भारत में आये दो नए गेमिंग फोन iQOO 7 और iQOO 7 Legend, जानें क्या है प्राइस और कैसे स्पेक्स

भारत में आये दो नए गेमिंग फोन iQOO 7 और iQOO 7 Legend, जानें क्या है प्राइस और कैसे स्पेक्स
HIGHLIGHTS

इंडिया में लॉन्च हुए iQOO 7 और iQOO 7 Legend फोंस

इन फोंस में कैमरा और प्रोसेसर के अलावा अन्य सबकुछ समान ही है

हालाँकि दोनों फोंस की बैटरी में भी कुछ बदलाव है

iQOO 3 के इंडिया में लॉन्च के लगभग एक साल के बाद इंडिया में कंपनी की ओर से दो नए मोबाइल फोंस को लॉन्च किया गया है, आपको बता देते हैं कि iQOO के दो नए फोंस के तौर पर इंडिया में iQOO 7 सीरीज को लॉन्च किया है, इन फोन्स के साथ इंडिया में कंपनी की एक नयी एंट्री कही जा सकती है, क्योंकि लगभग एक साल तक कंपनी कहीं गायब ही हो गई थी, अब कंपनी ने iQOO 7 और iQOO 7 Legend फोंस को लॉन्च कर दिया है। iQOO 7 का उद्देश्य अधिक गेमर्स तक पहुंचना है जबकि iQOO 7 लीजेंड इस समय सबसे अच्छा है, जिसे कंपनी ने लॉन्च किया है।

iQOO 7 और iQOO 7 का प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स डिटेल्स 

आपको बता देते है कि इंडिया में कंपनी की ओर से लगभग एक साल के अन्तराल के बात दो नए फोंस को पेश किया है, इन फोंस में iQOO 7 और iQOO 7 Legend फोंस को रखा गया है, आइये जानते हैं कि आखिर इन्हें किस प्राइस में इंडिया में लॉन्च किया गया है। अगर हम iQOO 7 मोबाइल फोन की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन की कीमत 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ मात्र Rs 31,990 है, हालाँकि इसके अलावा कंपनी के अन्य मॉडल यानी 256GB मॉडल को मात्र Rs 33,990 में पेश किया गया है, हालाँकि टॉप मॉडल को 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल में Rs 35,990 में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा अगर हम iQOO 7 Legend मोबाइल फोन की बात करें तो इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 स्टोरेज के साथ मात्र Rs 39,990 में लॉन्च किया गया है, यह मॉडल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज में आता है। इसके अलावा एक हाई-एंड मोबाइल फोन को 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल को Rs 43,990 में लॉन्च किया गया है। 

इन दोनों ही फोंस को अमेज़न इंडिया पर सेल के लिए लाया जाने वाला है। इसके अलावा या मोबाइल फोंस 1 मई से सेल के लिए आने वाले हैं। अब अगर आप इन फोंस को खरीदना चाहते हैं तो आ इन्हें 1 मई को अमेज़न इंडिया पर जाकर खरीद सकते हैं। 

iQOO 7 legend के फीचर और स्पेक्स 

आपको बता देते हैं कि इस समय कंपनी की ओर से अभी तक का सबसे बेस्ट मोबाइल फोन iQOO 7 को कहा जा सकता है। इसके अलावा अगर हम iQOO 7 Legend की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 SoC के साथ लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.62-इंच की AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। फोन में आपको टच रेस्पोंस रेट जो मिलता है वह लगभग 1000Hz है। 

फोन में आपको 12GB तक की रैम के अलावा 256GB स्टोरेज मिल रही है। इसमें आपको Vivo X60 सीरीज की तरह ही 3GB तक की रैम को एक्सटेंड करने के भी फीचर मिलता है। फोन को इंडिया में एंड्राइड 11 के साथ iQOO UI पर लॉन्च किया गया है, फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 66W की फ़्लैश चार्ज के साथ मिलता है। 

फोन में आपको एक 48MP का मेन कैमरा मिल रहा है, जो OIS से लैस है, इसके अलावा फोन में आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 13MP का पोर्ट्रेट कैमरा भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। अगर हम iQOO 7 की बात करें तो इसे इंडिया में मात्र स्पेशल BMW M Motorsport एडिशन में ही लाया गया है। 

iQOO 7 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

फोन में आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 870 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 6.6-इंच की AMOLED स्क्रीन मिल रही है। फोन में आपको एक 4400mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। फोन के अन्य स्पेक्स एकदम iQOO 7 Legend के जैसे ही हैं। हालाँकि कैमरा कुछ अलग है। फोन में आपको एक 48MP का सोनी IMX589 सेंसर मिल रहा है, जो आपको OIS से लैस होकर मिल रहा है। फोन में आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 13MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0