इन खास फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Nokia G20, जानें कैसे शाओमी और रियलमी को टक्कर

इन खास फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Nokia G20, जानें कैसे शाओमी और रियलमी को टक्कर
HIGHLIGHTS

Nokia G20 भारत में बड़ी शांति के साथ हुआ लॉन्च

नोकिया के इस नए मोबाइल फोन यानी Nokia G20 का प्राइस मात्र Rs 12,999 है

Nokia G20 को अमेजन पर किया जा रहा है सेल

Nokia G20 का इंतज़ार इंडिया में किया जा रहा था, हालाँकि इसे लेकर रुमर्स कुछ समय पहले ही आना बंद हो गए थे। लेकिन अब इस मोबाइल फोन यानि Nokia G20 को इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है। नोकिया जी20 मोबाइल फोन इंडिया में ज्यादा शोर-शराबा न करते हुए कंपनी की ओर से चुपचाप ही लॉन्च कर दिया गया है। Nokia G20 को अब अमेज़न इंडिया की लिस्टिंग में देखा जा सकता है। इस मोबाइल फोन की कीमत भी यहाँ Amazon India पर देखी जा सकती है, साथ ही सेल डिटेल्स के बारे में भी यहाँ सभी जानकारी मौजूद है। यह HMD Global की ओर से नोकिया ब्रांडिंग के तहत के नया फोन है, जो एक बजट फोन की तरह Rs 13,000 से कम प्राइस में इंडिया में लॉन्च किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह Realme-Xiaomi के इस बजट में आने वाले सभी फोंस को कड़ी टक्कर देने वाला है। 

Nokia G20 का प्राइस

HMD Global की ओर से इस मोबाइल फोन यानी Nokia G20 को मात्र Rs 12,999 के प्राइस में लॉन्च किया गया है। यह इस मोबाइल फोन के बेस वैरिएंट का प्राइस हो सकता है, जो 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है। हालाँकि इसका एक अन्य वैरिएंट भी है जो 128GB स्टोरेज के साथ आता है लेकिन इसके बारे में भी कोई जानकारी मौजूद नहीं है कि इसकी पहली सेल कब होने वाली है। Nokia G20 मोबाइल फोन को पहली दफा सेल के लिए Amazon India पर और Nokia Online Store पर 7 जुलाई को लाया जाने वाला है। 

Nokia G20 के टॉप फीचर 

अगर हम स्पेक्स और टॉप फीचर की बात करें तो आपको बता देते है कि Nokia G20 मोबाइल फोन में आपको एक 6.5-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है जो 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इसके अलावा फोन में आपको एक यानी Nokia G20 मोबाइल फोन में मीडियाटेक Helio G35 प्रोसेसर मिल रहा है, जो फोन को ताकत देने के लिए इसमें दिया गया है। रैम और स्टोरेज मॉडल्स की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि Nokia G20 मोबाइल फोन में आपको 4GB रैम मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको 64GB स्टोरेज के अलावा एक अन्य मॉडल के तौर पर 128GB स्टोरेज वाला मॉडल भी मिल रहा है। फोन में एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की सुविधा भी है, जो फोन की स्टोरेज को बढ़ाने में आपकी मदद करता है। 

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि नोकिया जी20 मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का मेन कैमरा मिल रहा है, इसका साथ देने के लिए फोन में आपको एक 5MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और एक 2MP का मैक्रो लेंस हालाँकि इसके अलावा एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। फोन में आपको कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो आजकल के स्मार्टफोंस का ट्रेंड भी कहा जा सकता है। फ्रंट पर फोन में आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

अगर हम बैटरी आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन यानि Nokia G20 में आपको एक 5050mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 10W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है। हालाँकि यह एक ख़राब बात है क्योंकि अगर आपके फोन में बैटरी को जल्दी से चार्ज करने वाला चार्जर न हो तो उस फोन का महत्त्व कम हो जाता है। इसके अलावा फोन को Android 11 पर लॉन्च किया गया है, और इसमें अपडेट मिलने की बात भी कही गई है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo