Women’s Day 2021: इन सेफ्टी टिप्स को अपनाकर सुरक्षित करें अपने मैसेंजर चैट, जानें पूरा प्रोसेस

Women’s Day 2021: इन सेफ्टी टिप्स को अपनाकर सुरक्षित करें अपने मैसेंजर चैट, जानें पूरा प्रोसेस
HIGHLIGHTS

मैसेंजर एप को अनलॉक करने के लिए फेसबुक यूजर की डिवाइस प्राइवेसी सेटिंग्स जैसे फिंगरप्रिंट या फेस ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल करता है

यहां हम आपको बता रहे है कि आखिर कैसे आप अपनी चैट को ज्यादा सिक्योर कर सकते हैं

इस नए प्राइवेसी फीचर के साथ, फेसबुक अपने निजी संदेशों को सुरक्षित करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अधिक नियंत्रण प्रदान करना चाहता है

आज इंटरनेशनल विमेंस डे 2021 है, और इसी अवसर पर हम आपको महिलाओं की सुरक्षा और गोपनीयता को ध्यान में रखकर बताने वाले है कि आखिर आप कैसे मैसेंजर में अपनी चैट्स को सुरक्षित रख सकते है, हम आपको सबसे आसानी टिप्स और ट्रिक्स बताने वाले हैं, जिनके माध्यम से आप अपने मैसेंजर के चैट्स को सेफ कर सकते हैं। फेसबुक ने अभी हाल ही में मैसेंजर में ऐप लॉक फीचर को पेश कर दिया है। वर्तमान में यह सुविधा केवल iPhone और iPad उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने पुष्टि की है कि आगामी महीनों में ऐप लॉक एंड्रॉयड के लिए फेसबुक मैसेंजर ऐप में आ जाएगा। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, ऐप लॉक फीचर उपयोगकर्ताओं को मैसेंजर पर अपने निजी चैट को सुरक्षित करने में मदद करेगा।

इस नए प्राइवेसी फीचर के साथ, फेसबुक अपने निजी संदेशों को सुरक्षित करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अधिक नियंत्रण प्रदान करना चाहता है। ऐप लॉक निजी संदेशों में सुरक्षा की एक और परत जोड़ता है और दूसरों को उन्हें एक्सेस करने से रोकता है।

नया फीचर मैसेंजर ऐप को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट या फेस ऑथेंटिकेशन जैसी डिवाइस की गोपनीयता सेटिंग्स का उपयोग करता है। कंपनी ने पुष्टि की कि उपयोगकर्ता की टच या फेस आईडी फेसबुक द्वारा प्रेषित या संग्रहीत नहीं है।

फेसबुक मैसेंजर में कैसे लगाएं एप्प लॉक? (स्टेप बाय स्टेप गाइड)

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस फीचर को अभी मात्र iPhone और iPad यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। हालाँकि आपको बता देते है कि अगर आप एंड्राइड ग्राहक हैं तो आपके लिए यह फीचर कुछ महीनों में आपके हाथों में आने वाला है। 

  • हालाँकि अगर आप iPhone या iPad का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले अपने फोन में मैसेंजर एप्प को अपडेट करना होगा। 
  • कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि आपको फेसबुक मैसेंजर का लेटेस्ट वर्जन चाहिए होगा। इसके लिए सबसे पहले अपने एप्प को अपडेट करें।
  • अपडेट के पूरा हो जाने के बाद आपको अपने फोन में मैसेंजर एप्प को ओपन करना होगा।
  • इसके बाद आपको मैसेंजर में प्राइवेसी सेटिंग में जाना होगा।
  • इसके बाद आपको एप्प लॉक फीचर को टर्न ऑन करने के लिए स्क्रॉल डाउन करना होगा, इस फीचर को आप जब चाहे डीसेबल भी कर सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo