आज लॉन्च होने जा रहा है Lenovo Z6 Pro डिवाइस, कैमरा होगा इसकी खासियत

आज लॉन्च होने जा रहा है Lenovo Z6 Pro डिवाइस, कैमरा होगा इसकी खासियत
HIGHLIGHTS

Lenovo Z6 Pro को हाइपर विज़न सेंसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो हाइपर विडियो रिकॉर्डिंग क्षमताओं के साथ आएंगे।

ख़ास बातें

  • Lenovo Z6 Pro आज होगा लॉन्च
  • डिवाइस की खासियत इसका कैमरा और विडियो शूटिंग कैपबिलिटी है
  • फोन को 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च कर सकते हैं

याद दिला दें Lenovo ने सबसे पहले 12GB रैम के साथ पहला 5G फोन Lenovo Z5 Pro GT लॉन्च किया था। अब कम्पनी Lenovo Z6 Pro डिवाइस को नए फीचर ‘हाइपर विज़न’ के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो हाइपर विडियो रिकॉर्ड कर पाएगा। Lenovo Group के वाईस प्रेसिडेंट Chang Cheng ने वेबो पर एक पोस्टर साझा किया है जिसमें Z6 Pro के लॉन्च के बारे में घोषणा की गई है।

इससे पहले ख़बरें सामने आ रही थीं कि स्मार्टफोन को इस साल जून में लॉन्च किया जाएगा। मौजूदा समय में डिवाइस की तकनीक के बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है इसलिए लॉन्च के बाद ही अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद की जा रही है। हाइपर विज़न कैमरा और हाइपर विडियो को हाई-क्वालिटी शूटिंग कैपबिलिटी के लिए मार्केटिंग टर्म में देखा जा रहा है लेकिन पूरी तरह से इस फीचर के बारे में जानकारी नहीं मिली है। 

MWC के दौरान इस डिवाइस को दिखाया गया था और Lenovo के रिप्रेजेंटेटिव ने कहा कि अगले दशक में विडियो का राज होगा और कैमरा को 100MP सेंसर्स के साथ अधिक पॉवरफुल बनाया जाएगा। हाल ही में, क्वालकॉम के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के सीनियर डायरेक्टर Judd Heape ने डिजिट को बताया था कि कैमरा सेंसर वेंडर्स इस साल के आखिर में लॉन्च होने वाले डिवाइसेज़ के लिए हाई मेगापिक्सल सेंसर्स पर काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि चिप निर्माता 2020 में बड़े फॉर्मेट सेंसर्स को डिवाइसेज़ में इम्प्लेमेंट किए जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

फोन के बारे में बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि Lenovo Z6 Pro को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और X50 मॉडेम के साथ लॉन्च किया जाएगा जिससे फोन को 5G क्षमताएं ऑफर की जा सके। डिवाइस के नॉन-5G वैरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है। पिछले साल लॉन्च हुए Lenovo Z5 Pro को स्नैपड्रैगन 710 के साथ लॉन्च किया गया था जबकि Z5 Pro GT पहला फोन था जो 5G सपोर्ट के साथ आया था। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

MWC 2019: Lenovo ने पेश किया नए ThinkPad, IdeaPad लाइन-अप और बहुत कुछ

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo