2019 के सबसे धमाकेदार टॉप 5 स्मार्टफोंस; कीमत है बेहद कम

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 19 Dec 2019
2019 के सबसे धमाकेदार टॉप 5 स्मार्टफोंस; कीमत है बेहद कम

Work from home seamlessly with Airtel Xstream

Airtel Xstream Fiber provide you 1Gbps internet speed and top-notch benefits

Click here to know more

HIGHLIGHTS

आज हम आपको 2019 में आये कुछ ऐसे या ऐसा भी कह सकते हैं कि टॉप 5 स्मार्टफोंस के बारे में बताने वाले हैं जो कीमत के मामले में तो बेहद ही किफायती हैं

अगर हम फीचर्स आदि पर नजर डालें तो यह किसी भी मिड-रेंज स्मार्टफोन को टक्कर देने की क्षमता रखते हैं

अगर हम साल 2019 की चर्चा करें तो यह स्मार्टफोन बाजार के लिए बहुत बड़ा था और हमने ब्रांड्स को शक्तिशाली हार्डवेयर के साथ आने वाले मोबाइल फोंस को लॉन्च करते इसी साल देखा है, इस साल वाकई बेहद खास और दमदार स्मार्टफोंस का रहा है। जहां एक ओर इस साल में हमने प्रीमियम स्मार्टफोंस के लेकर एंट्री लेवल तक सभी मोबाइल फोंस एक साथ लॉन्च होते देखा है, वहां हमने यह भी देखा है कि बजट स्मार्टफोन सेगमेंट दिन-ब-दिन दिलचस्प होता जा रहा है। ग्राहकों के लिए यह बहुत अच्छी खबर थी या ऐसा भी कहा जा सकता है कि है, वे स्मार्टफोन को अपनी जेब पर ज्यादा जोर न देते हुए भी खरीद सकते हैं, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस साल हमने देखा है कि ऐसे भी कई स्मार्टफोंस बाजार में आये हैं जो आपकी जेब पर कम असर डालते हैं लेकिन अगर इनके फीचर्स की बात करें तो यह वाकई बेहद यूनीक कहे जा सकते हैं। आज हम आपको 2019 में आये कुछ ऐसे स्मार्टफोंस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ऊपर कही बात को साबित करते हैं, तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं इन फोंस के बारे में:

Infinix Hot 8
कीमत Rs 6,999

कंपनी ने फ़ोन को 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले और रिजॉल्यूशन 1600x720 पिक्सल के साथ लॉन्च किया है। फ़ोन की डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही फोन में मीडियाटेक का ऑक्टाकोर हीलियो पी22 प्रोसेसर का भी इस्तेमाल है जिसकी क्लॉक स्पीड 2GHz है।

इस लेटेस्ट इंफीनिक्स फोन में आपको 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी का स्टोरेज मिलता है। यह फ़ोन micro SD card सपोर्ट करता है जिसकी मदद से 256 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 9.0 पर रन करता है। फोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक भी मौजूद है। इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 4जी नेटवर्क पर 22.5 घंटे के टॉकटाइम का दावा किया है।

Infinix Hot 8 कैमरा के तहत इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं जिनमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ है और तीसरा सेंसर लो लाइट के लिए है। वहीं फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है जिसके साथ फ्लैश लाइट भी दी गयी है, कनेक्टिविटी के तौर पर फ़ोन में ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट शामिल है।

Coolpad Cool 5
कीमत Rs 7,999

Coolpad Cool 5 की स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में 6.2 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है तथा डिवाइस के टॉप पर ड्यूड्रॉप नौच मौजूद है और फोन को 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है। डिवाइस मीडियाटेक हीलियो MT 6762 SoC द्वारा संचालित किया गया है जो कि ओक्टा कोर CPU है और 2GHz पर क्लोक्ड है। Coolpad ने डिवाइस में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज विकल्प रखा है और साथ ही दमदार 4,000mAh की बैटरी को भी पेश किया गया है।

कैमरा स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। कैमरा सेटअप में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। phone के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में माइक्रो USB पोर्ट, ब्लूटूथ, Wi-Fi, GPS, FM रेडियो, 3.5-m ऑडियो सॉकेट आदि मिल रहे हैं। कलर विकल्पों की बात करें तो Coolpad Cool 5 को ग्रेडिएंट ब्लू, ग्रेडिएंट गोल्ड और मिडनाईट ब्लू विकल्प में पेश किया गया है।

Realme 5
कीमत Rs 9,999 (शुरुआत)

Realme 5 के स्पेक्स की बात करें तो डिवाइस में 6.5 इंच की मिनी-ड्रॉप फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 89% है। स्मार्टफोन को क्रिस्टल डिज़ाइन दिया गया है और फोन क्रिस्टल ब्लू और क्रिस्टल पर्पल कलर वैरिएंट में पेश किया गया है।

Realme 5 में भी रियलमी 5 प्रो के समान क्वैड कैमरा सेटअप दिया गया है। जो 240fps स्लो-मो विडियो, 190 डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू ऑफर करता है। स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है तथा स्मार्टफोन के फ्रंट पर 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Vivo U10
कीमत Rs 8,990

Vivo U10 को 6.35 इंच की HD+ IPS डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है और डिवाइस दो रंगों इलेक्ट्रिक ब्लू और थंडर ब्लैक विकल्प में पेश किया जा रहा है। इसके अलावा फोन में 5000mah की बैटरी दी गई है जो 18w फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Smartphone को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665AIE प्रोसेसर द्वारा संचालित किया गया है और गेमिंग परफॉरमेंस को बढ़ाने के लिए फोन में अल्ट्रा गेम मोड को भी शामिल किया गया है, साथ ही फोन में डार्क मोड भी मिल रहा है।

बात करें कैमरा डिपार्टमेंट की तो फोन के बैक पर AI ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें के 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है तथा दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल और तीसरा 2 मेगापिक्सल का सेंसर भी शामिल किया गया है। फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Redmi 8A
कीमत Rs 6,499

Xiaomi ने भारत में इस बजट स्मार्टफोन Redmi 8A को 6.22 इंच की एचडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। फोन में वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच और Gorilla Glass 5 का सपोर्ट दिया गया है। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को कंपनी ने दो वैरिएंट्स में पेश किया है जिसमें 2GB+ 32GB और 3GB+ 32GB शामिल हैं।

इसमें आपको 5000mAh की बैटरी 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है। साथ ही डिवाइस में USB Type C रिवर्सिबल कनेक्टर सपोर्ट भी दिया गया है। फोन में स्प्लैश प्रूफ है और P2i कोटिंग दी गई है। डिवाइस में 12 मेगापिक्सल का AI सिंगल कैमरा दिया गया है जो SONY IMX 363 है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में Android 9 बेस्ड MIUI 10 का सपोर्ट दिया गया है। डुअल सिम के साथ माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट भी है।

logo
Digit Hindi

Realme 5 128GB

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार