अब नहीं सेल किए जाएंगे Google Pixel 2 फोंस

अब नहीं सेल किए जाएंगे Google Pixel 2 फोंस
HIGHLIGHTS

Google Pixel 2 और Pixel 2 XL को कम्पनी ने डिसकंटिन्यू कर दिया है और अब इन फोंस को सेल नहीं किया जाएगा।

Google Pixel 2 और Pixel 2 XL अपने कम्पनी के स्टोर से हटाए जा चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि अब इनकी लाइफ साइकिल भी पूरी हो चुकी है। यह कोई चौंकाने वाली ख़बर नहीं है क्योंकि इन फोंस को कम्पनी ने अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया था। पिछले कुछ महीनों में सेकंड पिक्सल जनरेशन फोंस की कीमतों में कई बार कमी की गई है और अब Pixel 3a और 3a XL के लॉन्च के रुमर्स को देखते हुए यह सही भी लगता है।

Pixel 2 फोंस को शानदार फोटोग्राफी के ली जाना जाएगा जो कि बढ़िया इमेज प्रोसेसिंग सॉफ्टवेयर की बदौलत अच्चा अनुभव देती है। इन फोंस में दिलचस्प एक्टिव एज भी शामिल है जो गूगल असिस्टेंट को ट्रिगर करने के लिए किनारों को स्क्वीज़ करने की अनुमति देती है।

अगर आप Pixel 2 जनरेशन फोन यूज़र हैं तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अभी कम से कम एक और साल इन फोंस को एंड्राइड के नए वर्जन का अपडेट मिलता रहेगा। 

Pixel 2 और Pixel 2 XL दोनों फोन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर काम करते हैं। Pixel 2 और Pixel 2 XL में 12MP का रियर कैमरा दिया गया है जो f/1.8 अपर्चर, डुअल पिक्सल ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आता है। इनके फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Google ने इन फोंस में pOLED डिस्प्ले को जगह दी है। Google Pixel 2 में 5 इंच की फुल HD डिस्प्ले मौजूद है वहीं Pixel 2 XL में 6 इंच की क्वैड HD+ OLED डिस्प्ले दी गई है।

वाया

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Google Maps के इस अपडेट के बाद अब सब खेल सकेंगे ‘Snake Game’

Google I/O 2019 का शेड्यूल हुआ रिलीज़, एंड्राइड Q, Google Assistant, Stadia, AR और अन्य शामिल

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo