Exclusive Video: Samsung Galaxy Z Fold3 मोबाइल फोन S-Pen Support और इन-डिस्प्ले कैमरा के साथ लीक, जानें डिटेल्स

Exclusive Video:  Samsung Galaxy Z Fold3 मोबाइल फोन S-Pen Support और इन-डिस्प्ले कैमरा के साथ लीक, जानें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Z Fold 3 के हाई क्वालिटी रेंडर्स पर एक नजर

Samsung Galaxy Z Fold 3 में आपको मिलने वाला एक in-display selfie camera

Samsung Galaxy Z Fold 3 को कथित तौर पर अगस्त में किया जा सकता है लॉन्च

Samsung Galaxy Z Fold3 मोबाइल फोन को कथित तौर पर इंडिया में अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। यह कंपनी का फोल्डेबल सीरीज की तीसरी पीढ़ी का मोबाइल फोन होने वाला है। ऐसा भी माना जा रहा है कि Fold3 के साथ Galaxy Z Flip3 को भी लाया जा सकता है। दोनों फोन फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में सैमसंग के तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। कुछ फोंस जैसे Mi Mix Fold और OPPO X 2021 अब रियलिटी बन गए हैं, ऐसा भी कह सकते हैं कि यह वास्तविकता से परे नहीं हैं। इसी कारण अब फोल्डेबल स्मार्टफोंस स्पेक अब उतना रोमांचक नहीं रहा है। सैमसंग अब अपने Galaxy Z Fold3 को इस साल में ही कभी लॉन्च किया जा सकता है, या ऐसा भी कह सकते है कि यह लॉन्च के लिए तैयार है, और आज हमारे पास इस मोबाइल फोन को लेकर जाने माने टिपस्टर @onLeaks के माध्यम से कुछ एक्सक्लूसिव जानकारी है। 


Click here to view the high resolution image

हम OnLeaks के माध्यम से फोल्ड3 के कुछ रेंडर को पाने में कामयाब हुए हैं, जो Fold2 की ही पीढ़ी के के इस नए फोन के बारे में हमें जानकारी दे रहे हैं। ऐसा भी कह सकते है कि हमारे पास यह जानकारी मौजूद है कि आखिर इस फोन में आपको क्या मिलने वाला है। हालाँकि हम देख रहे है कि Fold3 अपनी पिछली पीढ़ी से कुछ भी अलग नहीं है। हालाँकि इसके अलावा इस नए जेनेरेशन के फोन में आपको एक नया एडिशन यह देखने को मिलने वाला है, इसमें आपको S Pen Stylus का सपोर्ट मिल रहा है, जिसके माध्यम से यूजर्स पूरी की पूरी स्क्रीन का बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। आप यहाँ नीचे एक शानदार विडियो देख सकते हैं, जो बेहतरीन 5K रेंडर से लैस है। हालाँकि इसके अलावा आप नीचे स्क्रोल करके इस मोबाइल फोन के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

Samsung Galaxy Z Fold3 लीक्ड स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 


Click here to view the high resolution image

Samsung Galaxy Z Fold3 एक बेहद पतला और हल्का डिवाइस है, हालाँकि हम ऐसे ही ऐसा नहीं कह रहे हैं। अगर हम इसकी तुलना Fold2 से करते हैं तो इसके मुकाबले यह बेहद ही पतला और हल्का है। जब आप इसे फोल्ड करते हैं तो यह 14.5 millimetres थिक हो जाता है, ऐसा रियर कैमरा बंप के साथ होता है। इसके अलावा जब यह अनफोल्ड रहता है तो Fold3 की थिकनेस 6.6 millimetres रहती है, हालाँकि अगर इसमें कैमरा बंप को जोड़ दिया जाये तो यह 7.7 millimetres रहता है। अगर हम कुल डायमेंशन की चर्चा करें तो यह जब फोल्ड होता है तो 158.1 x 64.8 x 14.5mm (15.6mm रियर कैमरा बंप के साथ) रहता है, हालाँकि जब यह अनफोल्ड रहता है तो यह 158.1 x 128.1 x 6.6mm (7.7mm कैमरा बंप के साथ) रहता है। 


Click here to view the high resolution image

अगर हम इन हिघे रेजोल्यूशन रेंडर्स की चर्चा करें तो OnLeaks के माध्यम से शेयर किये गए हैं, तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन यानी Galaxy Z Fold3 में आपको एक इन-डिस्प्ले कैमरा मिलने वाला है, जो आपको मेन डिस्प्ले पर नजर आएगा यह टॉप सेण्टर में आपको नजर आने वाला है। यह भी ध्यान में रखने वाली बात है कि इन रेंडर को इसलिए भी दिखाया जा रहा है क्योंकि आपको सेल्फी कैमरा यानी इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के लोकेशन के बारे में जानकारी मिल सके। 

इस मोबाइल फोन में आपको डिस्प्ले पर एक पंच-होल कटआउट भी मिल रहा है, जो सेल्फी कैमरा के लिए फोन के टॉप सेण्टर में मौजूद है। Fold3 फोन में आपको एक 7.2-इंच की AMOLED मेन डिस्प्ले मिल रही है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है, हालाँकि कवर डिस्प्ले 6.2-इंच साइज़ की है। 


Click here to view the high resolution image

फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिल रहा है, जो आपको वर्टीकल पोजीशन में यहाँ नजर आने वाला है, यहाँ आपको एक LED फ़्लैश भी नजर आने वाली है। हालाँकि कैमरा डिजाईन की चर्चा करें तो यह Fold2 के मुकाबले कुछ अलग और छोटा है। हालाँकि यह देखने में ज्यादा अच्छा नजर आता है। हालाँकि कैमरा की असल डिटेल्स के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा हा कि फोन में आपको एक प्राइमरी कैमरा के साथ एक टेलीफोटो लेंस और अल्ट्रा-वाइड सेंसर मिलने वाले हैं। ऐसा ही कुछ हम Fold2 में भी देख चुके हैं।  

इन लीक रेंडर से सामने आ रहा है कि Fold3 मोबाइल फोन में आपको एक साइड-माउंटेड फिन्फेरप्रिंट सेंसर मिलने वाला है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि फोन को ब्लैक, डार्क ग्रीन और पिंक रंगों में उपलब्ध कराया जाने वाला है। Samsung Galaxy Z Fold3 मोबाइल फोन को अगस्त महीने में कभी लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि ऐसा भी सामने आ रहा है कि जैसे जैसे लॉन्च करीब आएगा हमें Flip3 के बारे में भी और जानकारी मिलने वाली है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo