अगले महीने भारत में एंट्री लेने जा रहा है iQOO Z7x, सीरीज के दूसरे मॉडल के मुकाबले होगा इतना सस्ता

अगले महीने भारत में एंट्री लेने जा रहा है iQOO Z7x, सीरीज के दूसरे मॉडल के मुकाबले होगा इतना सस्ता
HIGHLIGHTS

iQOO Z7x भारत में अप्रैल में लॉन्च होने की उम्मीद है

हैंडसेट की कीमत भारत में Rs 14,000 से Rs 16,000 के बीच रखी जाएगी

iQOO Z7x इस हफ्ते की शुरुआत में चीन में लॉन्च हो चुका है

iQOO Z7x इस हफ्ते की शुरुआत में चीन में लॉन्च हो चुका है। ये iQOO Z6 के उत्तराधिकारी के रूप में आए हैं। अब, एक खास रिपोर्ट में 'प्राइसबाबा' की ओर से फोन की भारतीय लॉन्च टाइमलाइन और अनुमानित प्राइस रेंज का खुलासा कर दिया गया है। ये अफवाहें फैली हुई हैं कि iQOO Z7x को भारत में iQOO Z7 Pro के तौर पर रिब्रांडेड किया जा सकता है। हैंडसेट 5G नेटवर्क सपोर्ट और अच्छे खासे हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है। फोन की एक बड़ी खासियत इसकी 6,000mAh की बड़ी बैटरी है। आइए iQOO Z7x की भारतीय लॉन्च टाइमलाइन और अनुमानित प्राइस रेंज को देखते हैं। 

इसे भी देखें: TECNO ने पेश किया 16GB रैम और 32MP सेल्फी कैमरा वाला धाकड़ फोन SPARK 10 Pro, इतनी है कीमत

iQOO Z7x भारतीय लॉन्च टाइमलाइन

iQOO Z7x भारत में अप्रैल में लॉन्च होगा, लेकिन सटीक तारीख का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। जल्द ही अन्य डिटेल्स मिलने की भी उम्मीद है। 

iQOO Z7x (iQOO Z7 Pro)

यह इमेज काल्पनिक है

iQOO Z7x भारतीय प्राइस रेंज (अनुमानित)

रिपोर्ट के मुताबित, भारत में iQOO Z7x की कीमत iQOO Z7 के मुकाबले कम होगी, जो Rs 18,999 से शुरू होता है। हैंडसेट की कीमत भारत में Rs 14,000 से Rs 16,000 के बीच हो सकती है। हैंडसेट तीन रैम और स्टोरेज वेरिएंट्स में आने की उम्मीद है। 

iQOO Z7x स्पेसिफिकेशन्स

iQOO Z7x में 6.6-इंच की FHD+ IPS LCD डिस्प्ले है जो 2388×1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन, 120Hz वेरिएबल रिफ्रेश रेट, 240Hz टच सैंपलिंग रेट और 480 निट्स तक पीक ब्राइटनेस ऑफर करती है। कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 5G, ड्यूअल 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac, ब्लूटूथ 5.1, GPS और एक USB टाइप-C पोर्ट शामिल है। 

इसे भी देखें: अब घर बैठे पाएँ नया SIM कार्ड, Vodafone Idea ने लॉन्च किया Self-KYC, देखें सबसे आसान प्रॉसेस

फोन 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ एक 6,000mAh की बड़ी बैटरी को पैक करता है। यह फोन का मेन हाईलाइट है और हम उम्मीद कर सकते हैं कि बैटरी एक बार चार्ज करने पर एक दिन से भी अधिक चलेगी। पारस के अनुसार, 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने वाले चीनी वेरिएंट की तरह शायद इसका भारतीय वेरिएंट समान फास्ट चार्जिंग के साथ नहीं आएगा। 

iQOO Z7x (iQOO Z7 Pro)

यह इमेज काल्पनिक है

फोन लेटेस्ट एंड्रॉइड 13 के साथ ओरिजिन ओएस 3 कस्टम स्किन आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैप्ड्रैगन 695 चिप लगाया गया है जिसे ग्राफिक्स के लिए एड्रीनो 619L GPU के साथ जोड़ा गया है। चिपसेट में 6GB/8GB LPDDR4x RAM और 128GB/256GB UFS 3.1 स्टोरेज को शामिल किया गया है। स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। 

इसे भी देखें: Redmi Note 12 Turbo के बैक डिज़ाइन के बाद अब कंपनी ने फ्रन्ट डिज़ाइन और बैटरी को भी किया टीज़

फोटोग्राफी के लिए, iQOO Z7x में 50MP प्राइमरी कैमरा के साथ एक LED फ्लैश और 2MP का डेप्थ सेन्सर है। सेल्फ़ी के शौकीनों के लिए इसके फ्रन्ट पर सेल्फ़ी और वीडियो चैट्स के लिए एक 8MP स्नैपर दिया है। सुरक्षा के लिए इसमें एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेन्सर है। 

Via

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo