iOS 12 के साथ एयरपॉड्स के लिए ऐप्पल जारी करेगा लाइव लिसिन सपोर्ट

iOS 12 के साथ एयरपॉड्स के लिए ऐप्पल जारी करेगा लाइव लिसिन सपोर्ट
HIGHLIGHTS

ऐप्पल एक ऐसी सुविधा विकसित करने की सूचना दे रहा है जो सीमित सुनवाई क्षमताओं वाले लोगों की मदद करेगा जिससे वे प्रतिकूल वातावरण में वार्तालापों को स्पष्ट रूप से सुनें। आईफोन के अगले लाइन-अप के लॉन्च के साथ सितंबर में इसकी घोषणा होने की उम्मीद है।

अब तक, ऐप्पल ने 'मेड फॉर आईफोन' हियरेबल के लिए कई थर्ड पार्टी के निर्माताओं पर भरोसा किया है जो लोगों को लाइव लिसिन सुविधा से धीमा सुनने वाले लोगों की मदद करते हैं। लाइव लिसिन प्रतिकूल वातावरण में स्पष्ट रूप से सुनने के लिए सुनने की अक्षमता वाले लोगों की सहायता करता है। लॉन्च आईओएस 12 के साथ, उपयोगकर्ता एयरपोड्स पर सुविधा का अनुभव करने में सक्षम होंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल इस साल सितंबर में अपने आईफोन लॉन्च इवेंट के साथ इस हार्डवेयर-केंद्रित फीचर की घोषणा कर सकता है।

इसका मतलब है कि इस सपोर्ट के साथ, आईफोन, आईपैड, या आईपॉड टच यूज़र्स को लाइव लिसिन का लाभ लेने के लिए आईफोन डिवाइसेज के लिए अलग प्रोडक्ट खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी।
 
ऐप्पल ने धीमा सुनने वाले लोगों के लिए 2014 में लाइव लिसिन फीचर पेश किया। यह सक्षम होने पर, सुविधा आईफोन, आईपैड या आईपॉड टच को रिमोट माइक्रोफोन में बदल देती है जो आईफोन हियरिंग ऐड के लिए ध्वनि भेजती है। लाइव लिसिन यूजर्स को शोर वाली जगह में वार्तालाप सुनने में मदद कर सकता है या कमरे में बोलने वाले किसी को सुन सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार ऐप्पल अपने एयरपॉड्स वायरलेस इयरफ़ोन के एक नए संस्करण पर भी काम कर रहा था, जो एक नई चिप के साथ आ सकता है जो उपयोगकर्ताओं को सिरी को 'हे सिरी' वॉइस कमांड के माध्यम से टैप करने की आवश्यकता के बिना एक्सेस करने देता है। अगली-जनरेशन एयरपोड्स भी बेहतर वॉटर रेजिस्टेंस के साथ आ सकती हैं, जिसका मतलब है कि वे पानी या बारिश के छिड़काव से बचने में सक्षम होंगे, लेकिन यह पानी में डूब कर बचे रहें इन्हें ऐसा डिज़ाइन नहीं किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo