Idea ने एयरटेल को बड़ी टक्कर देते हुए पेश किया नया प्लान मात्र 149 में 21 दिनों के लिए मिलेगा यह फायदा

Idea ने एयरटेल को बड़ी टक्कर देते हुए पेश किया नया प्लान मात्र 149 में 21 दिनों के लिए मिलेगा यह फायदा
HIGHLIGHTS

आईडिया ने एयरटेल को कड़ी टक्कर देने के लिए एक नया वॉयस कॉलिंग प्लान पेश कर दिया है, हालाँकि BSNL के पास भी पहले से ही ऐसे कुछ प्लान मौजूद हैं।

आजकल आईडिया आजकल खबरों में बना हुआ है, यह इस कारण भी है कि कंपनी ने एक नए नाम के लिए फाइलिंग की है। अभी यह सब चल ही रहा है कि कंपनी ने बिना किसी से चर्चा करते हुए अपने नए प्लान को लॉन्च कर दिया है। इस प्लान को कंपनी की ओर से एक नए वॉयस कॉलिंग प्लान के तौर पर लॉन्च किया गया है, और इसकी कीमत मात्र Rs 149 है। कंपनी की ओर से इस प्लान को लॉन्च किया जाना तय भी था क्योंकि एयरटेल के पास Rs 299 वाला वॉयस कॉलिंग प्लान और BSNL के पास Rs 99 में आने वाला प्रीपेड प्लान है। जैसा कि सामने आ रहा है कि यह एक वॉयस कॉलिंग प्लान है, तो इसमें आपको डाटा बेनिफिट नहीं मिलने वाले हैं। हालाँकि इसके अलावा कंपनी की ओर से यूजर्स को SMS बेनिफिट मिल रहे हैं। इस प्लान को जल्द ही सभी सर्कलों में लाइव कर दिया जाने वाला है। 

अगर इस प्लान की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग लोकल, नेशनल और रोमिंग मिल रही है। हालाँकि इसमें एक कैच भी है। आपको बता दें कि इसकी जो प्रतिदिन की लिमिट है, वह 250 मिनट है, इसका मतलब है कि आपको 1000 मिनट प्रति सप्ताह के तौर पर दिए जाने वाले हैं। इसके अलावा कॉल्स मात्र 100 यूनीक नंबरों पर ही होनी चाहिए। इसके अलावा इस प्लान में आपको रोजाना 100 SMS भी मिल रहे हैं, इस प्लान की वैधता की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि यह प्लान 21 दिनों के लिए मान्य है। 

हालाँकि जैसा कि सामने आ रहा है कि इस प्लान को किसी डाटा बेनिफिट के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाने वाला है, हालाँकि आप इस प्लान के साथ ही एक डाटा पैक को भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे उदाहरण के लिए आपको बता दें कि अगर आप इस वॉयस कॉलिंग प्लान को Rs 149 की कीमत में रिचार्ज करते हैं तो आप इसके साथ ही Rs 92 वाला एक अन्य प्लान भी ले सकते हैं, जिसमें आपको 6GB डाटा 7 दिनों के लिए मिल सकता है। इसके अलावा आपको Rs 199 वाले प्लान को भी ले सकते हैं, जिसमें आपको 1.4GB डाटा प्रतिदिन मिल जाएगा। और अन्य कई लाभ भी आपको इसके पैक में मिल सकते हैं। 

अभी हाल ही में एयरटेल की ओर से भी एक Rs 299 की कीमत में आने वाला वॉयस कॉलिंग प्लान पेश किया गया था। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 प्रतिदिन मिल रहे हैं, और इस प्लान की वैधता 45 दिन की है। ऐसा भी हो सकता है कि आईडिया भी एयरटेल के जैसे ही इस प्लान के साथ बाजार में एक नया प्लान पेश कर दे। हालाँकि इसके पहले आपको यह भी बता देते हैं कि BSNL के पास भी ऐसे कई प्लान हैं जो Rs 99 और Rs 319 की कीमत में आते हैं और बिना किसी FUP लिमिट के अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ क्रमश: 28 और 90 दिनों के लिए दे रहे हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo