वनप्लस वन स्मार्टफ़ोन को मिला Cyanogen OS 13.1 का अपडेट

वनप्लस वन स्मार्टफ़ोन को मिला Cyanogen OS 13.1 का अपडेट
HIGHLIGHTS

इस अपडेट में मोड्स का सपोर्ट भी मौजूद है, यह ऐप्स ऑपरेटिंग सिस्टम में मौजूद हैं.

Cyanogen Inc. ने वनप्लस वन स्मार्टफ़ोन के लिए Cyanogen OS 13.1 का अपडेट जारी कर दिया है. इस अपडेट में मोड्स के लिए सपोर्ट मौजूद है, यह ऐप्स ऑपरेटिंग सिस्टम में मौजूद हैं. इन मोड्स की ज्यादातर अपडेट माइक्रोसॉफ्ट सर्विसेज जैसे- स्काइप, कोर्टाना और हाइपरलैप्स पर आधारित हैं. स्काइप मोड़ के जरिये यूजर्स सीधे स्काइप कॉल्स कर सकते हैं, क्योंकि अब यह सेवा फोन के अन्दर ही मौजूद है. इसके साथ ही, यूजर्स अब डाइलर के जरिये सीधे स्काइप क्रेडिट्स भी ऐड कर सकते हैं. कोर्टाना मोड़ के जरिये यूजर्स स्क्रीन लॉक होने पर भी वर्चुअल असिस्टेंट फंक्शन इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें डिवाइस को ऑन करना होगा और लेफ्ट में स्वाइप करना होगा. यूजर्स कोर्टाना को सेल्फी लेने के लिए भी बोल सकते हैं और उन्हें फोटो क्लिक होने से पहले एक काउंटडाउन भी दिखाई देगा. हालाँकि बता दें कि कोर्टाना मोड़ सिर्फ US में भी उपलब्ध होगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

यूजर्स अब वननोट मोड़ के जरिये वननोट पर ईमेल सेव कर सकते हैं. इसके साथ ही यूजर्स इसके जरिये नोट्स भी लिख सकते हैं. हालाँकि Cyanogen OS से लैस डिवाइसेस में वननोट मोड़ (ईमेल) मौजूद नहीं है. हाइपरलैप्स मोड़ के जरिये यूजर्स टाइम-लैप्स वीडियो ले सकते हैं, इसके लिए उनको कैमरा ऐप में हाइपरलैप्स मोड़ को चुनना होगा. फ़िलहाल एक ही नॉन-माइक्रोसॉफ्ट मोड़ यूजर्स के लिए उपलब्ध है और वह है- ट्विटर मोड़. ट्विटर मोड़ यूजर्स को स्क्रीन लॉक होने पर भी ट्विटर की अपडेट देता है.     

पिछले साल, Cyanogen Inc. ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक पार्टनरशिप की घोषणा की थी. इसके तहत Cyanogen को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में माइक्रोसॉफ्ट के ऐप्स को शामिल करना था.

इसे भी देखें: भारत में इस सितम्बर में लॉन्च होंगे मोटो Z, मोटो Z फ़ोर्स स्मार्टफोंस?

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी S7 एक्टिव हुआ उपलब्ध…

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo