Lava ला रही हा अपना पहला 5G Smartphone, चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए जल्द होगी लॉन्चिंग, देखें क्या होगी कीमत

Lava ला रही हा अपना पहला 5G Smartphone, चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए जल्द होगी लॉन्चिंग, देखें क्या होगी कीमत
HIGHLIGHTS

Lava की ओर से Lava Benco V80 और Z2s जैसे कुछ बजट फोन की घोषणा के बाद, अब Lava अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है

लावा के प्रोडक्ट हेड तेजिंदर सिंह के साथ चर्चा में, गिज़बॉट ने विशेष रूप से लावा के आगामी फोन और 2021 के एच2 के लिए कंपनी के प्लान्स की जानकारी साझा की है

कंपनी ने पुष्टि की है कि वह दिवाली पर अपना पहला Lava 5G स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है

Lava की ओर से Lava Benco V80 और Z2s जैसे कुछ बजट फोन की घोषणा के बाद, अब Lava अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। लावा के प्रोडक्ट हेड तेजिंदर सिंह के साथ चर्चा में, गिज़बॉट ने विशेष रूप से लावा के आगामी फोन और 2021 के एच2 के लिए कंपनी के प्लान्स की जानकारी साझा की है।

चर्चा के मुताबिक इस साल H2 को लेकर लावा के कुछ बड़े प्लान हैं। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह दिवाली पर अपना पहला 5G स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। इसके अतिरिक्त, कंपनी अपने आगामी फोनों में अनूठी तकनीक लाएगी जो आपने किसी अन्य डिवाइस में नहीं देखी होगी।

जानकारी साझा करते हुए, श्री तेजिंदर सिंह ने कहा, "हम दिवाली के पास अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं, साथ ही एक नई तकनीक को भी इसमें शामिल किया जाने वाला है, जो अद्वितीय होगी, यह तकनीकी आपने किसी भी अन्य डिवाइस में नहीं देखी होगी।"

उन्होंने कहा कि आगामी 5G स्मार्टफोन बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगा और इसकी कीमत 17,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होगी। माना जा रहा है कि 5G तकनीक को शामिल करने के लिए कंपनी भारतीय दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ बातचीत कर रही है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कंपनी एक स्मार्टवॉच पर भी काम कर रही है। इस साल के अंत में दिवाली पर इसका भी लॉन्च किया जा सकता है। अब इसे घोषणा को देखकर लग रहा है कि ऐसा हो सकता है कि दोनों ही प्रोडक्ट्स को एक ही साथ लॉन्च किया जाये।

गौरतलब हो कि कंपनी ने इंडिया में अपने Lava Z2s मोबाइल फोन को लॉन्च कर दिया गया है, जो अभी आपको कम कीमत में मिल सकता है। इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही बाजारों से खरीद सकते हैं।  

Lava Z2s मोबाइल फोन को एंड्राइड 11 (Go Edition) पर लॉन्च किया गया है, इसके अलावा Lava Z2s मोबाइल फोन में आपको एक 6.5-इंच की HD+ IPS डिस्प्ले मिल रही है, जो 2.5D कर्व्ड के साथ आपको मिलती है। फोन में आपको एक ओक्टा-कोर मीडियाटेक Helio प्रोसेसर मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं फोन में आपको 2GB की रैम के साथ 32GB स्टोरेज भी मिल रही है। जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा भी सकते हैं। 

कैमरा आदि की बात करें तो Lava Z2s मोबाइल फोन में आपको एक सिंगल 8MP का कैमरा सेंसर मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें आपको एक 5MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है, दोनों ही कैमरा में आपको कई मोड मिल रहे हैं, जिनके माध्यम से आप अपने फोटो आदि को ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। अंत में आपको यहाँ बता देते है कि फोन में आपको एक 5000mAh की बैटरी भी मिल रही है। इतना ही नहीं आपको लावा के फोन में कनेक्टिविटी के लिए भी कई ऑप्शन मिल रहे हैं।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo