हॉनर 5X स्मार्टफ़ोन को मिला एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो का अपडेट

हॉनर 5X स्मार्टफ़ोन को मिला एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो का अपडेट
HIGHLIGHTS

इस नए अपडेट इस इस फ़ोन की बैटरी लाइफ भी अच्छी हुई है.

हुवावे हॉनर 5X स्मार्टफ़ोन को एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट मिला है. अब इस नए अपडेट के बाद इस फ़ोन का प्रदर्शन और ज्यादा अच्छा हो गया है. इस नए अपडेट इस इस फ़ोन की बैटरी लाइफ भी अच्छी हुई है. कुछ समय पहले हॉनर ने घोषणा कर जानकारी दी थी कि जल्द ही हॉनर 5X स्मार्टफ़ोन को एंड्राइड मार्शमैलो का अपडेट मिलेगा. हालाँकि तब इस अपडेट की रिलीज़ डेट के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी. कंपनी ने इस बारे में जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी. हॉनर 5X स्मार्टफ़ोन अमेरिका में इस साल जनवरी में पेश किया गया था. यह गोल्ड, सिल्वर, और ग्रे रंग में उपलब्ध है. अभी कुछ दिन पहले ही इस स्मार्टफ़ोन को यूरोप के बाज़ार में पेश किया गया है.

इसे भी देखें:  [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

अगर हॉनर 5X स्मार्टफ़ोन के फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 5.5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल रेजोल्यूशन की डिस्प्ले दी गई है. साथ ही स्मार्टफ़ोन 64-बिट ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 616 प्रोसेसर के साथ बाज़ार में उतारा गया है. इसके अलावा इसमें एड्रेनो 405 GPU भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में डुअल-LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और f/2.2 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. हॉनर 5x एक डुअल सिम डिवाइस है जो डुअल 4जी स्टैंडबाय सपोर्ट के साथ आएगा. इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी के मुताबिक, लगातार इस्तेमाल करने पर यह 1.46 दिन तक चल जाएगी और ज्यादा इस्तेमाल करने पर 1.01 दिन तक. यह क्विक चार्ज़िंग को सपोर्ट करती है. 30 मिनट तक चार्ज़ होने पर बैटरी 50 फीसदी पावर से लैस हो जाएगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.1, USB 2.0, GPS, A- GPS, वाई-फाई 802.11 B/G/N और 4G LTE मौजूद है.

इसे भी देखें: सुपरकंप्यूटिंग कौशल में चीन में US को पीछे छोड़ा…

इसे भी देखें: माइक्रोमैक्स कैनवस फायर 5 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 6,199

सोर्स

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo