Nokia 7 Plus, Nokia 7.1, Nokia 6.1 Plus और Nokia 6.1 मोबाइल फोंस को भारत में मिला March Security अपडेट: रिपोर्ट्स

Nokia 7 Plus, Nokia 7.1, Nokia 6.1 Plus और Nokia 6.1 मोबाइल फोंस को भारत में मिला March Security अपडेट: रिपोर्ट्स
HIGHLIGHTS

ऐसा सामने आ रहा है कि Nokia के Nokia 7 Plus, Nokia 7.1, Nokia 6.1 Plus और Nokia 6.1 मोबाइल फोंस को भारत में मार्च का एंड्राइड सिक्यूरिटी पैच एक अपडेट के माध्यम से मिल गया है.

ऐसा सामने आ रहा है कि Nokia के Nokia 7 Plus, Nokia 7.1, Nokia 6.1 Plus और Nokia 6.1 मोबाइल फोंस को भारत में मार्च का एंड्राइड सिक्यूरिटी पैच एक अपडेट के माध्यम से मिल गया है. आपको बात देते हैं कि इन चारों ही नोकिया फोंस को OTA अपडेट के माध्यम से यह अपडेट मिला है. इसका मतलब है कि आने वाले कुछ दिनों में यह अपडेट आपको अपने नोकिया फोन में नजर आने वाला है. अगर हम इस सॉफ्टवेयर अपडेट के बिल्ड नंबर की चर्चा करें तो यह V3.51F है. और इसमें मुख्य तौर पर इन चारों नोकिया स्मार्टफोंस को मार्च का सिक्यूरिटी पैच मिला है. 

इसके अलावा UI में भी में कुछ बदलाव आपको देखने को मिल सकते हैं. इसके अलावा यह भी सामने आ रहा है कि Nokia की ओर से इराक में अपने Nokia 1 मोबाइल फोन के लिए भी यही अपडेट जारी कर दिया है. इस अपडेट का बिल्ड नंबर V1.550 है. इसके यूजर्स को मार्च के सिक्यूरिटी पैच के अलावा सिस्टम स्टेबिलिटी इम्प्रूवमेंट्स भी मिले हैं.

आपको बता देते हैं कि Nokia 7 Plus, Nokia 7.1, Nokia 6.1 Plus और Nokia 6.1 मोबाइल फोंस एंड्राइड 9 Pie पर काम करते हैं, हालाँकि यह भी आपके लिए जानना जरुरी है कि इस बदलाव के बाद भी आपके एंड्राइड वर्जन में किसी बनही तरह के कोई भी बदलाव आपको देखने को नहीं मिलने वाले हैं. हालाँकि अगर हम नोकिया 1 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो यह एंड्राइड 8.1 Oreo पर चलता है, हालाँकि इसमें भी इस अपडेट के साथ नया एंड्राइड वर्जन अपडेट नहीं मिलने वाला है. 

अगर हम रिपोर्ट की मानें तो आपको बता देते हैं कि Nokia 7 Plus मोबाइल फोन को मिला यह अपडेट लगभग 375.3MB का है, इसके अलावा Nokia 7.1 को मिला अपडेट लगभग 342.9MB का है, साथ ही Nokia 6.1 Plus मोबाइल फोन मिले अपडेट का साइज़ लगभग 339.8MB है, और अंत में आपको बता देते हैं कि Nokia 6.1 और Nokia 1 को क्रमश: 530.7MB और 816.4MB का अपडेट मिला है. 

अगर हम इन मोबाइल फोंस की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Nokia 7 Plus मोबाइल फोन को पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था, यानी इसे 2018 के अप्रैल महीने में लॉन्च किया गया था, इसके अलावा इसे एंड्राइड पाई का अपडेट सितम्बर महीने में मिला था, इसके अलावा अगर हम Nokia 7.1 की चर्चा करें तो इसे दिसम्बर 2018 में लॉन्च किया गया है, वहीँ अगर हम Nokia 6.1 Plus मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे August 2018 में लॉन्च किया गया था. इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Nokia 6.1 मोबाइल फोन को अप्रैल 2018 में लॉन्च किया गया था. 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:​

Airtel और Jio की भीडंत में कौन निकला आगे?

BSNL की Bharat Fiber सर्विस हुई लॉन्च…

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo