मात्र 10,000 रुपये में बेहतरीन फीचर्स और बड़ी बैटरी वाले धांसू स्मार्टफोन्स की लिस्ट

मात्र 10,000 रुपये में बेहतरीन फीचर्स और बड़ी बैटरी वाले धांसू स्मार्टफोन्स की लिस्ट
HIGHLIGHTS

Realme Narzo 30A हैंडसेट को 10,000 रुपये में खरीदा जा सकता है

Moto G10 Power डिवाइस को इस बजट में खरीदा जा सकता है

2021 में, 10,000 रुपये के बजट वाले मुट्ठी भर स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं

इस साल यानी 2021 में ज्यादातर प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च किए गए हैं। हालांकि इस साल 10,000 रुपये के बजट (budget) वाला कोई भी हैंडसेट टेक मार्केट में नहीं आया है। जबकि Realme और Xiaomi ब्रांड ज्यादातर समय प्रीमियम रेंज के मोबाइल (Mobile) लॉन्च करने में व्यस्त रहे हैं, इस साल केवल कुछ ही कम बजट (budget) वाले डिवाइस लॉन्च किए गए हैं। कई लोगों का मानना है कि ग्लोबल बाजार में चिपसेट की कमी के कारण इस साल मोबाइल (Mobile) की कीमत में इजाफा हुआ है। ऐसा भी हो सकता है कि इसी कारण से इस साल कम बजट (budget) फोन्स को लॉन्च किया गया है। 

लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि तकनीक बाजार में अभी भी 10,000 रुपये के बजट (budget) वाले कई स्मार्टफोन (Smartphone) मौजूद हैं। अगर आप इस बजट (budget) में मोबाइल (Mobile) खरीदना चाहते हैं तो 2021 के बेस्ट कम कीमत वाले डिवाइस की लिस्ट पर एक नजर डाल सकते हैं। जो यहाँ हम आपके लिए लेकर आए हैं। आइए जानते हैं कि आखिर 10 रुपये के बजट (budget) में कौन से स्मार्टफोन्स आपके लिए बेस्ट चॉइस रहने वाले हैं।  

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

रियलमी नार्ज़ो 30ए (Realme Narzo 30A)

अगर आप 10,000 रुपये के बजट (budget) वाला स्मार्टफोन (Smartphone) खरीदना चाहते हैं तो लिस्ट में सबसे पहले Realme Narzo सीरीज का 30A मॉडल आएगा। हालांकि कीमत कम है लेकिन इस फोन के स्पेसिफिकेशन ज्यादा खराब नहीं हैं। Realme Narzo 30A काफी बड़े 6.5-इंच स्क्रीन-साइज़ के डिस्प्ले से लैस है। इस हैंडसेट के डिस्प्ले में हाई डेफिनिशन प्लस क्वालिटी है। इस डिवाइस का स्क्रीन रेजोल्यूशन 1600X720 पिक्सल है। ये स्मार्टफोन (Smartphone) काफी एडवांस प्रोसेसर (processor) के साथ आ रहा है ये स्मार्टफोन (Smartphone), Helio G85 ऑक्टा-कोर चिपसेट पर काम करता है। इस मॉडल में कैमरा (Camera) स्पेसिफिकेशंस के तौर पर 13MP का प्राइमरी कैमरा (Camera) साथ ही 2MP सेकेंडरी कैमरा (Camera) और 8MP का सेल्फी कैमरा (Camera) दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: 10 दिसंबर को भारत में लॉन्च होगा Motorola का 5G फोन, Flipkart पर आएगा सेल में

मोटो जी10 पावर (Moto G10 Power)

मोटोरोला ब्रांड ने पिछले 18 महीनों में कई नए स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च किए हैं लेकिन Moto G10 Power हैंडसेट को 10,000 रुपये के बजट (budget) के साथ तकनीकी बाजार में लाया है। अगर आप बेसिक स्पेसिफिकेशन वाला फोन खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट चॉइस हो सकता है। इस डिवाइस में 6.51 इंच की हाई डेफिनिशन प्लस डिस्प्ले है। प्रोसेसर (processor) के तौर पर फोन में आपको स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट मिल रहा है। इस हैंडसेट में आपको एक  48MP का प्राइमरी कैमरा (Camera) दिया जा रहा है। साथ ही 8MP का फ्रंट कैमरा (Camera) भी मिल रहा है। यह स्मार्टफोन (Smartphone) Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। बैटरी (battery) की बात करें तो फोन में आपको एक 6000mAh की बैटरी (battery) मिल रही है। इस डिवाइस में आपको 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टॉरिज मिल रही है। 

यह भी पढ़ें: अपनी कीमत से 25,000 रुपये सस्ते में मिल रहा iPhone 12 Pro, Amazon India पर इससे तगड़ी डील फिर नहीं मिलेगी

रेडमी 9 प्राइम (Redmi 9 Prime)

Redmi ब्रांड ने 2021 की शुरुआत में एकमात्र स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च किया जो Redmi 9 Prime है। हैंडसेट 6.53 इंच के हाई डेफिनिशन प्लस कैटेगरी के डिस्प्ले के साथ आता है। यह फोन मल्टी टच कैपेसिटिव स्क्रीन के साथ आता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2340X1080 पिक्सल है। यह डिवाइस 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। यह मॉडल क्वाड रियर कैमरा (Camera) सेटअप के साथ आता है। जहां प्राइमरी कैमरे में 13MP का सेंसर है। 8MP फ्रंट सेल्फी कैमरा (Camera) के साथ आ रहा है। यह फोन MediaTek Helio G80 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर (processor) पर काम करता है। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

माइक्रोमैक्स इन 1 (Micromax In 1)

हालांकि Micomax ब्रांड ने इस साल कोई स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च नहीं किया है, लेकिन Micomax In 1 हैंडसेट सिर्फ 10,000 रुपये के बजट (budget) के साथ आ रहा है। यह फोन 6.67 इंच के फुल हाई डेफिनिशन प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। जहां स्क्रीन का पिक्सल रेजोल्यूशन 1080X2400 पिक्सल है। यह मोबाइल (Mobile) मीडियाटेक हीलियो जी80 प्रोसेसर (processor) पर चलता है, फोन में एक 4GB रैम भी दी गई है। यह डिवाइस Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा फोन में आपको एक 5000mAh की बैटरी (battery) मिल रही है। माइक्रोमैक्स इन 1 हैंडसेट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आता है। कैमरा (Camera) के तौर पर फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा (Camera) और 2MP का कैमरा (Camera) लेंस भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo