OPPO Reno 6 Pro 5G फोन की इंडिया में लॉन्च की हुई पुष्टि, इन फीचर्स के दम पर दिखायेगा जोहर

OPPO Reno 6 Pro 5G फोन की इंडिया में लॉन्च की हुई पुष्टि, इन फीचर्स के दम पर दिखायेगा जोहर
HIGHLIGHTS

OPPO Reno 6 Pro 5G मोबाइल फोन का इंडिया लॉन्च कन्फर्म हो गया है

OPPO के इस नए और ताकतवर 5G फोन को इंडिया में Flipkart के माध्यम से ख़रीदा जा सकता है

ऐसा माना जा रहा है कि OPPO Reno 6 Pro 5G मोबाइल फोन अपने स्पेक्स के दम ही अपना जोहर दिखने वाला है

Oppo Reno 6 सीरीज भारत जल्दी ही आने वाली है, इस बात की अब पुष्टि भी हो चुकी है। फ्लिपकार्ट ने पुष्टि की है कि इस सीरीज के कम से कम दो फोन, रेनो 6 और रेनो 6 प्रो 5जी, भारत में "जल्द ही आ रहे हैं"। वेबसाइट पर बैनर सटीक लॉन्च की तारीख के बारे में कुछ नहीं कहता है, इसलिए हमें लगता है कि ओप्पो इसकी पुष्टि जल्द ही कने वाला है। लेकिन तथ्य यह है कि ओप्पो एक नहीं बल्कि दो रेनो 6 सीरीज फोन लॉन्च करने जा रहा है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अधिक मूल्य सीमाओं को पूरा करना चाहती है। और इसके साथ, ओप्पो रेनो 6 प्रो+ को भी छोड़ सकता है जो कि सीरीज में टॉप मॉडल है और स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के साथ आता है।

अब जबकि रेनो 6 और रेनो 6 प्रो 5जी भारत में आ रहे हैं, फ्लिपकार्ट दो फोन के विक्रेताओं यानी सेलर्स में शामिल होने जा रहा है। इसका मतलब है कि आप आने वाले दो ओप्पो फोन फ्लिपकार्ट से खरीद पाएंगे, लेकिन फोन खरीदने के और भी तरीके हैं। ऑफलाइन बाजार में ओप्पो की पकड़ मजबूत है, इसलिए वह रेनो 6 सीरीज के फोन को ऑनलाइन एक्सक्लूसिव नहीं बनाने जा रही है। इसके अलावा, आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर रेनो 6 सीरीज के फोन की खरीद पर कई ऑफर्स और कैशबैक की उम्मीद कर सकते हैं।

हालाँकि अभी तक लॉन्च की कोई तारीख नहीं है, हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि ओप्पो रेनो 6 सीरीज़ का लॉन्च जुलाई के मध्य में हो सकता है। फ्लिपकार्ट की पुष्टि उसी के अनुरूप है, इसलिए हो सकता है कि ओप्पो रेनो 6 और रेनो 6 प्रो 5 जी के लॉन्च के लिए पहले से ही कमर कस रहा हो।

रेनो 6 और रेनो 6 प्रो 5जी फोन स्पेसिफिकेशन के लिहाज से अच्छे हैं, लेकिन बेहतर होता अगर ओप्पो भी रेनो 6 प्रो+ को भारत में लाता। रेनो 6 प्रो+ पहला रेनो सीरीज फोन है जो प्रोसेसर की बदौलत फाइंड एक्स फ्लैगशिप सीरीज के सबसे करीब है। हालाँकि इसमें आपको कई मॉडर्न फीचर तो मिलते हैं लेकिन इसकी कीमत भी फिर उसी हिसाब से है। हो सकता है कि ओप्पो भारत में रेनो सीरीज़ को पार्क से बाहर फेंकना नहीं चाह रहा हो। Find X सीरीज की उपलब्धता भारत में नगण्य है। कंपनी भारत में केवल वैनिला फाइंड एक्स2 बेचती है, जबकि फाइंड एक्स2 प्रो खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है।

OPPO Reno 6 और Oppo Reno 6 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन्स 

अगर हम स्पेक्स की बात करें तो आपको बता देते है कि OPPO Reno 6 Pro 5G मोबाइल फोन में आपको एक 6.55-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलती है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके अलावा फोन में आपको मीडियाटेक Dimensity 1200 प्रोसेसर मिलता है। इसी प्रोसेसर के द्वारा Realme X7 Max 5G को भी ताकत मिलती है। फोन में आपको 12GB तक की रैम के अलावा 256GB तक की स्टोरेज भी मिलती है। हालाँकि अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो फोन में आपको एक 64MP का मेन कैमरा मिलता है, इसका साथ देने के लिए फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रावाइड एंगल कैमरा भी मिलता है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिलता है, हालाँकि इतना ही नहीं फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिलता है। फोन में आपको एक 32MP का सेल्फी कैमरा भी मिलता है, जो पंच-होल में मौजूद है। इसके अलावा अंत में आपको बता देते है कि फोन में आपको एक 4500mAh की बैटरी भी मिलती है जो 65W की चार्जिंग के साथ आती है। 

हालाँकि अगर हम OPPO Reno 6 स्मार्टफोन की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको 6.43-इंच की एक FHD+ AMOLED स्क्रीन मिल रही है। जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके अलावा फोन में आपको मीडियाटेक Dimensity 900 प्रोसेसर मिल रहा है, जो 12GB तक की रैम और 256GB स्टोरेज की सपोर्ट से लैस है। कैमरा की बात करें तो OPPO Reno 6 Pro 5G की तरह ही OPPO Reno 6 में कैमरा दिया गया है। हालाँकि बैटरी के मामले में इसमें आपको एक 4300mAh की बैटरी 65W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo