Alert! मोबाइल कवर में पैसे रखना हो सकता है जानलेवा, यहाँ जानिए कैसे

Alert! मोबाइल कवर में पैसे रखना हो सकता है जानलेवा, यहाँ जानिए कैसे
HIGHLIGHTS

आजकल अपने मोबाइल फोन्स का इस्तेमाल हम कवर के पीछे पैसे और और कार्ड्स रखने के लिए करते हैं।

हालांकि, इस तरह का जुगाड़ हमारे जीवन के लिए खतरा भी बन सकता है।

इन दिनों मोबाइल फोन्स का आग पकड़ना या फटना आम बात हो गई है।

हम सभी को हमेशा अपने साथ कुछ चीजें रखने की आदत होती है। यही कारण है जिससे भारत को जुगाड़ के मामले में सबसे आगे माना जाता है। इस मामले में हमने अपने मोबाइल फोन्स को भी नहीं छोड़ा हैं जिनका इस्तेमाल हम कवर के पीछे पैसे और और कार्ड्स रखने के लिए करते हैं।

यह कई बार देखा जाता है कि लोग अपने मोबाइल कवर्स के पीछे नोट, सिक्के और चाबी जैसी कई चीजें रखते हैं। हालांकि, इस तरह का जुगाड़ हमारे जीवन के लिए खतरा भी बन सकता है। भले ही आपके फोन के कवर के पीछे नोटों को सुरक्षित रखा हो, लेकिन आपकी यह आदत बहुत खतरनाक साबित हो सकती है। आइए हम आपको बताते हैं कि मोबाइल कवर में चीजें रखना कैसे खतरनाक हो सकता है।

यह भी पढ़ें: 30 हजार की कीमत में टॉप 10 स्मार्ट टीवी, आपके घर को बना देंगे थिएटर

मोबाइल आग पकड़ सकता है!

इन दिनों मोबाइल फोन्स का आग पकड़ना या फटना आम बात हो गई है, लेकिन इसके पीछे का कारण कहीं न कहीं हमारी लापरवाही हो सकती है। ऐसी समस्या अक्सर तब आ सकती है जब फोन ओवरहीट हो जाए, लेकिन इसके पीछे का कारण फोन को उसकी क्षमता से अधिक इस्तेमाल करना या फिर गलत तरीके से इस्तेमाल करना हो सकता है। आमतौर पर फोन इस कारण से आग तब पकड़ता है जब उसके प्रोसेसर या बैटरी पर अधिक दबाव पड़े। इसके अलावा आग का खतरा तब भी रहता है जब आप गलत फोन कवर का इस्तेमाल करें।

फोन कवर तापमान को बढ़ा देता है!

फोन का कवर प्रोसेसर को भी प्रभावित कर सकता है और यह ओवरहीट हो सकता है। फोन के कवर में जल सकने वाली चीजों को रखने से बचना चाहिए, वरना प्रोसेसर ओवरहीट होने पर नोट आग पकड़ सकता है। यहाँ तक कि अधिक तापमान के कारण फोन फट भी सकता है। इसलिए कोशिश करें कि फोन के कवर में कुछ भी न रखें और फोन पर किसी भी तरह का टाइट कवर न लगाएं।

यह भी पढ़ें: Nothing Phone 2a से लेकर Realme 12+ 5G तक, मार्च 2024 में आ रहे ये टॉप Upcoming Phones, लिस्ट

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo