सैमसंग गैलेक्सी S6 और S6 एज के लिए एंड्रॉयड नूगा अपडेट रोल आउट शुरू

सैमसंग गैलेक्सी S6 और S6 एज के लिए एंड्रॉयड नूगा अपडेट रोल आउट शुरू
HIGHLIGHTS

पिछले महीने गैलेक्सी S7 और S7 एज के लिए नूगा अपडेट रोल आउट किया गया था.

सैमसंग की फ्लैगशिप डिवाइस s6 और s6 एज के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन 7.0 नूगा अपडेट का रोल आउट शुरु हो गया है. पिछले महीने सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S7 और S7 एज के लिए एंड्रॉयड नूगा अपडेट रोल आउट किया था. इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि गैलेक्सी S6 और S6 एज के लिए भी अपडेट रोल आउट होगा.

इन दोनों डिवाइस को अपडेट देने के लिए कंपनी टेस्टिंग  कर रही थी. टेस्टिंग के दौरान सामने आई कुछ खामियों के बाद इन दोनों डिवाइस के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड अपडेट 7.0 नूगा अपडेट को हॉल्ट कर दिया गया था. पर अब दुनिया के कुछ हिस्सों में यह अपडेट रोल आउट हो रहा है और उम्मीद  की जा रही है जल्द ही यह सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा. इस अपडेट को ऑटोपुश होने में एक हफ्ते का समय लग सकता है इसलिए आप मैनुअली भी अपने फोन को अपडेट कर सकते हैं.    

इस लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर को नया UX, परफॉर्मेंस मोड, इंप्रूव्ड यूजेबिलिटी नोटिफिकेशन फीचर और क्विक सेटिंग बटन, सिस्टम अपग्रेड की बेहतर स्पीड जैसे फीचर्स मिल सकेंगे. इसके अलावा स्प्लिट स्क्रीन मल्टिटास्किंग, बेहतर बैटरी लाइफ और रीसेंट एप्लीकेशन विंडो उपलब्ध हो सकेगी. इसके अलावा यूजर 'रीसेंट बटन' पर क्लिक करके दो सबसे रीसेंट ऐप्स को स्विच  कर सकेंगे. इसके अलावा बेहतर बैटरी लाइफ के लिए 'डॉज ऑन द गो' फीचर का भी इस्तेमाल कर सकेंगें. इसके अलावा इस अपडेट के बाद यूजर सैमसंग पे फीचर का भी इस्तेमाल कर सकेंगे. 

सोर्स

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo