Huawei Mate X Foldable फ़ोन सितम्बर तक ले लिए हुआ डिले

द्वारा Digit Hindi | अपडेटेड 15 Jun 2019
Huawei Mate X Foldable फ़ोन सितम्बर तक ले लिए हुआ डिले

अभी कुछ समय पहले की अगर बात करें तो आपको बता देता हैं कि Foldable Phones एक बड़ी चीज़ के तौर पर देखे गए थे। हालाँकि अगर हम Samsung Galaxy Fold की परिस्थिति ने चीजों को कुछ बदला जरुर है। हालाँकि इस क्षेत्र में एक अन्य प्रतिद्वंदी भी है, जो Huawei Mate X के तौर पर सामने आ सकता है। हालाँकि इस मोबाइल फोन के लिए भी अभी यूजर्स को कुछ इंतज़ार करना पड़ सकता है, क्योंकि इसके पीछे Huawei की अपनी कुछ निजी समस्या हैं। ऐसा माना जा रहा था कि इस मोबाइल फोन को जून महीने में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अब एक नई खबर सामने आ रही है जो कहती है कि इस मोबाइल फ़ोन के लॉन्च को सितम्बर तक के लिए डिले कर दिया गया है। 

advertisements

ऐसा माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन के लॉन्च को इसलिए डिले किया जा रहा है क्योंकि कंपनी की ओर से स्क्रीन में कुछ बदलाव किये जाने हैं। कंपनी का कहना है कि इस मोबाइल फोन पर कई टेस्ट्स किये गए हैं, जो सफल हो चुके हैं, इसके बाद अब जल्द ही फोन को लॉन्च किया जाना बाकी है। हालाँकि ऐसा लग रहा है कि इस मोबाइल फोन को सितम्बर तक के लिए डिले किया गया है। 

Huawei Mate X कंपनी का पहला 5G फ़ोन भी है जिसे कंपनी ने Bailong 5000 5G मॉडेम को Kirin 980 processor से पेअर-अप करके तैयार किया है। फोल्ड करने पर फ्रंट डिस्प्ले 6.6-inch OLED पैनल, 2480 X 1148 रेसोल्यूशन के साथ मिलती है और अनफोल्ड करने पर फ़ोन 8 इंच की डिस्प्ले में 2480 X 2200 रेसोल्यूशन के साथ मिलता है। Samsung Galaxy Fold की तरह ही जिसमें फोल्ड करने पर अंदर दो और डिस्प्ले मिलते हैं, Mate X इसका उल्टा ही है जहाँ एक यूनिफार्म डिस्प्ले के लिए रियर और फ्रंट डिस्प्ले को कंबाइन करना पड़ता है।

Huawei में आपको नौच नहीं मिलता है और रियर कैमरा सेल्फी कैमरा के लिए डबल हो जाता है। कैमरा की बात करें तो Huawei Mate X 40 MP wide-angle lens और एक 16 MP ultra-wide lens, और एक 8 MP telephoto lens के साथ आता है। Huawei के इस डिवाइस को फोल्ड करने पर यह 11mm चौड़ा और अनफोल्ड करने पर केवल 5.5mm चौड़ा होता है। फ़ोन में आपको 4500mAh बैटरी मिलती है जो Huawei के नए Super Charge 55Watts के साथ आती है।

advertisements

Huawei Mate X फोल्डेबल फ़ोन में जहां आपको कैमरा बम्प या नौच नहीं मिलता है वहीं इसमें एक एन्ड पर आपको बार मिलता है जहा कैमरा को जगह दी गयी है, जहाँ बाकी इलेक्टॉनिक कॉम्पोनेन्ट और एंटीना हैं। फ़ोन को अनफोल्ड किये जाने पर बेहतर ग्रिप के लिए बार को खास डिज़ाइन दी गयी है। बार में आपको साइड माउंटेड fingerprint sensor भी मिलता है जैसा कि Sony Xperia स्मार्टफोन्स में मिलता है।

Digit Hindi
advertisements
डिजिट से पूछें

हाल में किए गए सवाल

Hi friends, when Huawei Mate S flagship smartphone will launch in India?
rajini mani
Nov 14, 2015
जवाब
टिप्पणियां
सबसे पहले पोस्ट करें कमेंट
नया कमेंट पोस्ट करें
कमेंट पोस्ट करने के लिए आपको साइन इन करना होगा
advertisements