Nokia X71, Moto G7 Plus और Samsung Galaxy A70 के स्पेक्स की तुलना

Nokia X71, Moto G7 Plus और Samsung Galaxy A70 के स्पेक्स की तुलना
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में अलग अलग बाजारों में Nokia X71 के अलावा Moto G7 Plus और Samsung Galaxy A70 मोबाइल फोंस को लॉन्च किया गया है। आज हम इन तीनों ही स्मार्टफोंस के बीच स्पेक्स की तुलना करके आपको बताने वाले हैं कि आखिर किस डिवाइस में कितना दम है।

2019 में पहली दफा HMD ग्लोबल की ओर से उसकी अपर मिड-रेंज लाइन-अप में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन को एशिया के बाजारों में Nokia X71 नाम से लॉन्च किया गया है। इसके अलावा Moto G7 Plus मोबाइल फोन को भी अभी हाल ही में दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन को 4GB/6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है, हालाँकि इतना ही नहीं अभी हाल ही में ही Samsung Galaxy A70 मोबाइल फोन को लॉन्च किया गया है। यह तीनों ही स्मार्टफोंस एक दूसरे के सबसे बढ़िया आल्टरनेट हो सकते हैं। आज हम इन तीनों ही स्मार्टफोंस के बीच स्पेक्स की तुलना करके देखने वाले हैं कि आखिर आपके लिए कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर रहने वाला है। 

डिजाईन

अगर हम Nokia X71 मोबाइल फोन की बात करें तो यह कंपनी का पहला फोन है, जो 100 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको नौच भी नहीं मिल रही है। इसमें आपको एक पंच होल डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा अगर Moto G7 Plus मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी शानदार है, यह ग्लास बैक के साथ गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षित है। इसका फ्रेम भी भी एल्युमीनियम का है, और इस मोबाइल फोन को स्प्लेशप्रूफ बनाया गया है। हालाँकि अगर हमें मात्र लुक को ही देखना है तो आपको बता देते हैं कि इस मामले में Samsung Galaxy A70 मोबाइल फोन सबसे ज्यादा बेहतर है। इसके अलावा यह आपको सबसे हाई-स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ मिल रहा है। हालाँकि अब यह आपपर है कि आप किस डिवाइस की ओर जाना चाहते हैं। 

डिस्प्ले 

जब डिस्प्ले की बात आती है, सैमसंग कहीं न कहीं सबसे आगे ही होता है। क्योंकि सैमसंग खुद एक बड़ा स्क्रीन निर्माता है। इसके मिड-रेंज फोंस आमतौर पर AMOLED स्क्रीन के साथ आते हैं। इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy A70 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक अल्ट्रा-टॉल 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन मिल रही है, यह एक 6.7-इंच का पैनल है। हालाँकि अगर हम Moto G7 Plus मोबाइल फोन की डिस्प्ले की बात करें तो यह आपको बढ़िया ब्राइटनेस और शानदार कलर रीप्रोडक्शन के साथ मिल रही है। हालाँकि यह Nokia X71 से काफी मिलती जुलती है। 

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर 

अगर हम Samsung Galaxy A70 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 670 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 8GB तक की रैम के साथ 128GB तक की स्टोरेज मिल रही है। हालाँकि अगर हम Moto G7 Plus मोबाइल फोन की बात करें तो यह क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा Nokia X71 मोबाइल फोन को स्नेपड्रैगन 660 के साथ लॉन्च किया गया है। 

कैमरा 

अगर हम बेस्ट कैमरा की चर्चा करें तो यह आपको Samsung Galaxy A70 मोबाइल फोन में मिलने वाला है। इस मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 32MP का मेन सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है, हालाँकि फोन के फ्रंट पर आपको एक 32MP का ही सेंसर मिल रहा है। हालाँकि इसके अलावा Nokia X71 मोबाइल फोन में भी आपको एक कार्ल ज़िस का 48MP का ट्रिपल कैमरा सेंसर मिल रहा है। हालाँकि अगर हम Moto G7 Plus मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा नहीं मिलने वाला है। 

बैटरी

जहां एक ओर आपको Samsung Galaxy A70 मोबाइल फोन में एक बड़ी और सबसे शानदार बैटरी मिल रही है, वहीँ अगर हम Moto G7 Plus मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको एक छोटी बैटरी मिल रही है। इसके अलावा अगर हम Nokia X71 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो यह इन दोनों फोंस के बीच में एक 3500mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। 

कीमत 

 Moto G7 Plus मोबाइल फोन के 4GB और 64GB मॉडल को 335 डॉलर में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा अगर हम Nokia X71 मोबाइल फोन की बात करें तो यह 393 डॉलर में सामने आया है। लेकिन आपको यह भी बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी A70 मोबाइल फोन की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Xiaomi Redmi 7 4000mAh की बैटरी के साथ चीन में लॉन्च, शुरुआती कीमत करीब 7000 रूपये

Reliance Jio Vs Airtel: Dish TV के साथ साझेदारी करेगा Airtel Digital TV

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo