लेटेस्ट एंडरोइड 12 पब्लिक बीटा हुआ उपलब्ध, आप ऐसे करे सकते हैं अपने फोन में इन्स्टॉल

लेटेस्ट एंडरोइड 12 पब्लिक बीटा हुआ उपलब्ध, आप ऐसे करे सकते हैं अपने फोन में इन्स्टॉल
HIGHLIGHTS

गूगल ने अपने गूगल I/O इवेंट में अपने लेटेस्ट एंड्राइड वर्जन यानी एंड्राइड 12 से पर्दा उठाया

नया अपडेट अब गूगल पिक्सेल 3 या इसके बाद के लेटेस्ट मॉडल्स पर इंस्टाल करने के लिए उपलब्ध

जल्द ही एंड्राइड 12 का अपडेट कई थर्ड पार्टी स्मार्टफोंस पर भी उपलब्ध होने वाला है

Android 12 पब्लिक बीटा अब लाइव है। Google ने मंगलवार, 18 मई को अपने I/O 2021 इवेंट में Android 12 का अनावरण एक फिर से डिज़ाइन किए गए उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और उन्नत प्राइवेसी  सेटिंग्स के साथ किया। जबकि नए ऑपरेटिंग सिस्टम का एक स्टेबल रिलीज इस साल के अंत में उपलब्ध होने वाला है, लेकिन आप अपने स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड 12 (एंड्रॉइड 12 बीटा 1) का पहला पब्लिक बीटा डाउनलोड करके इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं का अनुभव कर सकते हैं। इसमें मटीरियल यू नाम की डिज़ाइन लैंग्वेज पर आधारित एक नया इंटरफ़ेस है। पहली सार्वजनिक बीटा रिलीज़ आपको प्राइवेसी सेटिंग्स की एक झलक भी देती है जो Google आपके स्मार्टफ़ोन पर ला रहा है।

कैसे अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल करें एंड्राइड 12 का बीटा 1 अपडेट 

आपको बता देते हैं कि एंड्राइड 12 बीटा 1 कई गूगल पिक्सेल फोंस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, इसमें गूगल पिक्सेल 3, गूगल पिक्सेल 3 XL, Pixel 3A, Pixel 3A XL, Pixel 4, Pixel 4 XL, Pixel 4A 5G और Pixel 5 आदि स्मार्टफोंस शामिल हैं। अपने पिक्सेल फोन में इस बीटा वर्जन को डाउनलोड करने के लिए आपको एंड्राइड 12 बीटा साइट पर अपने आप को एनरोल करना होगा, यानी अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. अगर आपने एंड्राइड 11 बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल पहले से ही कर रखा हो, इसके बाद भी आपको एंड्राइड 12 बीटा के लिए एनरोल करना होगा।

अब जब आप अपने आप एंड्राइड 12 बीटा साइट पर जाकर एनरोल कर चुके हैं तो आपको अपने फोन में एंड्राइड 12 बीटा 1 डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाने वाला है। आपको बता देते है कि इसके बाद आपको या तो अपने आप ही यह मिल जाने वाला है, या आप इस अपडेट को मैन्युअली जाकर भी चेक कर सकते हैं, इसके लिए आपको यानी अपने फोन में इसकी उपलब्धता के लिए आपको सेटिंग इसके बाद सिस्टम और इसके बाद सिस्टम अपडेट पर जाकर चेक फॉर अपडेट पर क्लिक करना होगा। ऐसा भी हो सकता है कि आपके फोन पर बीटा अपडेट के आने में कुछ देरी हो तो आपको बार बार इसे चेक करना होगा, जैसे ही यह आपको मिल जाता है आप अपने फोन में इसे इनस्टॉल और  डाउनलोड कर सकते हैं। 

थर्ड पार्टी स्मार्टफोंस पर भी मिल रहा है एंड्राइड 12 बीटा 1 

हालाँकि यहाँ आपको बता देते है कि अगर आपके पास एक पिक्सेल फोन नहीं है तो आपको बता देते हैं कि कई थर्ड पार्टी स्मार्टफोंस पर भी गूगल की ओर से एंड्राइड 12 का बीटा 1 अपडेट मिल सकता है। इसका मतलब है कि यह मोबाइल फोंस भी एंड्राइड 12 डेवलपर प्रीव्यू प्रोग्राम का हिस्सा हो सकते हैं। इन फोंस में असुस Zenfone 8, OnePlus 9, OnePlus 9 Pro, Oppo Find X3 pro, TCl 20 Pro 5G, Tecno Camon 17, iQOO 7 Legend, Mi 11, Mi 11 Ultra, Mi 11i, Mi 11X Pro, Realme GT और ZTE Axon 30 Ultra 5G आते हैं। आप एंड्राइड डेवलपर साइट पर जाकर इन फोंस में कैसे एंड्राइड 12 को डाउनलोड और इंस्टाल करना है के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo