढ़ी ने Poco X5 5G को ऐड किया जा सकता है। इस फोन को BIS (Bureau of Indian Standards) और FCC (Federal communications Commission) Ceertification Database पर देखा गया है। ऐसा लग रहा है कि इस फोन को जल्द ही इंडिया के अलावा अमेरिका के बाजारों में पेश किया जा सकता है, क्योंकि इसे BIS और FCC पर देखा गया है। 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Poco X5 5G को BIS और FCC databases पर क्रमश: मॉडल नंबर 2101320I और 22101320G से देखा जा चुका है। हालांकि आपको यह भी बता देते है कि BIS की वेबसाइट से जानकारी मिल रही है कि इंडियन मॉडल का मॉडल नंबर 33101320I हो सकता है। हालांकि BIS से कंपनी के इस फोन के बारे मे ज्यादा डिटेल्स नहीं मिलती हैं। हालांकि FCC के माध्यम से इसके स्पेक्स और फीचर के बारे में जानकारी मिल रही है। आइए जानते है कि आखिर कैसे स्पेक्स के साथ इस फोन को लॉन्च किया जा सकता है। 

Poco X5

Poco X5 5G के अनुमानित स्पेक्स और फीचर 

FCC की लिस्टिंग से सामने आ रहा है कि Poco X5 5G संरतफोन में एक रेकटंगुलर कैमरा मॉड्यूल होने वाला है, इस फोन को MIUI 14 पर आधारित एंड्रॉयड 13 पर पेश किया जाने वाला है। इसके अलावा फोन मे आपको डुअल बैंड Wi-Fi कनेक्टिविटी मिल रही है। इस नए 5G Phone में 6 5G bands का सपोर्ट भी आपको मिलेगा। फोन में एक 4900mAh क्षमता की बैटरी होने वाली है, हालांकि इसे एक 5000mAh की बैटरी के तौर पर मार्केटेड किया जा सकता है। 

इसके अलावा इस फोन में आपको एक IPS LCD Panel भी मिलने वाला है, जो 120hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ प्रोसेसर होने वाला है। 

हालांकि POCO X5 5G के इंडिया लॉन्च को लेकर अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है, लेकिन POCO India के चीफ हिमांशु टंडन ने अपने एक ट्वीट में इसे लेकर कुछ जानकारी दी है। 

इस डिवाइस को कुछ समय पहले IMEI डेटाबेस में भी देखा गया था, यहाँ दोनों ही ग्लोबल और इंडियन वैरिएन्ट को देखा गया था। इससे यह संकेत मिलता है कि इस फोन को यानि POCO X5 5G को जल्द ही इंडिया के मार्किट में लॉन्च किया जा सकता है।  

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo