ये बेस्ट SSD ड्राइव ब्रांड अपके डिवाइस के बूटअप टाइम को करेंगे कम

ये बेस्ट SSD ड्राइव ब्रांड अपके डिवाइस के बूटअप टाइम को करेंगे कम

SSD या सॉलिड-स्टेट ड्राइव कंप्यूटर पर डेटा स्टोर करने के लिए नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है। यह न केवल उच्च भंडारण स्थान के कारण, बल्कि डेटा को पढ़ने और एक्सेस करने की तेज गति के कारण, पारंपरिक यांत्रिक हार्ड डिस्क को धीरे-धीरे और लगातार बदल रहा है। यह अत्यधिक तापमान और शॉक प्रूफ में विश्वसनीय है। एसएसडी फ्लैश-आधारित मेमोरी का उपयोग करते हैं, जो तेज थ्रूपुट और कम रीड एक्सेस टाइम सुनिश्चित करता है। इस गति को नैनोसेकंड में मापा जाता है, जहां एसएसडी सूचनाओं के स्मार्ट पृथक्करण का उपयोग करके विभिन्न ग्रिड में संग्रहीत फाइलों तक पहुंच सकते हैं। एसएसडी डिवाइस पारंपरिक उपकरणों की तुलना में किसी भी डिवाइस के बूटअप समय को आधे तक कम कर सकता है। यह विंडोज़ के प्रदर्शन में भी सुधार करता है। गेमिंग और वीडियो संपादन जैसे भारी शुल्क सॉफ़्टवेयर के लिए आदर्श, एसएसडी बूटअप समय को कम करता है और उपयोगकर्ता को गेम मेनू से गेम तक नैनोसेकंड के भीतर ही जाने में सक्षम बनाता है। जब SSDs की बात आती है तो सबसे प्रसिद्ध नाम नीचे दिए गए हैं जो बूटअप समय को कम कर सकते हैं और साथ ही पावर सेवर भी हैं।

यह भी पढ़ें: गिम्बल स्टेबलाइज़ेशन के साथ लीक हुआ Asus Zenfone 9 का ऑफिशियल प्रोडक्ट विडियो

ACER

जब उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला की बात आती है तो एसीईआर एक प्रसिद्ध नाम है। यह ताइवानी बहुराष्ट्रीय ब्रांड स्टोरेज उत्पादों का भी अग्रणी उत्पादक है, विशेष रूप से पेशेवरों के लिए इंजीनियर मेमोरी और स्टोरेज समाधान के साथ, लेकिन घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए भी प्रभावी रूप से काम करता है। S.M.A.R.T और GC और TRIM सुविधाओं से भरा हुआ यह सिस्टम का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और LDPC ECC तकनीक का उपयोग करके डेटा अखंडता प्रदान करता है। एसर विभिन्न प्रकार के एसएसडी प्रदान करता है- 2.5-इंच सैटा, एम.2 सैटा, और एम.2 पीसीआईई एनवीएमई ड्राइव। घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए प्रवेश स्तर SSD उपयुक्त 2.5” SA100 SATA SSD में 120 GB से 1.92 TB के बीच क्षमता के साथ उपलब्ध है। पेशेवरों के लिए उपयुक्त RE100, 2.5” SATA और छोटे M.2 फॉर्म फैक्टर में उपलब्ध है।

ssd

INTEL

INTEL एक और नाम है जो प्रसिद्ध है, इतना अधिक है कि अधिकांश घरों और कार्यालयों में INTEL उत्पाद हैं। यह विभिन्न प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए एसएसडी प्रदान करता है और उद्देश्य के अनुसार खुद को अनुकूलित करता है। हाल ही में पेश किए गए P5800X SSD को विशेषज्ञों द्वारा अब तक का सबसे तेज SSD कहा जा रहा है। INTEL उत्पाद विश्वसनीय हैं और ग्राहकों द्वारा बेहतर स्थिरता, उन्नत विलंबता विशेषताओं और अनुमानित प्रदर्शन के कारण इसे पसंद किया जाता है। क्रमिक गति बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ, यह पेशेवरों के लिए उपयुक्त है। हालांकि कीमत उच्च श्रेणी में है, यह बड़े उद्यम स्तर के ग्राहकों या पेशेवरों के लिए उपयुक्त है।

यह भी पढ़ें: Nothing Phone (1) पर Flipkart देने वाला है ये खास डिस्काउंट, लॉन्च से पहले देखें

WESTERN DIGITAL

जब आप 250 एमबी से 32 टीबी तक की सॉलिड स्टेट हार्ड ड्राइव की तलाश कर रहे हों, तो डब्ल्यूडी या वेस्टर्न डिजिटल सबसे लोकप्रिय नाम है, जो इस श्रेणी में अभूतपूर्व है। नवोन्मेष को अपनी खूबी के साथ, वे हार्ड ड्राइव के नवप्रवर्तक हैं और जब 3डी नंद तकनीक की बात आती है तो उन्होंने अविश्वसनीय सफलता दिखाई है। ज़ोनड स्टोरेज उनकी प्रमुख पेशकश है, जो एक एकीकृत सॉफ्टवेयर ढांचे पर कार्य करता है, जिससे डेटा को समझदारी से रखा जा सकता है और टीसीओ को कम करते हुए और क्यूओएस में सुधार करते हुए भंडारण क्षमता को अधिकतम किया जा सकता है।

SAMSUNG

जब इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ-साथ घटकों की बात आती है तो इस दक्षिण कोरियाई बहुराष्ट्रीय समूह को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। SSD उनके कम-ज्ञात उत्पादों में से एक है, लेकिन वह है जो सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। 970 प्रो एसएसडी को अद्वितीय गेमिंग अनुभव के लिए गहन कार्य भार के साथ-साथ गेमिंग एसएसडी को संभालने के लिए इंजीनियर किया गया है। टेराबाइट एसएसडी उन लोगों के लिए बनाए गए हैं जिन्हें एक उन्नत कंप्यूटिंग अनुभव की आवश्यकता है। सैमसंग सैटा इंटरफेस से परिपूर्ण, सैमसंग एसएसडी डेटा एक्सेस और रीडिंग की गति से पहले कभी नहीं देखे गए बेहतर अनुभव प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ें: कैसे प्राप्त करें eSIM? क्या आपके फोन में काम करने वाला है eSIM, यहाँ देखें फोन्स की लिस्ट

CRUCIAL

बेहतर माइक्रोन गुणवत्ता पर निर्मित, महत्वपूर्ण एसएसडी बेहतर प्रदर्शन का वादा करते हैं और प्रदान करते हैं। NVMe SSD सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए नवीनतम और सबसे तेज़ तकनीक का उपयोग करते हैं। महत्वपूर्ण P5 और P2 गति और विश्वसनीयता प्रदान करते हैं, SATA SSD की कीमत काफी कम है और घरेलू पीसी के लिए रोजमर्रा के उपयोग के लिए उत्कृष्ट हैं। तेज़ बूट अप को सक्षम करना, फ़ाइलों को तेज़ी से लोड करना और समग्र सिस्टम प्रतिक्रिया को बढ़ाना, एमएक्स 500 और बीएक्स 500 एसएसडी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ हैं। बाहरी एसएसडी हमेशा आगे बढ़ने वाले लोगों के लिए जवाब हैं और जिन्हें एक कॉम्पैक्ट-उच्च प्रदर्शन स्टोरेज डिवाइस की आवश्यकता होती है जो तेज और चिकनी हो।

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo