Rs 8000 है बजट और चाहिए नया स्मार्टफोन तो ये हैं बाज़ार के दमदार फोंस

Rs 8000 है बजट और चाहिए नया स्मार्टफोन तो ये हैं बाज़ार के दमदार फोंस
HIGHLIGHTS

पोको, माइक्रोमैक्स के कई फोंस हैं शामिल

जानें 8 हज़ार रूपये की कीमत में आने वाले बेस्ट फोंस

ये पांच फोंस आएंगे आपको ज़रूर पसंद

भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार बेहद बढ़ा है जहां हर कंपनी बजट से लेकर प्रीमियम सभी स्मार्टफोंस लॉन्च करती हैं। यूजर्स अपनी ज़रूरत के हिसाब से अपने लिए बेस्ट फोन चुन सकते हैं। आपको हर सेगमेंट में बढ़िया फीचर्स से लैस नया फोन मिल जाता है। आज हम ऐसे ही कुछ फोंस की बात कर रहे हैं जो मात्र Rs 8000 से भी कम में आते हैं और बेस्ट स्पेक्स ऑफर करते हैं। तो चलिए जानते हैं इन फोंस के बारे में…

Poco C3

Xiaomi Poco C3 में 6.53 इंच की HD+ डिस्प्ले मिलेगी जिसका रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल रेहगा और इसके टॉप पर वॉटरड्रॉप नौच मिलेगा जो इसे 20:9 एस्पेक्ट रेश्यो ऑफर करने में मदद करेगा। फोन को ड्यूल टोन फिनिश दिया जाएगा और डिवाइस आर्कटिक ब्लू, मैट ब्लैक और लाईं ग्रीन विकल्प में लाया जाएगा। C3 का मेजरमेंट 9 mm है और इसका वज़न 196 ग्राम है।

Poco C3 मीडियाटेक हीलियो G35 चिपसेट द्वारा संचालित होगा जो कि ओक्टा-कोर CPU और PowerVR GE8320 ग्राफिक्स के साथ काम करेगा। फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ पेयर किया जाएगा। फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह लेटेस्ट MIUI 12 पर काम करता है जो एंडरोइड 10 पर आधारित है और डार्क मोड जैसे फीचर्स के साथ आता है।

Micromax In 1b

Micromax In 1b में 6.52 इंच की डिस्प्ले मिल रही है जो 20:9 एस्पेक्ट रेश्यो वाली HD+ डिस्प्ले है। स्क्रीन पर एक छोटा वॉटरड्रॉप नौच दिया गया है जिसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा को जगह दी गई है।

IN Note 1 में क्वाड रियर कैमरा दिया गया है जो 48MP का मुख्य कैमरा, 5MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेन्सर है। अगर फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेल्फी कैमरा भी शामिल है। IN 1b के कैमरा सेटअप की बात करें तो यह 13MP+5MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है और फोन के फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

Realme C11

Realme C11 स्मार्टफोन में Realme UI के साथ एंड्राइड 10 की सपोर्ट मिल रही है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.5-इंच की स्क्रीन HD+ भी मिलने वाली है, यह एक मिनी ड्राप डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन यानी Realme C11 एक ड्यूल नैनो सिम के साथ चलने वाला स्मार्टफोन है। हालांकि इसमें आपको Octa-core MediaTek Helio G35 प्रोसेसर मिल रहा है, जो आपको 2GB की LPDDR4X रैम के साथ मिल रहा है। 

Redmi 9A

Redmi 9A की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फोन में 6.53 इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन को औरा 360 डिज़ाइन दिया गया है और यह यूनीबॉडी 3D डिजाइन के साथ आया है। डिवाइस मीडियाटेक हीलियो G25 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और गेमिंग के लिए इसमें हाइपर इंजन गेम तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही यूजर्स को स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो SD कार्ड दिया गया है।

Samsung Galaxy M01

Samsung Galaxy M01 में 5.7 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें एक 13MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेकंडरी कैमरा है। फोन के फ्रंट पर 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo