माइक्रोमैक्स जल्द लाएगा आपना खुद का एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम

माइक्रोमैक्स जल्द लाएगा आपना खुद का एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम
HIGHLIGHTS

इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस माइक्रोमैक्स का नया स्मार्टफ़ोन किफायती तो होगा ही साथ ही इसे इसे साल के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है.

इनदिनों माइक्रोमैक्स श्याओमी, सैमसंग और दूसरे मोबाइल कंपनियों की तरह ही अपना खुद का एंड्राइड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने पर काम कर रहा है. माइक्रोमैक्स का यह ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड पर आधारित होगा. यह ऑपरेटिंग सिस्टम फ़ोंस और टेबलेट्स दोनों पर ही एक जैसा काम करेगा.

इस ऑपरेटिंग सिस्टम को बनाने का आइडिया माइक्रोमैक्स के टेक्नोलॉजी हेड आशीष अग्रवाल को आया. उन्होंने कहा है कि, “माइक्रोमैक्स ने एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम को बनाने से अच्छा एंड्राइड पर आधारित एक ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने का फैसला लिया.” उन्होंने आगे यह भी कहा कि माइक्रोमैक्स भारतीय ग्राहको के लिए एक जाना-पहचाना नाम है. कंपनी भारतीय बाजार में कोई नया ऑपरेटिंग सिस्टम उतारकर लोगों से दूर नहीं होना चाहती है, ताकि लोगों को नई चीज सीखने में वक्त न गवाना पड़े.

इस मुद्दे पर माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर विकास जैन ने कहा, “हम इस भागीदारी से खुश हैं. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि कंपनी एंड्राइड से नाता नहीं तोड़ रही है, लेकिन वह ग्राहकों के लिए कुछ अलग और अच्छा ऑपरेटिंग सिस्टम ला रही है. कंपनी दूसरे मोबाइल निर्माताओं जैसे- एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट और श्याओमी से ज्यादा अच्छे से भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को समझती है. माइक्रोमैक्स के खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस एक स्मार्टफ़ोन इस साल के आखिर तक भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा.

पिछले साल माइक्रोमैक्स ने अपने यू ब्रांड के तहत कुछ सस्ते स्मार्टफ़ोन लॉन्च किए थे, जिनमें यू यूफोरिया, यू यूरेका और यू यूरेका प्लस शामिल हैं. अपने लॉन्च के वक्त से ही यू ब्रांड को भारतीय ग्राहकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इसके साथ ही इस सफलता को देखते हुए माइक्रोमैक्स ने अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम लाने की ही ठान ली है. 

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo