Install App Install App

अब फ़्लैश सेल का इंतज़ार ख़त्म! इनफिनिक्स का ये शानदार गेमिंग फ़ोन Note 10 Pro ओपन सेल में उपलब्ध

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 24 Jun 2021 | अपडेटेड इसपर 24 Jun 2021
HIGHLIGHTS
  • infinix Note 10 Pro मोबाइल फोन को सर्वश्रेष्ठ गेमिंग मोबाइल फोन का ख़िताब भी मिल चुका है

  • इस शानदार गेमिंग फोन को खरीदने के लिए अब आपको किसी फ़्लैश सेल का इंतज़ार नहीं करना होगा, अब आप फ्लिप्कार्ट पर इसे ओपन सेल में ले सकते हैं

  • इनफिनिक्स नोट 10 प्रो फोन को आज से फ्लिप्कार्ट पर यानी 24 जून से ओपन सेल में उपलब्ध करा दिया गया है

अब फ़्लैश सेल का इंतज़ार ख़त्म! इनफिनिक्स का ये शानदार गेमिंग फ़ोन Note 10 Pro ओपन सेल में उपलब्ध
ओपन सेल में आज से उपलब्ध हुआ शानदार गेमिंग फोन Infinix Note 10 Pro, जानें प्राइस

अपनी बेहद लोकप्रिय हॉट 10 सीरीज़ की शानदार सफलता के बाद ट्रैंशन ग्रुप का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स अब भारत में अपनी विश्व स्तर पर लोकप्रिय नोट 10 सीरीज़ का लॉन्च करने के लिए तैयार है। प्रीमियम और शक्तिशाली गेमिंग फोन के रूप में स्थापित करते हुए सभी नए नोट 10 प्रो 8+256 वेरिएंट में 13 जून, 2021 से फ्लिपकार्ट पर 16,999 रुपये में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि नोट 10 भी 4+64 वैरिएंट के लिए 10,999 रुपये और 6+128 वैरिएंट के लिए 11,999 रुपए में उसी दिन से उपलब्ध होगा।

हालाँकि ये बात अब इन फोंस पर लागू नहीं होती है असल में आपको बता देते हैं कि कंपनी ने घोषणा की है कि Infinix Note 10 Pro मोबाइल फोन को आज यानी 24 जून से Flipkart पर ही ओपन सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इसका मतलब है कि अब आपको इस मोबाइल फोन को खरीदने के लिए किसी भी फ़्लैश सेल का इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है, अब जब आपका मन करता है आप तब इस मोबाइल फोन को Flipkart पर जाकर खरीद सकते हैं और बेहतरीन गेमिंग का एक्सपीरियंस भी ले सकते हैं।

नोट 10 प्रो  और नोट 10 दोनों ही बेहतरीन फीचर्स, बेहतर गेमिंग टेक्नोलॉजी, पावरफुल प्रोसेसर, लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम और बड़ी बैटरी से लैस हैं जो कंज्यूमर को स्मार्टफोन का आकर्षक अनुभव देंगे। जबकि नोट 10 प्रो 8 जीबी/256 जीबी मेमोरी वेरिएंट और तीन कलर वेरिएंट 7 डिग्री पर्पल, 95 डिग्री ब्लैक और नॉर्डिक सीक्रेट में आने वाला सेगमेंट में पहला फोन होगा। नोट 10 दो मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध होगा: 4 जीबी रैम / 64 जीबी और 6 जीबी रैम /128 जीबी स्टोरेज विकल्प, और तीन रोमांचक रंग विकल्प: 7 डिग्री पर्पल, 95 डिग्री ब्लैक और एमराल्ड ग्रीन में अपने सेगमेंट में पहला फोन होगा।

प्रीमियम डिज़ाइन, डिस्प्ले और साउंड:

नोट सीरीज़ से इंफीनिक्स के नए फोन नोट 10 प्रो ने अपनी शानदार अपीयरंस के लिए प्रसिद्ध आईएफ डिज़ाइन अवार्ड 2021 जीता है। स्मार्टफोन दो अलग-अलग बैटरी कवर डिज़ाइनों के साथ एक सुव्यवस्थित रूप दिखाता है- "पॉलीगोनल वर्टिकल ग्रेटिंग" के साथ सिमेट्रिकल डिजाइन, और दूसरा शिमरिंग पैटर्न और बनावट के साथ बैक पैनल को देखने में आकर्षक बनाने के लिए कैमरा मॉड्यूल को ऊपर बाईं ओर रखा गया है, स्लाइडिंग इंफीनिक्स का लोगो नीचे बाईं ओर है। हालाँकि, नोट 10 प्रो और नोट 10 दोनों ही अपने 6.95” एफएचडी+ सुपर फ्लुइड डिस्प्ले के लिए एक पंच-होल सेंटर के साथ हैं और 91% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात देने वाले नैरो बेजल्स हैं। बड़ी स्क्रीन के साथ नोट 10 प्रो 90 हर्ट्ज के रीफ्रेश रेट के साथ आता है, जो यूजर्स की उंगलियों और स्क्रीन के बीच सुपर स्मूद इंटरेक्शन सुनिश्चित करता है। नोट 10 में 60 हर्ट्ज का रीफ्रेश रेट है। हालाँकि, उन दोनों में 180 हर्ट्ज सैंपलिंग रेट है जो बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए फास्ट स्क्रीन रेस्पांस की अनुमति देता है। इस बीच, 1500:1 कलर कंट्रास्ट रेश्यो यूजर्स को एक इमर्सिव स्क्रीन अनुभव प्रदान करता है। टिकाऊपन के लिए स्मार्टफोन सीरीज का डिस्प्ले एनईजी के अधिक प्रीमियम डायनोरेक्स  टी2एक्स-1 ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।

घंटों गेमप्ले और कंटेंट देखने के बाद आंखों की थकान से बचाने के लिए नोट 10 प्रो का परफॉर्मंस लो ब्लू लाइट टेक्नोलॉजी से समर्थित है जिसे टीयूवी रीनलैंड द्वारा प्रमाणित किया गया है। नोट सीरीज़ पर सुरक्षित और इमर्सिव देखने का अनुभव डीटीएस सराउंड साउंड के साथ सिनेमैटिक डुअल स्टीरियो स्पीकर द्वारा सक्षम शक्तिशाली ऑडियो अनुभव द्वारा समर्थित है।

सुपीरियर परफॉर्मंस:

नोट 10 प्रो का प्रीमियम डिजाइन इसके असाधारण परफॉर्मंस के साथ गजब का मिश्रण देता है। इसमें एडवांस मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर है, जिसका ANTUTU स्कोर 301940 है। शक्तिशाली प्रोसेसर में 2.05 GHz तक की सीपीयू क्लॉक की गति है। इंटेलिजेंट नेटवर्किंग और संसाधन प्रबंधन के माध्यम से एक सहज गेमिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, स्मार्टफोन एआरएम माली - जी 76 जीपीयू द्वारा समर्थित है, जो 900 मेगाहर्ट्ज तक सुपर क्लॉक्ड है। इस बीच, नोट 10 शक्तिशाली ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर के साथ आता है।

गेमिंग प्रदर्शन को अगले स्तर तक ले जाने के लिए, दोनों स्मार्टफोन्स को नई डार-लिंक गेम बूस्ट तकनीक का समर्थन प्राप्त है। यह तकनीक भारी गेम जैसे कॉल ऑफ ड्यूटी, फ्री फायर, बैटलग्राउंड, अस्फाल्ट 9: लीजेंड्स आदि में गेमिंग इंटरेक्शन और डिस्प्ले अनुभव को बढ़ाती है, स्क्रीन को टियरिंग से रोकती है, प्राकृतिक कलर रीप्रोडक्शन सुनिश्चित करती है, टच पैनल के प्रदर्शन को बढ़ाती है, और गेम और चिपसेट के बीच रिसोर्स अलोकेशन कुशलतापूर्वक लंबे गेम खेलने के घंटों से हीटिंग को रोकने के लिए प्रबंधन करती है। 

गेमिंग और सामग्री की खपत में एक निर्बाध अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, नोट 10 प्रो बेहतर पढ़ने और लिखने की गति और मल्टी-टास्किंग के लिए UFS 2.2 स्टोरेज तकनीक के साथ मिलकर 8 जीबी रैम / 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला सेगमेंट में पहला फोन होगा। इस बीच, नोट 10 दो मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध होगा: 4 जीबी रैम / 64 जीबी और 6 जीबी रैम / 128 जीबी स्टोरेज विकल्प। दोनों डिवाइस लेटेस्ट एक्सओएस 7.6 स्किन के साथ लेटेस्ट एंड्रॉइड 11 पर काम करते हैं, जिससे यूजर्स रिफ्रेश्ड आइकॉन, नए डिजाइन, रिफ्रेशिंग वॉलपेपर्स के साथ एक स्मूद और फास्ट सॉफ्टवेयर यूएक्स का आनंद ले सकते हैं और स्मूद रीचैबिलिटी के लिए इंटरेक्शन एरिया को कम कर सकते हैं।

यह मेनू पर आर्टिकल की स्वाइप स्पीड को बढ़ाने के लिए अल्ट्रा टच जैसी सुविधाओं को लाकर डिवाइस को और अधिक मनोरंजक बनाता है; ओटीटी ऐप्स के निर्बाध इस्तेमाल के लिए वीडियो असिस्टेंट; ऐप्स, गेम ज़ोन इत्यादि के बीच सुचारू रूप से स्विच करने के लिए थंडर बैक इसमें आपकोमिलेगा। इसके अलावा, नवीनतम ओएस में पिक्चर इन पिक्चर मोड में किसी भी ऐप को लाने की क्षमता है। बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए, नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम में निजी ऐप्स, संदेश सूचनाएं और मीडिया को सुरक्षित रखने के लिए XHide जैसे फीचर हैं; थेफ्ट अलर्ट,  पीक प्रूफ और किड्स मोड भी आपको इसमें मिलेंगे। इसके अलावा, स्मार्ट और स्थानीय उपयोग के लिए, एडवांस ऑपरेटिंग सिस्टम एक एक्सक्लोन सुविधा के साथ आता है जो यूजर्स को एक साथ मल्टी-अकाउंट्स में लॉग इन करने में मदद करता है; एआई गैलरी में जगह बचाने के लिए फोटो कंप्रेसर सुविधा है; जब भी डिवाइस सहेजे गए वाई-फाई नेटवर्क में प्रवेश करता है तो मोबाइल डेटा के माध्यम से सहेजे गए नेटवर्क से ऑटो-कनेक्ट करने के लिए वाई-फाई स्मार्ट कॉम सुविधा है; और 360-डिग्री फ्लैशलाइट सुविधा जो उपयोगकर्ताओं को सभी फ्रंट और बैक लाइट को एक साथ स्विच करने की अनुमति देती है।

नोट 10 प्रो और नोट 10 में फेस अनलॉक फीचर और मल्टीफंक्शनल साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो न केवल स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए है, बल्कि कॉल स्वीकार करने, अलार्म को बंद करने और क्विक-स्टार्ट ऐप्स के लिए भी है।

सुपीरियर कैमरा: ऑल-न्यू नोट 10 प्रो बेस्ट-इन-क्लास कैमरा पेश करने में इंफीनिक्स की परंपरा को जारी रखता है। यह प्रायमरी कैमरा लेंस के रूप में 64 एमपी के साथ एक क्वाड कैमरा सेट अप के साथ आता है जिसमें f/1.79 बड़ा एपर्चर है। इसमें 8 मेगा पिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल और 2 मेगा पिक्सल सुपर मैक्रो लेंस f/2.25 बड़े अपर्चर के साथ f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगा पिक्सल पोर्ट्रेट लेंस और कम रोशनी की स्थिति में उज्जवल और तेज छवि कैप्चर करने के लिए एक अतिरिक्त ब्लैक एंड व्हाइट लेंस है। इस बीच, नोट 10 में 48 मेगा पिक्सल का एआई ट्रिपल रियर कैमरा f/1.79 बड़े अपर्चर और क्वाड एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

एक प्रो-फोटोग्राफी अनुभव के लिए, दोनों डिवाइस में एडवांस कैमरे कई कैमरा मोड जैसे टाइम-लैप्स वीडियो रिकॉर्डिंग मोड, वीडियो स्टेबलाइजेशन मोड और स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग मोड के साथ आते हैं जो यूजर्स को 240 फ्रेम्स प्रति सेकंड के साथ वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देता है। यूजर पृष्ठभूमि को धुंधला करने के साथ बोकेह वीडियो रिकॉर्डिंग मोड के साथ पेशेवर वीडियो बना सकते हैं, इस पर ध्यान केंद्रित करके सब्जेक्ट को अलग बना सकते हैं। अंत में, सुपर नाइट मोड कम रोशनी की स्थिति में भी ब्राइट और कम नॉइस वाली तस्वीरों को कैप्चर करने की अनुमति देता है।
आगे की तरफ, दोनों स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगा पिक्सल का एआई सेल्फी कैमरा और दो एलईडी फ्लैश हैं। वे पिछले वाले के समान ही कैमरा मोड के साथ आते हैं।

भारी-भरकम बैटरी:

नोट 10 प्रो और नोट 10 दोनों में हेवी ड्यूटी 5000 एमएएच की बैटरी है जो लंबे समय तक भारी-भरकम उपयोग के बाद भी स्मार्टफोन को चालू रखती है। बैटरी 49 दिनों से अधिक का स्टैंडबाय टाइम देती है, 142 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 11 घंटे का गेमिंग और 48 घंटे का कॉलिंग देती है। हालाँकि, नोट 10 प्रो में 33 वॉट सुरक्षित फास्ट चार्ज तकनीक है, नोट 10 की बैटरी 18 वॉट सुरक्षित फास्ट चार्जिंग समर्थन द्वारा समर्थित है, दोनों टीयूवी रीनलैंड द्वारा प्रमाणित हैं। वे यूजर्स को फोन को बार-बार रिचार्ज करने की परवाह किए बिना, जब तक वे चाहें, अपनी पसंदीदा चीजें करने की आजादी देंगे।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ श्री अनीश कपूर ने कहा, "उम्र और जगह की परवाह न करें तो आप पाएंगे कि मोबाइल गेमिंग तेजी से मनोरंजन के लोकप्रिय स्रोत के रूप में उभर रहा है। आज हमारे देश में 69% ऑनलाइन गेमर्स 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के हैं। स्मार्टफोन तक आसान पहुंच और इंटरनेट की पहुंच ने ग्रामीण बाजारों में भी तेजी से गेमिंग को स्वीकारने को बढ़ावा दिया है।"

"वास्तव में, 2022 तक, देश में 2.8 बिलियन डॉलर के ऑनलाइन गेमिंग उद्योग के रूप में उभरने के लिए 40 मिलियन ऑनलाइन गेमर्स को जोड़ने की उम्मीद है। भारत में इस विकसित हो रहे गेमिंग समुदाय तक पहुंचने और उनके अनुभव को अगले स्तर तक ले जाने के लिए, इंफीनिक्स ने अपनी नोट 10 सीरीज पेश की है जो शक्तिशाली सुविधाओं की एक सीरीज है और किसी के गेमिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए समान रूप से सक्षम सॉफ़्टवेयर द्वारा समर्थित है। अब तक स्मार्टफोन यूजर डिवाइस खरीदने से पहले केवल कैमरा, परफॉर्मंस, डिज़ाइन और डिस्प्ले जैसे फीचर को देखते थे। अब, महानगरों और नॉन-मेट्रो दोनों में करीब 80% डेडिकेटेड गेमर हैं और उनमें से अधिकांश अपने स्मार्टफ़ोन पर मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम खेलते हैं, इसलिए स्वाभाविक रूप से ऐसी अन्य चीजें हैं जो ये यूजर देख रहे हैं। हमारी नोट 10 सीरीज को गेमिंग रेडी नो कॉम्प्रोमाइज डिवाइस के सभी पहलुओं को पूरी तरह से संतुलित करने के लिए विकसित किया गया है जो एक आक्रामक वैल्यू प्रपोजिशन पर आता है। एक बड़ा इमर्सिव डिस्प्ले, शक्तिशाली प्रोसेसर, रैम, बड़े पैमाने पर स्टोरेज, हाई-रिफ्रेश रेट, डुअल स्टीरियो साउंड और कम आंखों की थकान के लिए टीयूवी सर्टिफिकेशन, जबकि लंबे समय तक कंटेंट का सेवन करने से नोट सीरीज गेमर्स के लिए गंभीर दावेदार बन जाती है। आईएफ डिजाइन पुरस्कार विजेता नोट 10 प्रो पहले से ही फीचर लोडेड डिवाइस में एक एड ऑन है। ये स्मार्टफोन "डार-लिंक" से लैस है, जो इंफीनिक्स पेटेंट तकनीक है, जो कई मापदंडों पर फंक्शन को अनुकूलित कर डिवाइस की गेमिंग क्षमता में सुधार करता है। इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए, हमें विश्वास है कि नोट 10 प्रो और नोट 10 दोनों ही अद्वितीय और असाधारण अनुभव के लिए अपने संबंधित प्राइज सेग्मेंट्स में बेस्ट अवैलेबल गेमिंग स्मार्टफोन होने जा रहे हैं।"

नोट 10 और नोट 10 प्रो दोनों एक अतिरिक्त वैल्यू एडेड ई-वारंटी सुविधा के साथ आते हैं जो डिवाइस की वारंटी की वैधता तिथि दिखाता है, यूजर को दस्तावेजों को संभालकर रखने और उनमें से तलाशने को लेकर परेशान होने से बचाता है।

ग्राहक-केंद्रित अप्रौच को ध्यान में रखते हुए इंफीनिक्स ने भारत के 700 शहरों में 915+ सेवा केंद्रों के साथ एक मजबूत सर्विस सेंटर नेटवर्क विकसित किया है। यह यूजर्स को बिक्री के बाद के अनुभव का आनंद लेने की अनुमति देता है। इंफीनिक्स डिवाइस कार्लकेयर ऐप के साथ पहले से इंस्टॉल आते हैं जो यूजर्स को अपने निकटतम सेवा केंद्र का पता लगाने में सक्षम बनाता है और उन्हें सेवा केंद्रों पर पुर्जों की उपलब्धता के बारे में भी बताता है।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: Infinixs Award-winning Note 10 Pro goes for open sale on Flipkart from June 24
Tags:
Infinix Infinix Note 10 Infinix Note 10 Launched Infinix Note 10 Price Infinix Note 10 Pro Infinix Note 10 Pro Launched Infinix Note 10 Pro Price Infinix note 10 Pro Specifications Infinix Note 10 Specifications tech news in hindi tech technology
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Xiaomi 11i 5G (Stealth Black, 128 GB)(6 GB RAM)
Xiaomi 11i 5G (Stealth Black, 128 GB)(6 GB RAM)
₹ 24999 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus 9R 5G (Carbon Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus 9R 5G (Carbon Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
₹ 39999 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus Nord CE 5G (Charcoal Ink, 6GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus Nord CE 5G (Charcoal Ink, 6GB RAM, 128GB Storage)
₹ 22999 | $hotDeals->merchant_name
iQOO 7 5G (Solid Ice Blue, 8GB RAM, 128GB Storage) | 3GB Extended RAM | Upto 12 Months No Cost EMI | 6 Months Free Screen Replacement
iQOO 7 5G (Solid Ice Blue, 8GB RAM, 128GB Storage) | 3GB Extended RAM | Upto 12 Months No Cost EMI | 6 Months Free Screen Replacement
₹ 29990 | $hotDeals->merchant_name
iQOO Z5 5G (Mystic Space, 12GB RAM, 256GB Storage) | Snapdragon 778G 5G Processor | 5000mAh Battery | 44W FlashCharge
iQOO Z5 5G (Mystic Space, 12GB RAM, 256GB Storage) | Snapdragon 778G 5G Processor | 5000mAh Battery | 44W FlashCharge
₹ 26990 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status