Nokia 9 PureView स्मार्टफोन 24 फरवरी को होगा लॉन्च

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन 24 फरवरी को होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

HMD Global अपने Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को 24 फरवरी को लॉन्च करेगी और 25 फरवरी से MWC 2019 की शुरुआत होगी। ऐसा हो सकता है की कंपनी अपने इस फोन को पहले चीन में लॉन्च करे।

खास बातें

  • पांच कैमरा से लैस होगा यह फोन
  • साथ लॉन्च हो सकता है Nokia 6.2 या Nokia 8.1 Plus नाम का एक डिवाइस
  • 25 फरवरी से शुरू होगा MWC 2019

 

HMD Global ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि इस साल होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस अटेण्ड करेगी। इस इवेंट में कंपनी Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को घोषित कर सकती है। आधिकारिक पोस्टर सामने आ चुके हैं जिससे पुष्टि होती है कि कंपनी इस फ्लैगशिप फोन के साथ ही अपना पहला पंच-होल कैमरा से लैस फोन लॉन्च करेगी जिसे Nokia 6.2 या Nokia 8.1 Plus के नाम से जाना जाएगा।

MWC 2019 की आधिकारिक शुरुआत 25 फरवरी से हो रही है और यह 28 फरवरी तक चलेगा लेकिन आमतौर पर निर्माता अपने फोंस को शो शुरू होने से एक या दो दिन पहले लॉन्च करते हैं। HMD Global भी इस साल ऐसा ही करने जा रही है, कंपनी 24 फरवरी को अपना Nokia 9 PureView लॉन्च कर सकती है। Nokia 9 PureView को कंपनी पांच कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च करेगी लेकिन पोस्टर में केवल चार सेन्सर को ही देखा जा सकता है।

दूसरे पोस्टर में पंच-होल कैमरा से लैस फोन को देखा जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के दो फोन ऐसे आने वाले हैं जो इस तरह की डिस्प्ले के साथ आएंगे। प्रसिद्ध लीकर OnLeaks  ने कुछ दिनों पहले एक फोन के 3D रेंडर्स साझा किए थे जिसे Nokia 8.1 Plus नाम दिया गया है। हालांकि, एक लीकर ने यह भी दावा किया है कि यह फोन Nokia 8.1 Plus नहीं है, बल्कि Nokia 6.2 (Nokia 6 (2019)) है।

Nokia 6.2 में 6.2 इंच की डिस्प्ले होने की संभावना है और डिवाइस स्नैपड्रेगन 632 प्रॉसेसर, 4GB/6GB रैम से लैस होगा और डिवाइस में 16MP का डूअल रियर कैमरा दिया जाएगा जो कि Carl Zeiss लेंस के साथ आएगा और स्मार्टफोन में Nokia OZO ऑडियो सपोर्ट को शामिल किया जाएगा। यह फोन जनवरी के आखिर में या फरवरी की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Nokia 6 मॉडल्स को पहले चीन के बाज़ार में लॉन्च किया जाता है इसलिए उम्मीद है कि यह फोन भी MWC 2019 से पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा। हलनकि कंपनी ने चीन के इवेंट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

वाया

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo