मोबाइल फोंस की दुनिया ही बदलने आ रहा है मुड़ने वाला iPhone, 8-इंच की डिस्प्ले से हो सकता है लैस, लॉन्चिंग कितने दिन बाद?

मोबाइल फोंस की दुनिया ही बदलने आ रहा है मुड़ने वाला iPhone, 8-इंच की डिस्प्ले से हो सकता है लैस, लॉन्चिंग कितने दिन बाद?
HIGHLIGHTS

ऐसा सामने आ रहा है कि Apple की ओर से एक मुड़ने वाला iPhone लॉन्च किया जा सकता है

यह मुड़ने वाला iPhone यानी की Apple का पहला फोल्डेबल फोन 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है

जैसा कहा जा रहा है कि 8-इंच की डिस्प्ले के साथ आने वाले इस iPhone पर कंपनी की ओर से काम किया जा रहा है

Apple की स्थिति न जाने कब से मज़बूत बनी हुई है, ऐसा ही कुछ स्टडी भी दिखाती है, क्योंकि जहां और जब लॉकडाउन में और और कोरोनावायरस से सारी स्मार्टफोन इंडस्ट्री जूझ रही थी, वहीँ तब भी उस समय यानी Q4 2020 में Apple ने अपने iPhones की बिक्री को जारी रखा था, और कंपनी ने सैमसंग को भी काफी पीछे छोड़ दिया था। हलांकि अगर हम 2020 साल की बात करें तो Samsung, Apple से आगे रही थी। हालाँकि अब एक नया ट्रेंड Apple को फिर से ऊपर ले आया है। आपको बता देते है कि आगामी iPhone को एक मुड़ने वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता देते है कि सामने आ रहा है कि एक Foldable iPhone को Apple की ओर से 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। इसका मतलब है कि एक बार फिर से एप्पल ने ट्रेंड में अपने आप को रखने के लिए बेशक पुरानी लेकिन एक नई तरह की पेशकश का खुलासा किया है,। मतलब है कि जल्द ही हमें एक मुड़ने वाला iPhone भी मार्किट में देखने को मिल सकता है। 

आपको बता देते है कि एक एनालिस्ट यानी Ming-Chi Kuo को लेकर ऐसा कहा जाता है कि यह एप्पल को लेकर जो भी लीक आदि सामने रखते हैं, वह लगभग सही साबित होते है। हालाँकि इस बार यह कह रहे है कि 2023 की शुरुआत में Apple की ओर से एक फोल्डेबल यानी मुड़ने वाला iPhone लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि यह इतनी ही जानकारी मात्र नहीं दे रहे हैं। 

इसके अलावा भी Ming-Chi Kuo का कहना है कि नए आगामी iPhone में आपको एक 7.5-से 8-इंच की स्क्रीन मिल सकती है। हालाँकि इसके अलावा इनका यह भी कहना है कि Apple को अपने इस फोल्डेबल फोन को लॉन्च करने की ज्यादा जल्दी नहीं है। हालाँकि ऐसा भी इनके अनुसार सामने आ रहा है कि जहां इस मुड़ने वाले iPhone की स्क्रीन मुड़कर लॉक नहीं होने वाले हैं लेकिन इसे Samsung Galaxy Z Fold 2 के जैसी माना जा सकता है। 

इस मोबाइल फोन के देरी से आने की वजह भी सामने आई है। आपको बता देते है कि Kuo के अनुसार की तकनीकी और मास प्रोडक्शन भी एक बड़ी समस्या है, जिसके कारण यह फोन देरी से आने वाला है।   

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo