आख़िरकार Nokia 2 को मिला एंड्राइड 8.1 ओरियो अपडेट

आख़िरकार Nokia 2 को मिला एंड्राइड 8.1 ओरियो अपडेट
HIGHLIGHTS

Nokia 2 के इस अपडेट से आपका स्मार्टफोन धीमा हो सकता है और यह नया अपडेट कुछ एप्प्स को सपोर्ट भी नहीं करेगा।

ख़ास बातें

  • Nokia 2 को एंड्राइड 8.1 ओरियो अपडेट मिला
  • सभी Nokia 2 को नहीं मिलेगा यह अपडेट
  • अपडेट में कुछ apps को सपोर्ट नहीं मिल रहा है

Nokia 2 के लिए Android 8.1 ओरियो का स्टेबल वर्जन मिलने के लिए अपडेट जारी हो चुका है। स्मार्टफोन के लिए करीब एक साल पहले एंड्राइड 8.1 ओरियो का बीटा वर्जन जारी किया गया था। Nokia 2 एक एंट्री-लेवल फोन है जिसे कम्पनी ने 2017 में ल्कौंच किया था और इस स्मार्टफोन में 1GB रैम और 8GB स्टोरेज मौजूद है।

HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने पिछले महीने खुलासा किया था कि कुछ समय में डिवाइस के लिए एंड्राइड ओरियो अपडेट जारी किया जाएगा लेकिन क्योंकि यह फोन एंट्री-लेवल स्पेक्स के साथ आता है इसलिए हो सकता है कि अपडेट अनियोजित हो सकता है।

कम्पनी ने यह भी खुलसा किया है कि अपडेट सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा बल्कि उन्हीं यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा जिनका मोबाइल नेटवर्क इस अपडेट को अप्रूव करेगा। HMD Global ने यह भी बताया कि अपडेट में कुछ एप्लीकेशंस के लिए सपोर्ट शामिल नहीं होगा। 

जो यूज़र्स पहले से एंड्राइड ओरियो के बीटा वर्जन पर उपलब्ध हैं वह ऑटोमैटिकली ही एंड्राइड ओरियो पर अपडेट कर दिए जाएंगे। यूज़र्स को इस अपडेट के लिए पुश नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाएगा। 

हाल ही में MWC 2019 के दौरान HMD Global ने अपना Nokia 9 PureView पेश किया है जो पांच कैमरा सेटअप के साथ आया है। Nokia 9 PureView का कैमरा सिस्टम Light के साथ साझेदारी कर के बनाया गया है। HMD ग्लोबल ने कैमरा सेटअप को ओप्टीमाइज़ करने के लिए Qualcomm और Google के साथ काम किया है, जिससे स्नैपड्रेगन 845 SoC की पावर और गूगल के फोटोज एप्प के साथ सही तरह यूटीलाइज़ किया जा सके। कैमरा के बैक पर,  Zeiss सर्टिफाइड पांच कैमरा दिए गए हैं। इनमें से तीन 12 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेन्सर्स और दो 12 मेगापिक्सल के RGB सेन्सर्स हैं। डिवाइस के फ्रंट पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Nokia 9 PureView का पहला अपडेट आया कैमरा इम्प्रूवमेंट के साथ

पॉप-अप सेल्फी कैमरा से लैस Oppo F11 Pro भारत में लॉन्च, कीमत Rs 24,990

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo