MWC 2019: Sony Xperia 10 और Xperia 10 Plus मोबाइल फोन लॉन्च, ये है सबसे बड़ी खासियत

MWC 2019: Sony Xperia 10 और Xperia 10 Plus मोबाइल फोन लॉन्च, ये है सबसे बड़ी खासियत
HIGHLIGHTS

Sony की ओर से MWC 2019 में अपने नए मोबाइल फोंस यानी Sony Xperia 10 और Xperia 10 Plus को लॉन्च कर दिया है, यह मोबाइल फोंस मिड-रेंज में लॉन्च हुए हैं, और इन दोनों में ही आपको ड्यूल कैमरा के साथ 21:9 स्क्रीन मिल रही है।

Sony मोबाइल की एक नई नीति और नए नाम स्कीम के तहत एक नया बाजार उसके सामने है। ऐसा भी कह सकते हैं कि सोनी की बाजार में एक बात फिर से वापसी हुई है। आपको बता दें कि अब कंपनी अपने फोंस के नाम में बड़ा बदलाव कर रही है। MWC 2019 में इसका सबूत हमें मिल जाता है। आपको बता दें कि कंपनी की ओर से Sony Xperia 10 और Xperia 10 Plus मोबाइल फोंस को लॉन्च कर दिया गया है। इन दोनों ही मोबाइल फोंस को 21:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें वैसी ही स्क्रीन है जैसी हमने Xperia 1 फ्लैगशिप मोबाइल फोन में देखी थी। इसके अलावा आइये जानते हैं कि आखिर इन स्मार्टफोंस में कैसी स्पेक्स शीट मिल रही है। 

अगर हम Sony Xperia 10 सीरीज के दो नए स्मार्टफोंस को और Sony L3 मोबाइल फोन को आज से ही खरीदने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इसका मतलब है कि आप इन्हें MWC 2019 में लॉन्च होने के बाद से ही उपलब्ध करा दिया गया है। 

Sony Xperia 10 Plus

Agar hum Sony Xperia 10 Plus मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह एक अफोर्डेबल मोबाइल फोन है, यह कंपनी की ओर से एक नए फ्लैगशिप मोबाइल फोन है। इसे 6.5-इंच की एक 21:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है। यह Xperia X1 मोबाइल फोन से कुछ बड़ी है, इसके साथ ही आपको बता दें कि इस मोबाइल फोन की यह स्क्रीन IPS LCD 1080p+ रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 3,000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है।

 

इसके अलावा अगर कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Sony के इस मोबाइल फोन यानी Xperia 10 Plus में आपको एक 12MP का प्राइमरी अरु 8MP का एक टेलीफोटो लेंस दिया गया है, यह फोन 4K विडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। 

इसके अलावा अगर हम प्रोसेसर आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा मोबाइल फोन में आपको 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है, इसे आप अगर माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाना चाहते हैं तो आप इस मॉडल में इसे 512GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

Sony Xperia 10

अगर हम Sony Xperia 10 मोबाइल फोन की बात करें तो यह एक कॉम्पैक्ट फोन है, जिसमें आपको एक 6.0-इंच की स्क्रीन मिल रही है, इस मोबाइल फोन में भी आपको 21:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन मिल रही है, यह भी एक 1080p+ रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले है।

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 13+5MP का ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें से एक टेलीफोटो लेंस है और दूसरा डेप्थ सेंसर कहा जा सकता है। इसके अलावा मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

इसके अलावा मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 630 चिपसेट दिया गया है, साथ ही इस मोबाइल फोन में आपको 3GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा फोन में आपको 2870mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। इस फोन में आपको फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं मिल रहा है। 

Sony Xperia L3

Sony Xperia L3 मोबाइल फोन कुछ कुछ Sony Xperia 10 से मिलता जुलता है, हालाँकि यह एक एंट्री लेवल मोबाइल फोन है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 5.7-इंच की स्क्रीन मिल रही है, यह एक 720p+ का पैनल है। हालाँकि इस मोबाइल फोन में आपको 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन मिल रही है। 

इस मोबाइल फोन में भी आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसका मतलब है कि आपको इसमें एक 13MP+2MP यह कैमरा 4K विडियो नहीं ले सकता है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

इस मोबाइल फोन में आपको मीडियाटेक हेलिओ P22 चिपसेट दिया गया है, यह 12nm प्रोसेसर पर निर्मित है। मोबाइल फोन में आपको 3GB की रैम के साथ 32GB की स्टोरेज मिल रही है। यह फोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर लॉन्च किया गया है, हालाँकि अगर हम Xperia 10 Duo की चर्चा करें तो इन्हें एंड्राइड 9.0 Pie पर लॉन्च किया गया है।   

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo