Apple ने कर दिया कमाल, जल्द आ रहा सबसे सस्ता iPhone, बड़ी स्क्रीन के साथ मिलेगा मस्त डिजाइन

Apple ने कर दिया कमाल, जल्द आ रहा सबसे सस्ता iPhone, बड़ी स्क्रीन के साथ मिलेगा मस्त डिजाइन
HIGHLIGHTS

iPhone 14 सीरीज़ के लॉन्च में देरी होने की उम्मीद थी लेकिन अब एक नए लीक से पता चलता है कि वास्तव में ऐसा नहीं।

इंटरनेट पर एक नई खबर चल रही है, जिसके अनुसार ApplePro ने iDrop News के माध्यम से संकेत दिया, Apple 13 सितंबर को iPhone 14 Series को लॉन्च करने वाला है।

इस इवेंट में, टेक दिग्गज कई अन्य प्रोडक्टस को लॉन्च कर सकता है। जिनमें AirPods Pro 2 और तीन Apple वॉच शामिल हैं।

iPhone 14 सीरीज़ के लॉन्च में देरी होने की उम्मीद थी लेकिन अब एक नए लीक से पता चलता है कि वास्तव में ऐसा नहीं। इंटरनेट पर एक नई खबर चल रही है, जिसके अनुसार ApplePro ने iDrop News के माध्यम से संकेत दिया, Apple 13 सितंबर को iPhone 14 Series को लॉन्च करने वाला है। क्यूपर्टिनो-बेस्ड तकनीकी दिग्गज ने अभी तक iPhone लॉन्च इवेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

टिपस्टर ने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह आयोजन ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन, लेकिन इस बात पर प्रकाश डाला कि इस ईवेंट में iPhones के अलावा और भी बहुत कुछ होगा। यह बताया गया है कि इस इवेंट में, टेक दिग्गज कई अन्य प्रोडक्टस को लॉन्च कर सकता है। जिनमें AirPods Pro 2 और तीन Apple वॉच शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Vivo Y75 4G का भारतीय लॉन्च हुआ टीज़, ऑनलाइन सामने आए स्पेक्स

कंपनी वर्तमान में अपने डेवलपर्स सम्मेलन WWDC 2022 की तैयारी कर रही है, जो 6 जून से शुरू होने वाला है। अगले महीने होने वाले कार्यक्रम के दौरान, Apple द्वारा iOS 16, iPadOS, MacOS, iPadOS के एक नए वर्जन की घोषणा करने की उम्मीद है।

Apple कथित तौर पर इस साल सितंबर में 6.1-इंच iPhone 14, 6.1-इंच iPhone 14 Pro, 6.7-इंच iPhone 14 Max और 6.7-इंच iPhone 14 Pro Max को लॉन्च करने की सारी तैयारी कर चुका है। हर साल की तरह ही इस साल भी Apple के नए फोन सितंबर महीने में ही लॉन्च हो सकते हैं। अब, आधिकारिक घोषणा के कुछ महीनों पहले, जाने माने टिपस्टर सैम (@Shadow_Leak) ने खुलासा किया है कि अपकमिंग iPhone 14 Max 899 अमेरिकी डॉलर (लगभग 69,600 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। यह कीमत फोन के बेस वैरिएन्ट की होने वाली है। हालांकि आपको बता देते है कि यह इसकी आधिकारिक कीमत नहीं है। इसी टिप्स्टर ने दो अन्य मॉडल की भी कीमत सामने रखी है जो आप यहाँ देख सकते हैं, साथ ही कुछ स्पेक्स भी हैं। 

यह भी पढ़ें: Motorola का यह स्मार्टफोन मिल रहा है केवल 10,999 रुपये में, Flipkart पर चल रही है सेल

Apple के 2022 में चार नए iPhone मॉडल लाने की संभावना है। iPhone 14 मिनी के बजाय, इस बार, हमें iPhone 14 Max देखने को मिल सकता है, जो स्टैन्डर्ड iPhone 14 के जैसा ही होने वाला है। विश्लेषक Ming-Chi Kuo के अनुसार Macrumors की ओर से जानकारी सामने आ राहइह आई कि और इसे के माध्यम से हमें भी जानकारी मिली है, ऐसा सामने आ रहा है कि हमारे पास 6.1-इंच का iPhone 14, 6.7-इंच का iPhone 14 Max, 6.1-इंच का iPhone 14 Pro और 6.7-इंच का iPhone 14 Pro Max आने की संभावना है।  इतना ही नहीं, जानकारी यह भी मिल रही है कि iPhone 14 प्रो वेरिएंट ही नए Apple A16 बायोनिक प्रोसेसर को स्पोर्ट करेगा।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

यह भी सामने आ रहा है कि iPhone 14 और iPhone 14 Max को एक साल पुराने Apple A15 बायोनिक चिपसेट के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है। 

Ming-Chi Kuo का कहना है कि आईफोन 14 सीरीज में कुछ इस प्रकार से डिस्प्ले साइज़ मिलने वाला है। 6.1 इंच का डिस्प्ले आईफोन 14, 6.7 इंच का आईफोन 14 मैक्स, 6.1 इंच का आईफोन 14 प्रो और 6.7 इंच का आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल होगा। इन चार नए iPhones में से केवल iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max ही Apple A16 बायोनिक चिपसेट से लैस होंगे। बाकी के दो फोंस में आपको पुराने साल का प्रोसेसर मिलने वाला है। 

Apple A15 Bionic chip

यह भी पढ़ें: 20 मई को Amazon Prime पर रिलीज़ होगी Acharya

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि प्रोसेसर में यह एक बड़ा अंतर होने वाला है, जो आपको यहाँ देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा, प्रो मॉडल में LPDDR5 रैम भी हो सकता है जबकि आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स में केवल LPDDR4X मेमोरी होगी। LPDDR5 सैद्धांतिक रूप से LPDDR4x की रुलना में 1.5x गुना ज्यादा स्पीड प्रदान करता है। इसके अलावा यह 30 प्रतिशत अधिक ज्यादा कुशल भी है। 

इस बीच, अधिकतम रैम का साइज़ केवल 6GB होगा, पहले की अफवाहों के विपरीत यह जानकारी मिल रही है, असल में पहले 8GB रैम ऑप्शन को देखा गया था। इन फोंस को सितंबर लॉन्च इवेंट के दौरान ही लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि ऐसा तब होने वाला है, जब चीजें ऐसे ही चलती रहें। 

यह भी पढ़ें: Vivo Y75 4G का भारतीय लॉन्च हुआ टीज़, ऑनलाइन सामने आए स्पेक्स

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo