Google Pixel 7a लॉन्च से पहले Bluetooth SIG पर आया नज़र, नई जानकारी हुई लीक

Google Pixel 7a लॉन्च से पहले Bluetooth SIG पर आया नज़र, नई जानकारी हुई लीक
HIGHLIGHTS

गूगल का नया स्मार्टफोन Pixel 7a, पॉप्युलर मिड-रेंज स्मार्टफोन Pixel 6a की जगह लेने के लिए तैयार है

लॉन्च से पहले ही स्मार्टफोन ब्लूटूथ SIG पर नज़र आया है

ब्लूटूथ SIG सर्टिफिकेशन में पुष्टि की गई है कि गूगल का आगामी पिक्सल स्मार्टफोन चार मॉडल्स के साथ आएगा

गूगल का नया स्मार्टफोन Pixel 7a, पॉप्युलर मिड-रेंज स्मार्टफोन Pixel 6a की जगह लेने के लिए तैयार है। अफवाहों के मुताबिक, आगामी डिवाइस में एक 90Hz डिस्प्ले होगी जो इसे उन लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाएगी जो पूरी तरह गूगल अनुभव के साथ एक बजट के अनुकूल स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं। अफवाह है कि यह फोन 10 मई को लॉन्च होने वाला है, इससे पहले ही स्मार्टफोन ब्लूटूथ SIG पर नज़र आया है। इसका मतलब यह हो सकता है कि स्मार्टफोन अपने लॉन्च के बाद जल्द ही उपलब्ध होगा। 

इसे भी देखें: Poco X4 Pro और Realme 9i से लेकर Galaxy M13 तक बड़े-बड़े ब्रांड के स्मार्टफोन खरीदें 15 हजार से भी कम में

ब्लूटूथ SIG सर्टिफिकेशन में पुष्टि की गई है कि गूगल का आगामी पिक्सल स्मार्टफोन चार मॉडल नंबर्स G0DZQ, GWKK3, GHL1X, और G82U8 के साथ आएगा। इसके अतिरिक्त सर्टिफिकेशन में यह भी खुलासा किया गया है कि Pixel 7a ब्लूटूथ 5.3 को सपोर्ट करेगा, लेकिन इसमें और कोई भी स्पेसिफिकेशन्स उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। बता दें, कि डिवाइस के बारे में जानकारी पहले ही लीक हो चुकी है।

Google Pixel 7a

इसे भी देखें: OnePlus Nord CE 3 Lite 5G कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर आया नजर, जल्द होगा लॉन्च

Google Pixel 7a स्पेसिफिकेशन्स

लीक्स के अनुसार, Pixel 7a में इसकी पिछली पीढ़ी के फोन Pixel 6a से मिलता-जुलता डिज़ाइन होगा। डिवाइस के रियर पैनल पर हॉरिजॉन्टल वाइजर होगा, जिसमें इसके ड्यूअल कैमरा सेटअप के लिए एक छोटा पिल-शेप का कटआउट दिया जाएगा। कैमरा सेन्सर्स के साथ ही एक LED फ्लैश भी उपलब्ध होगा, जबकि पॉवर और वॉल्यूम बटन्स फोन के दाहिने किनारे पर होंगे। 

फ्रेम पर नजर आ रही एन्टीना लाइन्स यह सुझाव देती हैं कि डिवाइस में मेटल चेसिस होगा। इसके अतिरिक्त, फोन की कथित लाइव इमेजिस से संकेत मिला है कि यह 8GB LPDDR5 रैम और 128GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आएगा। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

Google Pixel 7a

Pixel 7a में इसकी डिस्प्ले के टॉप सेंटर पर एक पंच-होल कटआउट के साथ चारों ओर सिमेट्रिकल बेज़ेल डिज़ाइन होने की उम्मीद है। इसके मेन कैमरा सेटअप में 12MP सेन्सर और 12MP अल्ट्रा-वाइड सेन्सर शामिल होंगे, जबकि फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा एक 10.8MP सेन्सर होने की अफवाह है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

डिवाइस 6.1-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है जिसमें फुल HD+ रिजॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट होगा। कुछ लीक्स सुझाव देते हैं कि Pixel 7a Tensor G2 SoC द्वारा संचालित हो सकता है और एंड्रॉइड 13 पर चल सकता है। इसमें 5W वायरलेस चार्जिंग भी हो सकती है। जैसे ही अधिक जानकारी उपलब्ध होती है, आपको आगे का अपडेट दे दिया जाएगा। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo