5G की ताकत के साथ OnePlus Nord CE 5G फोन इंडिया में लॉन्च, ये हैं टॉप 5 फीचर

5G की ताकत के साथ OnePlus Nord CE 5G फोन इंडिया में लॉन्च, ये हैं टॉप 5 फीचर
HIGHLIGHTS

OnePlus Nord CE 5G मोबाइल फोन को इंडिया के स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च कर दिया गया है

OnePlus Nord CE 5G में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 750G SoC और 90Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है

आइये जानते है कि आखिर OnePlus Nord CE 5G में आपको टॉप 5 फीचर कौन से मिल रहा हैं, जो इसकी ताकत हैं

5G की ताकत, तगड़ा कैमरा और बेहतरीन प्रोसेसर के साथ इंडिया के मार्किट में OnePlus Nord CE 5G को लॉन्च कर दिया गया है, फोन को इंडिया में एक वर्चुअल इवेंट के दौरान ही लॉन्च किया गया है। आपको बता देते है कि OnePlus Nord Series में यह एक नया मोबाइल फोन है। हालाँकि जुलाई महीने में लॉन्च किये गए OnePlus Nord के मुकाबले नए OnePlus Nord CE 5G में काफी बदलाव नजर आ रहे हैं। इस नए मोबाइल फोन यानी OnePlus Nord CE 5G में आये ये नए फीचर और बदलाव ही इसे एक आकर्षक फोन बना रहे हैं। OnePlus Nord CE 5G में आपको एक थिन डिजाईन मिल रहा है, इसी कारण इसे OnePlus 6T के लॉन्च के बाद अब तक का कंपनी का सबसे पतला फोन कहा जा रहा है। फोन में यानी OnePlus Nord CE 5G में आपको मैट और ग्लॉसी बेक फिनिश वाले ऑप्शन मिल रहे हैं। हालाँकि इतना ही नहीं फोन में आपको अलग अलग तीन कलर ऑप्शन भी मिल रहे हैं। अब जब ये स्मार्टफोन इंडिया में लॉन्च हो चुका है। आइये आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन की ताकत कौन से हैं इसके टॉप 5 फीचर!

OnePlus Nord CE 5G का इंडिया प्राइस और लॉन्च ऑफर 

OnePlus Nord CE 5G को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल में मात्र Rs 2,999 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक अन्य मॉडल के तौर पर 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले मॉडल भी मिल रहा है, जो Rs 24,999 में आता है। इतना ही नहीं एक अन्य मॉडल के तौर पर ऐसा भी कह सकते है कि फोन में एक टॉप मॉडल को 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत Rs 27,999 है। इसके अलावा फोन में आपको ब्लू वोयड मैट, चारकोल इंक ग्लॉसी और सिल्वर रे कलर ऑप्शन मिल रहे हैं। फोन को अमेज़न इंडिया और OnePlus की आधिकारिक वेबसाइट से 16 जून से सेल कर पर लाया जाने वाला है। इतना ही नहीं आपको बता देते है कि आप कल से इस मोबाइल फोन यानी OnePlus Nord CE 5G के लिए प्री-बुकिंग कर सकते हैं। यानी 11 जून से इसकी बुकिंग होगी। 

लॉन्च ऑफर आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि OnePlus Nord CE 5G के साथ आपको HDFC Bank Credit Card या EMI ऑप्शन के साथ Rs 1000 का डिस्काउंट मिल रहा है। इतना ही नहीं आपको जियो के Rs 999 के साथ आपको Rs 6000 के बेनेफिट्स भी मिल रहे हैं। इसके अलावा अगर आप OnePlus Nord CE 5G के साथ OnePlus Buds Z या OnePlus Band को भी लेते हैं इसे आपको OnePlus.in पर जाकर लेना होगा, तो आपको Rs 500 का डिस्काउंट भी मिलने वाला है। इसके अलावा फोन को नो-कॉस्ट EMI के माध्यम से लिया जा सकता है। इसके अलावा अगर आप OnePlus Red Cable के मेम्बर हैं तो आपके लिए इस मोबाइल फोन को प्री-ऑर्डर करने के पर जो आपको अमेज़न इंडिया पर करना होगा तो Rs 500 का कैशबैक भी मिलने वाला है। 

OnePlus Nord CE 5G को यूरोप में भी खरीदारी के लिए लाया जाने वाला है। यूरोप में इस मोबाइल फोन की कीमत EUR 299 यानी लगभग Rs 26,600 है। यहाँ आपको बता देते है कि इसी इवेंट में कंपनी ने अपने OnePlus TV U1S को भी लॉन्च किया है, जिसके बारे में आप यहाँ जान सकते हैं। 

OnePlus Nord CE 5G के टॉप 5 फीचर 

जैसा कि हम जानते है कि इंडिया के मार्किट में कंपनी ने अपने नए नवेले फोन यानी OnePlus Nord CE 5G को लॉन्च कर दिया है। आइये जानते है कि आखिर इस मोबाइल फोन में आपको टॉप 5 फीचर के तौर पर क्या क्या मिल रहा है। 

OnePlus Nord CE 5G डिस्प्ले 

OnePlus Nord CE 5G मोबाइल फ़ो में आपको एक 6.43-इंच की FHD+ 1080×2400 पिक्सेल वाली AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ ही 90Hz रिफ्रेश रेट पर चलती है। 

OnePlus Nord CE 5G सॉफ्टवेयर हार्डवेयर और रैम/स्टोरेज 

आपको बता देते है कि OnePlus Nord CE 5G को एक डुअल सिम स्लॉट पर लॉन्च किया गया है, जो दोनों ही सिम नैनो हैं। इसके अलावा फोन को OxygenOS 11 पर आधारित एंड्राइड 11 पर लॉन्च किया गया है। इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 750G प्रोसेसर मिल रहा है। इतना ही नहीं फोन में आपको एड्रेनो 619 GPU के अलावा 12GB तक की रैम मिल रही है। हालाँकि इसके अलावा फोन में 256GB तक की स्टोरेज भी मिल रही है। 

OnePlus Nord CE 5G कैमरा 

अगर हम कैमरा की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें एक 64MP का प्राइमरी सेंसर है, जो f/1.79 अपर्चर वाला लेंस है। इतना ही नहीं इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन यानी EIS मिल रहा है। OnePlus Nord CE 5G में एक 8MP का सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है, जो f/2.25 अल्ट्रा-वाइड सेंसर से लैस है। फोन में आपको एक 2MP का मोनोक्रोम सेंसर भी मिल रहा है, जो f/2.4 अपर्चर वाला लेंस है। इतना ही नहीं अगर हम OnePlus Nord CE 5G में सेल्फी कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि फोन में आपको एक 16MP का Sony IMX471 सेल्फी फ्रंट कैमरा के तौर पर मिल रहा है। यह एक EIS सपोर्ट वाला कैमरा है साथ ही इसमें आपको f/2.45 अपर्चर मिल रहा है। 

OnePlus Nord CE 5G रियर कैमरा में मिल रहा फीचर 

OnePlus Nord CE 5G के रियर कैमरा में मिलने वाले फीचर आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि फोन में आपको कई सबसे खास फीचर मिल रहे हैं, इन फीचर में मल्टी-ऑटोफोकस मिल रहा है। इतना ही नहीं OnePlus Nord CE 5G में आपको पहले से ही लोडेड नाईटस्केप, अल्ट्राशॉट HDR, पोर्ट्रेट, पैनोरमा, Pro Mode, और स्मार्ट सीन रिकग्निशन फीचर मिल रहा है। इतना ही नहीं फोन में आपको विडियो रिकॉर्डिंग को 4K रेजोल्यूशन के साथ 30fps पर शूट करने की भी आज़ादी मिलती है। इसके अलावा कैमरा में आपको टाइम-लैप्स सपोर्ट और LED फ़्लैश मोड्यूल भी मिलता है। 

OnePlus Nord CE 5G कनेक्टिविटी ऑप्शन 

इस मोबाइल फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, LTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.1, GPS/A-GPS/NaVIC, NFC, USB Type-C और एक 3.5mm का हेडफोन जैक मिलता है। इसके अलावा फोन में आपको असेलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, गायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रोक्सिमिटी सेंसर भी मिलता है। 

OnePlus Nord CE 5G बैटरी और अन्य फीचर 

फोन में आपको एक यानी OnePlus Nord CE 5G में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इस मोबाइल फोन में बैटरी के साथ आपको वार्प चार्ज 30T Plus तकनीकी मिल रही है। जो फोन को मात्र Zero से 70 फीसदी तक आधे घंटे में ही चार्ज करने की क्षमता रखता है। हालाँकि कंपनी की ओर से ऐसा ही कहा गया है लेकिन इसके रिव्यु के बाद इसके बारे में सही निर्णय लिया जा सकता है। फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo