iPhone 12 दुनियाभर में कर रहा हल्ला, बेस्ट सेलिंग 5G स्मार्टफोंस की लिस्ट में टॉप पर, जानें और कितने फोंस हैं कतार में

iPhone 12 दुनियाभर में कर रहा हल्ला, बेस्ट सेलिंग 5G स्मार्टफोंस की लिस्ट में टॉप पर, जानें और कितने फोंस हैं कतार में
HIGHLIGHTS

Apple iPhone 12 को 2020 के बेस्ट सेलिंग 5G फ़ोन के तौर पर नामित किया गया है

टॉप 10 बेस्ट सेलिंग फोंस की लिस्ट में iPhone 12 है टॉप पर

iPhone 12 को मार्किट शेयर का 16 फीसदी हासिल हुआ है

अभी हाल ही में iPhone 12 सीरीज को दुनियाभर में पेश किया गया है, आपको बता देते है कि iPhone 12 सीरीज को अभी बीते अक्टूबर में ही लॉन्च किया गया है, हालाँकि अब रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 2020 में iPhone 12 को बेस्ट सेलिंग 5G स्मार्टफोन के तौर पर देखा जा रहा है। अगर हम काउंटरपॉइंट की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो आपको बता देते है कि इसके अनुसार iPhone 12 अपने निर्धारित समय से लेट लॉन्च होने के बाद भी यानी अक्टूबर 2020 में लौंच होने के बाद भी दुनिया का बेस्ट सेलिंग 5G स्मार्टफोन मॉडल है। यह आंकड़ा फोन की मात्र दो हफ्ते की सेल से ही लिया गया है, जो उस महीने हुई थी। 

इसके अलावा इस लिस्ट में iPhone 12 Pro को दूसरे स्थान पर रखा गया है, इस स्मार्टफोन को अक्टूबर में ही iPhone 12 के साथ लॉन्च किया गया था। इसका मतलब है कि iPhone 12 के टॉप पर होने के साथ ही iPhone 12 pro को बेस्ट सेलिंग 5G मोबाइल फोन के तौर पर दूसरे स्थान पर रखा गया है। इन दोनों ही फोंस की बात करें तो आपको बता देते है कि रिपोर्ट के अनुसार iPhone 12 और iPhone 12 Pro मोबाइल फोंस ने अक्टूबर महीने में हुई टोटल 5G स्मार्टफोंस की सेल का एक चौथाई हिस्सा अपने नाम किया है। 

इसके अलावा इस लिस्ट में अन्य कई नाम और भी शामिल हैं, हालाँकि आपको बता देते है कि iphone 12 ने 10 बेस्ट सेलर 5G स्मार्टफोंस की जनवरी-अक्टूबर 2020 की लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज करा लिया है। हालाँकि इस लिस्ट में यह 7वें स्थान पर था। इसके अलावा आपको बता देते है कि Samsung Galaxy Note 20 Ultra 5G को सितम्बर महीने में बेस्ट सेलिंग 5G मोबाइल फोंस के तौर पर देखा जा रहा था, हालाँकि अब यह तीसरे पायदान पर आ गया है। 

रिसर्च एंड एनालिसिस फर्म ने उन कारणों को भी बताया कि क्यों iPhone 12 ने इस स्थान को हासिल किया है। अपने विश्लेषण के अनुसार, 5जी अपग्रेड की बड़ी मांग है, विशेष रूप से आईओएस बेस के भीतर, जो अबसेल में परिवर्तित हो रही है।

इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन और जापान ने iPhone 12 सीरीज के लिए मजबूत शुरुआती मांग देखी है। यह कंपनी ने अन्य 5G मॉडल की तुलना में, जिनमें क्षेत्रीय उपस्थिति है, iPhone 12 का व्यापक बाजार कवरेज है। यह 140 से अधिक देशों में उपलब्ध है, जिससे इसकी बड़ी सेल में मदद मिलती है।

अगर हम पूरी सेल की चर्चा करें तो iPhone 12 ने 16% मार्किट शेयर हड़प लिए हैं, जबकि iPhone 12 Pro ने 8% मार्किट शेयर अपने नाम किये हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5जी, हुवावे नोवा 7 5जी और हुवावे पी405 जी क्रमशः 4%, 3% और 3% मार्किट शेयर के साथ तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo