2018 में Apple MacBook की सेल iPhone और iPad से भी ज्यादा बढ़ने के आसार: KGI

2018 में Apple MacBook की सेल iPhone और iPad से भी ज्यादा बढ़ने के आसार: KGI
HIGHLIGHTS

KGI के विश्लेषक Ming-Chi Kuo के अनुसार, 2018 में Apple MacBook की सेल iPhone और iPad से भी ज्यादा होने आसार बन रहे हैं।

KGI के विश्लेषक Ming-Chi Kuo के अनुसार, 2018 में Apple MacBook की सेल iPhone और iPad से भी ज्यादा होने आसार बन रहे हैं। इनका कहना है कि साल दर साल MacBook के शिपमेंट 13 फीसदी बढ़ रही है, और इस साल यह 16 फीसदी बढ़त के साथ देखी गई है। इसके अतिरिक्त अगर इस शिपमेंट की तुलना हम iPhone से करें तो यह महज 4-6 फीसदी ही बढ़ रही है, इसके अलावा iPad की अगर चर्चा करें तो यह लगभग 7-10 फीसदी ही देखी जा रही है। 

हालाँकि अगर इनके वॉल्यूम की चर्चा करें तो एप्पल iPhone  ने अभी भी अपने दबदबे को बनाया हुआ है। हालाँकि ग्रोथ परसेंटेज की अगर चर्चा करें तो एप्पल MacBook ने पिछले कुछ समय में अच्छी बढ़त दर्ज की है। ऐसा ही कुछ DigiTimes की रिपोर्ट भी कुछ ऐसा ही कहती है। 

फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं 10,000 रूपये के अन्दर ये स्मार्टफोंस

असल में, 27 मार्च को एप्पल शिकागो में एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि अपने इस इवेंट में एप्पल की ओर से एक सस्ते MacBook Air को पेश किया जा सकता है, इसके अलावा इस इवेंट में कंपनी अपने नए iPads को भी लॉन्च कर सकती है। 

शायद यही कारण है कि इसकी शिपमेंट में साल-दर-साल इस तरह की बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। आपको यह भी बता दें कि काफी समय से अपडेट न होने के बाद भी आज तक एप्पल की ओर यह सबसे लोकप्रिय लैपटॉप है। इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि कॉलेज स्टूडेंट्स द्वारा इस लैपटॉप को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। 

स्मार्टफोंस से लेकर हेडफोंस और स्पीकर्स तक, अमेज़न इंडिया पर इन प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट की मची धूम

आपको बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि सस्ता MacBook Air लगभग 799 डॉलर यानी लगभग Rs.51,995 में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा इसे 899 डॉलर यानी लगभग Rs.58,502 में भी लिया जा सकता है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि इस बार सामने आने वाला यह अपडेट लैपटॉप रेटिना डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है।

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo