Asus Zenfone 8, Zenfone 8 Flip हुए लॉन्च, ये हैं इनकी सबसे बड़ी खासियतें

Asus Zenfone 8, Zenfone 8 Flip हुए लॉन्च, ये हैं इनकी सबसे बड़ी खासियतें
HIGHLIGHTS

Asus Zenfone 8 फोन की कीमत EUR 599 यानी लगभग Rs 53,200 है

इसके अलावा Asus Zenfone 8 Flip को EUR 799 यानी लगभग Rs 71,000 में लॉन्च किया गया है

Asus Zenfone 8 और Asus Zenfone 8 Flip को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है

Asus Zenfone 8 और Asus Zenfone 8 Flip को लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी के लेटेस्ट मोबाइल फोंस हैं। दोनों ही फोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है। हालाँकि इन दोनों फोंस में एक जैसे चिपसेट के अलावा अन्य बहुत से बदलाव भी नजर आते हैं। Asus Zenfone 8 को असुस के सबसे छोटे फोन के तौर पर देखा जा सकता है, इसके पहले Asus Zenfone 4 Pro मोबाइल फोन को एक छोटा फोन कहा जा रहा था। इस मोबाइल फोन को 2017 में लॉन्च किया गया था, हालाँकि Asus Zenfone 8 Flip फोन में आपको एक रोटेटिंग कैमरा मिल रहा है, इसका डिजाईन Zenfone 7 जैसा ही है। इसके अलावा आपको इसमें एक डुअल कैमरा मिल रहा है, फोन में आपको एक होल-पंच डिजाईन मिल रहा है, जो Zenfone 8 में आपको देखने को मिल रहा है। हालाँकि Asus Zenfone 8 Flip में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो आपको एक रोटेटिंग फॉर्म में मिल रहा है, हालाँकि इसमें आपको को नौच आदि नहीं मिल रहा है। 

Asus Zenfone 8 और Asus Zenfone 8 Flip का प्राइस 

Asus Zenfone 8 को EUR 599 यानी लगभग Rs 53,200 में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। हालाँकि इसके अलावा इसके 8GB रैम और 128GB मॉडल को EUR 699 यानी लगभग Rs 59,400 में लिया जा सकता है, हालाँकि फोन के 16GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल को EUR 799 यानी लगभग Rs 71,000 में मिल रहा है। इस मोबाइल फोन के बेस मॉडल को यूरोप और ताइवान में ओब्सीडियन ब्लैक लिया जा सकता है। हालाँकि फोन का होराइजन सिल्वर और मूनलाइट वाइट कलर ऑप्शन और अन्य वैरिएंट प्री-ऑर्डर के लिए भी आ चुके हैं। हालाँकि अन्य बाजारों में इसकी उपलब्धता और प्राइसिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है। 

इसके अलावा अगर Asus Zenfone 8 Flip फोन की बात करें तो इसे EUR 799 यानी लगभग Rs 71,000 में एक ही वैरिएंट यानी 8GB रैम और 256GB स्टोरेज में लिया जा सकता है। इस समय यह मोबाइल फोन यूरोप और ताइवान के बाजार में प्री-ऑर्डर के लिए आ चुका है, इस मोबाइल फोन को ग्लान्टिक ब्लैक और ग्लेशियर सिल्वर रंगों में लिया जा सकता है। 

Asus Zenfone 8 के स्पेसिफिकेशन्स 

इस मोबाइल फोन में आपको एक 5.9-इंच की FHD+ 120Hz Samsung AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, इसमें आपको गोरिला ग्लास विक्टस का सपोर्ट भी मिल रहा है, साथ ही डिस्प्ले HDR 10 और HDR 10+ से भी सर्टिफाइड है। फोन में आपको 16GB तक की रैम के साथ क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है। 

फोटोग्राफी के लिए फोन में आपको एक डुअल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें आपको एक 64MP का सोनी IMX686 प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 12MP का Sony IMX363 सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है। फोन में आपको एक 12MP का Sony IMX363 कैमरा भी मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप सेल्फी आदि का आनंद ले सकते हैं। यह एक डुअल फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस लेंस है।

Asus Zenfone 8 में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है। फोन में आपको यानी Asus Zenfone 8 में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो क्विक चार्ज 4.0 के अलावा पॉवर डिलीवरी स्टैंडर्ड्स के साथ आती है। 

Asus Zenfone 8 Flip के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Asus Zenfone 8 Flip फोन में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ 90Hz सैमसंग AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं आपको फोन में एक ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, जो 8GB रैम की सपोर्ट से लैस है। 

Asus Zenfone 8 Flip में आपको एक ट्रिपल रोटेटिंग कैमरा सेटअप मिल रहा है, फोन में आपको एक 64MP का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 12MP का एक सोनी IMX 363 सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है। इस कैमरा में आपको एक डुअल फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस भी मिल रहा है, जो आपको प्राइमरी कैमरा के साथ देखने को मिलेगा। इस रियर कैमरा को ही फ्रंट कैमरा के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Asus Zenfone 8 Flip में आपको एक इन-डिस्प्ले सेंसर मिल रहा है। इसके अलावा स्मार्टफोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, जो क्विक चार्ज 4.0 और पॉवर डिलीवरी मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo