टेस्टिंग फेज़ में है Huawei Mate 30, लॉन्च का हुआ खुलासा

टेस्टिंग फेज़ में है Huawei Mate 30, लॉन्च का हुआ खुलासा
HIGHLIGHTS

हाल ही में मलेशिया हुवावे एग्जीक्यूटिव ने एक वीडियो में इस बात की पुष्टि की है कि Mate 30 को सितम्बर या अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया जा सकता है।

खास बातें:

  • टेस्टिंग फेज़ में है Huawei Mate 30
  • सितम्बर या अक्टूबर 2019 में लॉन्च हो सकता है फ़ोन
  • 5G सपोर्ट के साथ आ सकता है फ़ोन

 

P30-Series फ़ोन्स के लेटेस्ट लॉन्च के बाद अब हुवावे अपने Mate 20 और Mate 20 Pro की अगली पीढ़ी के फ़ोन को लांच करने की तैयारी में लगा हुआ है। Malaysia के हुवावे एग्जीक्यूटिव ने हाल ही में एक वीडियो के ज़रिये इस बात की पुष्टि कर दी है कि अगला Mate डिवाइस Huawei Mate 30 पहले से ही टेस्टिंग फेज़ में है और जल्द ही सितम्बर या अक्टूबर 2019 में लॉन्च हो सकता है। 

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान Huawei Product Manager Bruce Lee ( वाया CNET) ने इस बात का खुलासा किया है कि Mate 30 को सितम्बर या अक्टूबर में लाया जा सकता है। इसके साथ ही फ़ोन को 5G सपोर्ट के साथ लाया जा सकता है। हाल ही में Huawei Consumer Business Group के CEO Richard Yu ने कहा है कि कंपनी 5G कनेक्टिविटी को अगली Mate सीरीज़ में लाने का सोच रही है।

हार्डवेयर की बात करें तो Huawei Mate 30 Series में HiSilicon Kirin 985 हो सकता है। पिछली बार हुवावे ने HiSilicon Kirin 980 SoC को अगस्त में पेश किया था जो कि दुनिया का पहला Taiwan Semiconductor Manufacturing Company के (TSMC) 7nm process के साथ बनाया गया था।

हाल ही में आयी एक रिपोर्ट के मुताबिक Kirin 985 को EUV (Extreme Ultraviolet) lithography के इस्तेमाल से बनाया जायेगा जो बेहतर मोबाइल्स, सर्वर, नेटवर्क और सुपर कम्पयूटर ऐप्स के लिए ज़्यादा बेहतर और एडवांस सेमीकंडक्टर्स उपलब्ध कराएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक 7nm TSMC wafers, silicon-based round disks के ऑर्डर्स को भी इस साल के दूसरे हाफ में बढ़ाएगा। HiSilicon कथित तौर पर TSMC 7nm का सबसे बड़ा कस्टमर है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

स्पेक्स कम्पैरिज़न: Huawei P30 Pro vs Huawei P30

Huawei Nova 4e (P30 Lite) का टीज़र विडियो आया सामने, 32MP सेल्फी कैमरा से होगा लैस

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo